YouTube Vanced Apk download latest version Free for Android

अगर आप हमारी इस पोस्ट में YouTube Vanced Apk डाउनलोड करने के लिए आए हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम बहुत ही आसानी में YouTube Vanced Apk डाउनलोड करने का तरीका बताएंगे इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें.

Youtube दुनिया का सबसे लोकप्रिय वीडियो देखने वाला फ्री प्लेटफार्म है और आज दुनिया में लगभग हर कोई यूट्यूब का इस्तेमाल करना पसंद करता है आप भी यूट्यूब का इस्तेमाल प्रतिदिन मोबाइल या कंप्यूटर में करते ही होंगे. 

यूट्यूब का इस्तेमाल करने वालों ने YouTube Vanced Apk नाम तो सुना ही होगा क्योंकि आज के समय में बहुत सारे लोग YouTube Vanced Apk का इस्तेमाल अपने मोबाइल या पीसी में करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने केवल YouTube Vanced Apk नाम नहीं सुना है और उन्हें नहीं पता कि YouTube Vanced Apk क्या होता है और इसका उपयोग कैसे किया जाता है तो आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की YouTube Vanced Apk क्या होता है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है.

YouTube Vanced Apk download

YouTube Vanced Apk क्या है?

YouTube Vanced Apk एक प्रकार का Youtube Mod Apk है जिसमें हमें ओरिजिनल यूट्यूब की तुलना में देखने और उपयोग करने के लिए बहुत सारी अधिक सुविधाएं बिल्कुल मुफ्त मिलती हैं.

YouTube Vanced Apk को यूट्यूब ऐप में कुछ संशोधित करके बनाया गया है जिसमें हमें ओरिजिनल यूट्यूब की तरह सामग्री देखने  की सुविधा प्राप्त होती है लेकिन इसका उपयोग करके हम अधिक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं जोकि यूट्यूब पर उपलब्ध नहीं होती.

YouTube Vanced Apk एपीके डाउनलोड?

YouTube Vanced mod apk होने के द्वारा हम आधिकारिक रूप से प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते क्योंकि प्ले स्टोर में मोड़ एपीके को डाउनलोड करना बहुत मुश्किल होता है प्ले स्टोर पर मोड एपीके डाउनलोड करने की सुविधा नहीं दी जाती क्योंकि मोड एपीके किसी भी तरह से सुरक्षित नहीं होती और प्ले स्टोर सुरक्षा का बेहद ध्यान रखता  है.

इस कारण से जब भी हम YouTube Vanced Mod Apk को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर जाते हैं तो हमें केवल मूल यूट्यूब इंस्टॉल करने का विकल्प ही मिलता है. लेकिन अगर आप युटुब मोड एपीके डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे अपने मोबाइल ya कंप्यूटर पर इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

हमने नीचे आपको YouTube Vanced Apk डाउनलोड करने का तरीका बताएं जिससे आप पढ़ सकते हैं और आसानी से एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं इसके साथ ही हम आप को डाउनलोड करने का Link भी देंगे आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े ताकि आपको समझ आ सके की एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करना है.

  1. सबसे पहले आपको क्रोम या किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है.
  2. अब आपको सर्च बॉक्स में YouTube Vanced Apk सर्च करना है.
  3. आपको सबसे ऊपर YouTube Vanced Apk की ऑफिशियल वेबसाइट दिखाई देगी.
  4. आपको  इसे क्लिक करके ओपन कर लेना है.
  5. थोड़ा स्क्रोल डाउन करने पर आपको डाउनलोड बटन दिखाई देगा.
  6. क्लिक करते ही आपके फोन में डाउनलोडिंग स्टार्ट हो जाएगी और कुछ पल में आपके फोन में एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाएगी. 

YouTube Vanced Apk कैसे डाउनलोड करें?

आज के इस पोस्ट में हम आपको YouTube Vanced Apk डाउनलोड करने के लिए Opera Mini, Chrome, Microsoft Edge, safari किसी भी ब्राउज़र का इस्तेमाल करने  के लिए बोलेंगे. और आज आप इसमें से किसी भी एक ब्राउज़र का उपयोग करके अपने मोबाइल पर YouTube Vanced Mod Apk को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. 

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल को ओपेरा मिनी,  क्रोम,  माइक्रोसॉफ्ट Edge,  सफारी,  किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है.
  2. अब आपको ब्राउज़र में YouTube Vanced Apk डाउनलोड लिखकर सर्च करना है.
  3. अब आप सर्च रिजल्ट में आने वाले किसी भी एक वेबसाइट पर क्लिक करके वेबसाइट पर जाएं.
  4. उसके बाद आपको YouTube Vanced Mod Apk को डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन देखने को मिलेगा.
  5.  इस पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल में YouTube Vanced डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.

Also Read: केवल 10 मिनट में PUBG Mobile को हैक कैसे करें पूरी जानकारी?

YouTube Vanced Apk कैसे इनस्टॉल करें?

थर्ड पार्टी एप्लीकेशन किसी भी मोबाइल के लिए प्राइवेसी प्रोटेक्ट नहीं होती इसलिए आपका मोबाइल आपको इस तरह की एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने की इजाजत नहीं देता लेकिन अगर आपने फिर भी इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है तो हम आपको स्टेप बाय स्टेप समझाएंगे की आप कैसे YouTube Vanced Mod Apk को इंस्टॉल कर सकते हैं. 

