वित्त मंत्री द्वारा क्रिप्टोंकरेंसी को लेकर चिंता जताई है और साथ ही कही यह सब बाते

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुए एक कार्यक्रम के दौरान वित्त मंत्री “निर्मला सीतारमन” ने क्रिप्टो करेंसी को लेकर चिंता जताई है। साथ ही उन्होंने कहा है कि भारतीय सरकर के द्वारा जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी को लेकर फैसला किया जायेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय सरकार के पास क्रिप्टो से जुड़ी हुई जितनी भी जानकारी है उन सभी के आधारित पर इस पर निर्णय लिया जायेगा इस पर जल्द बाज़ी में निर्णय लेना मुश्किल है।

वित्त मंत्री द्वारा क्रिप्टोंकरेंसी को लेकर चिंता जताई है और साथ ही कही यह सब बाते 99 Hindi

उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि भारत ब्लॉकचैन से जुड़ी हुई तकनीकों को और उसे आगे बढ़ाने लिए पूरी तरह से तैयार है। परन्तु इन सभी के लिए वह अभी तैयार नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया की इससे मनी लॉन्ड्रिंग के साथ ही आतंकवादियों के कारण क्रिप्टोकरेंसी में करेंसी की कीमत फेर बदल की जा सकती है। यह केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि यह पूरी दुनिया के लिए चिंता वाली बात है और एक बार इस पर चर्चा भी की गई थी।

आर बी आई जारी करेगी खुद की डिजिटल करेंसी -:

एक बात यह भी सामने आई है कि आर बी आई अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी लांच करने का फैसला लिया है। जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा यह घोषणा की गई कि आर बी आई साल 2022-23 के बीच अपनी डिजिटल करेंसी जारी करेंगी।

cryptocurrency me invest karne ke fayde

Litecoin Kya Hai Aur Ye Bitcoin Se Kaise Alag Hai – कैसे है ये सबसे अलग

HDFC विलय के प्रति वित्त मंत्री ने कही ये बाते -:

HDFC विलय के प्रति वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा यह कहा कि यह काफ़ी बेहतरीन कदम है। क्योंकि ऐसे कदमो से भारतीय ज़रूरतों को पूरा किया जा सकता है। साथ ही उनको ऐसे और भी बैंको से ऐसे कदमो कि आशा है।

कोरोना महामारी की वजह से मरने वाले लोगो की संख्या सही नहीं आने पर जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा दिए गए आकड़ो को राज्ये सरकार के द्वारा दिए आकड़ो से दिखाए गए है। परन्तु इसी बीच कुछ और लोगो कि मौते हुई जिससे पेश किये जाने आकड़ो कुछ फर्क पड़ा। लेकिन बाद में इन मौतों को दर्ज करके नए आकड़ो में पेश किया गया है।

आज आपने हमारे ब्लॉग के माध्यम से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी के द्वारा क्रिप्टोकरेंसी के ऊपर कही जाने वाले बातों को जान है और साथ ही और भी दूसरी खबरों को जाना है। इसी तरह की खबरों को जानने के लिए आप हमे फॉलो कर साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को शेयर भी करें।

Previous articleबीते दिनों में हुई है क्रिप्टोकरेंसी में बड़ी गिरावट
Next articleक्रिप्टो मार्किट में हुई बड़ी गिरवटे और साथ ही डोजकॉइन की कीमत में हुई उछाल