बिटकॉइन, ईथर, Dogecoin में रही गिरावट, ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल

क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों को जाने और देखें अपने मनपसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी के हाल। आज की खबरों को पूरा जानने के लिए आप हमारे आज के ब्लॉग को अंत तक ज़रूर पढ़े।

क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों को जाने और देखें अपने मनपसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी के हाल। आज की खबरों को पूरा जानने के लिए आप हमारे आज के ब्लॉग को अंत तक ज़रूर पढ़े।

आज के दिन क्रिप्टो मार्किट में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्किट कैप आज के समय 1. 18 ट्रिलियन डॉलर तक रहा है। लेकिन यह कल के हिसाब से बेहतरीन प्रदर्शन करता नज़र आ रहा है। और साथ ही बात करें बीते 24 में तो क्रिप्टो मार्किट का कुल वॉल्यूम 106. 92 बिलियन डॉलर तक आ गया है। जिसमें 17. 21% तक की तेज़ी देखने को मिली है।

बिटकॉइन, ईथर, Dogecoin में रही गिरावट, ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल 99 Hindi

क्रिप्टो मार्किट के बीते 24 घंटो का वॉल्यूम -:

यदि हम बात करें तो DeFi का वॉल्यूम भी 13.81 बिलियन डॉलर तक का रहा है। जो बीते 24 घंटो में पुरे क्रिप्टो मार्किट में से 12.92% हिस्सा है। जबकि दूसरे क्रिप्टो का वॉल्यूम 90.60 बिलियन डॉलर तक रहा है। जोकि बीते 24 घंटो में क्रिप्टो मार्किट का 84.73% हिस्सा रहा है।

साथ ही बिटकॉइन की कीमत क्रिप्टो मार्किट में 40,573 डॉलर देखीं गई है। जिसका पुरे क्रिप्टो मार्किट कैप में 41.09% हिस्सा है। लेकिन बाद में इस पर 0.03% गिरावट होती दिखी है।

एथेरेयम में दिखी गिरावट -:

पुरे क्रिप्टोकरेंसी मार्किट में बिटकॉइन के बाद अपनी दूसरी नंबर पर जगह बनाई हुई है। हल ही में इस करेंसी की कीमत 2% तक गिरी है जोकि 3,018 डॉलर तक गिरा होगा। आज के दिन हमें डोजकॉइन की कीमत में भी 0.13% तक की गिरावट देखने को मिली है। साथ ही शुबा इनु में भी 0.6% तक की गिरावट देखने को मिली है जोकि 0.000025 तक होगा।

बिटकॉइन और इथेरियम ने फिर हासिल किए अपने अहम लेवल

जाने दूसरी करेंसी के बढ़ते घटते हाल -:

मार्किट में चल रहे दूसरे क्रिप्टोकरेंसी जैसे एक्स आर पी, एवलॉन्च, स्टेलर, सोलाना, लाइटकॉइन, उनिस्वप के साथ ही कार्डानों में हमें बीते 24 घंटो में करीबन एक सा ही रुख देखने को मिला। साथ ही इन सब के अलावा हमें टेरा, पोलीगोन के साथ ही ट्रोन में बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

तो आज के दिन आपने हमारे इस ब्लॉग के ज़रिये क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों के बारे में जाना है और साथ ही क्रिप्टोकरेंसी में चल रहे हालातों के बारे में भी आपने जाना है। यदि क्रिप्टो मार्किट से जुड़ी हुई खबरे आपको पसंद आती है तो आगे आने वाले खबरों को जानने के लिए आप हमें ज़रूर फॉलो करें ाहर साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को दुसरो के बीच शेयर भी करें।

Previous articleBitcoin और Ether मे लगातार उतार चढ़ाओ की वजह जाने
Next article बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट जारी, Ethereum भी खिसकी नीचे