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में सेटिंग को ओपन करना है फिर आपको Unknown App लिखकर सर्च करना है.
  2. इसके बाद आपको सेटिंग में जाकर Unknow Install App को On कर देना है. इस तरह आपको किसी भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने की इजाजत मिल जाती है.
  3. अब आपको फाइल मैनेजर में जाना है जहां आपने YouTube Vanced Apk को डाउनलोड किया है आपको उस File पर क्लिक करना है.
  4. इसके बाद आपके सामने एक Pop-up ओपन होगा वहां Install के बटन को क्लिक करना है.
  5. अब आपको देखने को मिलेगा कि YouTube Vanced Apk इंस्टॉल होना शुरू हो गया है और कुछ इंतजार करने के बाद आपके मोबाइल में यूट्यूब हैंडसेट एपीके इंस्टॉल हो जाएगा.

YouTube Vanced Apk Benefits

यूट्यूब अपनी सुविधाओं के लिए दुनिया भर में लोकप्रिय माना जाता है और जब लोग YouTube Vanced का उपयोग करना शुरू कर देते हैं तो इसकी विशेषताओं के कारण पागल हो जाते हैं अगर आपके मोबाइल में YouTube Vanced Apk डाउनलोड है तो आप नीचे दिए गए सभी सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं.

Ads Block

जिस तरह हमें यूट्यूब पर बहुत सारे विज्ञापन देखने को मिलते हैं जब हम अपने मोबाइल में YouTube Vanced Apk का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं तो हमें इन सभी विज्ञापनों से छुटकारा मिल जाता है क्योंकि इस एप्लीकेशन में किसी भी प्रकार का विज्ञापन ब्लॉक होता है.

Auto Repeat Video

यूट्यूब से ऑटो रिपीट फीचर को हटा दिया गया है जिसके कारण अगर कोई भी गाना सुन रहे हैं तो उसे ऑटो रिपीट पर नहीं लगा सकते लेकिन ऑटो रिपीट वीडियो पिक्चर की बहुत सारी जरूरत होती है इसलिए अगर आप भी ऑटो रिपीट का इस्तेमाल करना जाते हैं तो आपको YouTube Vanced का इस्तेमाल करना चाहिए .

हाई क्वालिटी वीडियो 

यदि आप अपने मोबाइल पर ऑफिशियल यूट्यूब का उपयोग करते हैं तो आपने देखा होगा कि यूट्यूब के माध्यम से अपने मोबाइल पर उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो नहीं देख सकते लेकिन यदि आप YouTube Vanced का उपयोग करते हैं तो आपको 4K तक की वीडियो क्वालिटी देखने को मिलती है. 

 बैकग्राउंड प्ले वीडियो

युटुब पर आज भी बैकग्राउंड प्ले वीडियो की सुविधा नहीं दी जाती जिसके कारण जब भी हम यूट्यूब के अलावा किसी अन्य App को इस्तेमाल करते हैं तो हमें यूट्यूब ऐप को बंद करना पड़ता है जिसके कारण ही आप किसी अन्य ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन जब हम YouTube Vanced Apk को अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो हमें बैकग्राउंड वीडियो प्ले का ऑप्शन भी दिया जाता है और आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं.

कस्टमाइजेशन

यूट्यूब में हमें अमोलेड डार्क मॉड के Feature भी मिलते हैं इसके अलावा हम YouTube Vanced में अपनी सुविधा के अनुसार कुछ भी कर सकते हैं.

FaQ

क्या हम IOS पर YouTube Vanced Apk डाउनलोड कर सकते हैं?

जी नहीं, YouTube Vanced Apk वर्तमान में IOS के लिए उपलब्ध नहीं है जिसके कारण हम अभी यूट्यूब एंड सर्च को आईओएस में डाउनलोड नहीं कर सकते.

पीसी पर YouTube Vanced Apk कैसे डाउनलोड करते हैं?

YouTube Vanced Apk को पीसी में डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने PC में कोई भी एंड्रॉयड एम्युलेटर डाउनलोड करना होगा. जिसके बाद आप अपने पीसी पर YouTube Vanced Mod Apk डाउनलोड करके इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

YouTube Vanced Apk को कैसे अपडेट करें?

YouTube Vanced Apk को अपडेट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में मैनेजर को ओपन करना है जिसके बाद आपको YouTube Vanced Apk अपडेट करने का विकल्प मिल जाएगा जिसका उपयोग करके आप ऐप को अपडेट कर सकते हैं.

 YouTube Vanced Apk का इस्तेमाल करना सुरक्षित है या नहीं?

 जी हां YouTube Vanced का उपयोग करना बिल्कुल सुरक्षित है.

 क्या YouTube Vanced App कानूनी है?

YouTube Vanced ऑफिशियल यूट्यूब एप्लीकेशन नहीं है यह एक मोड एप्लीकेशन है जिसे यूट्यूब में कुछ अधिक फीचर Add kar देने के बाद बनाया गया है.

 YouTube Vanced क्यों काम नहीं कर रहा है?

अगर आपके मोबाइल में YouTube Vanced ठीक से काम नहीं कर रहा तो YouTube Vanced लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करके स्टार्ट कर लेना है जिसके बाद Apk मोबाइल में काम करना शुरू कर देगा.

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि आप किस तरह YouTube Vanced Apk को डाउनलोड कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि YouTube Vanced Application एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है जो किसी भी प्रकार से सुरक्षित नहीं है यदि आप यूट्यूब की ऑफिशियल एप्लीकेशन को इस्तेमाल करते हैं तो यह एक सुरक्षित एप्लीकेशन है और हम आपको किसी भी थर्ड Party एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने का दवा नहीं करते हैं. 

इस पोस्ट में हमने आपको YouTube Vanced Apk के बारे में जानकारी दी है आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पूरी तरह से समझ आ गई होगी और आपने एप्लीकेशन को आसानी से डाउनलोड कर लिया होगा अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले. 

Previous articleFree Fire Hack Kaise kare? Free Fire हैक कैसे करें?
Next articleसर्दियों में बॉडी कैसे बनाएं? सिर्फ खाएं ये 5 चीजें