Twitter से जुड़े NFT की कीमत बड़ी तेजी से घटी है

Sina Estavi एक ऐसा नाम है जो टि्वटर से जुड़ा हुआ है। सीना ट्विटर के फाउंडर में से एक हैं, इन्हें केवल ट्विटर के फाउंडर के रूप में नहीं बल्कि क्रिप्टो करेंसी के अलग-अलग व्यापार चलाने के रूप में भी जाना जाता है हालांकि वर्तमान समय तक इन्होंने जितने भी क्रिप्टो करेंसी निवेश से जुड़े व्यापार किए हैं वह असफल ही रहे हैं। 

बीते समय में इन्होंने अपना एक एनएफटी बनाया था जो एनएफटी ट्विटर के फाउंडर के नाम पर होने की वजह से अधिक भीड़ उठाने वाली थी मगर अचानक ही जब एनएफटी मार्केट में इनका एनएफटी आया तो उसकी कीमत महज $280 रह गई विश्व भर से केवल 7 लोगों ने इस NFT के लिए किया था। 

Twitter NFT News

Sina Estavi क्रिप्टो करेंसी निवेश और एनएफटी से जुड़े दो व्यापार शुरू किए थे मगर दोनों व्यापार पूरी तरह से असफल साबित हुए इसके बाद इन्होंने अपना एक एनएफटी बनाकर उसे बेचने का प्रयास किया जिसमें इनके एनएफटी पर महज $280 की बिड़ाई जिससे लोगों को ऐसा लगता है कि इन्हें एनएफटी और क्रिप्टो मार्केट की बहुत कम समझ है। 

माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर पूरे विश्व भर में प्रचलित है हाल ही में इसके सीईओ जैक डोर्सी बने है, जिनके पहले ट्वीट को पिछले वर्ष 29 लाख डॉलर में एनएफटी के तौर पर बेचा गया था। Sina Estavi जो ट्विटर के फाउंडर में से एक है उन्होंने इस ट्वीट को होल्ड किया था और इसे दोबारा बेचने का प्रयास किया मगर इस बार इस एनएफटी पर सबसे अधिक डॉलर 280 का बीड आया जिसने एनएफटी मार्केट से जुड़े सभी लोगों को दहला कर रख दिया है। 

हाल के महीने में एनएफटी की लोकप्रियता बढ़ी है मगर Sina Estavi की बात करें तो पिछले हफ्ते इन्हें ईरान इकोनामी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था इसके बाद इनके दो क्रिप्टो करेंसी से जुड़े व्यापार नाकाम हो चुके हैं इस वजह से लोगों को ऐसा लगता है कि इनकी समाज क्रिप्टो मार्केट के बारे में बहुत कम है जिस वजह से इन्हें इतना बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। हालाकि Sina Estavi ने कहा है कि वह इस संदर्भ में जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करेंगे और क्यों इस तरह इस एनएफटी की प्राइस घटी है इसके बारे में हर किसी के समक्ष जल्दी ही सत्य को उजागर करेंगे। 

निष्कर्ष 

Sina Estavi ट्विटर से जुड़े एक प्रचलित नाम है मगर बीते कुछ समय इनके अच्छे नहीं रहे हैं इन्हें ईरान इकोनामी के मामले में जेल जाना पड़ा है दो क्रिप्टो व्यापार को नुकसान होने की वजह से बंद करना पड़ा है इसके अलावा अभी हाल ही में एनएफटी में इनको बहुत बड़ा नुकसान है देखने को मिला है मगर एनएफटी की लोकप्रियता दिन पर दिन बड़ी तेजी से बढ़ रही है आने वाले समय में और किस प्रकार के समाचार हमें सुनने को मिलेंगे यह देखना बहुत ही मजेदार होगा तो अगर आपको इस तरह के एनएफटी और कृपया करेंसी से जुड़े समाचार सबसे पहले पाने हैं तो हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब करें। 

Previous articleचीन में एनएफटी को लेकर सख्त हो रही है सरकार – Latest NFT News
Next articleBitcoin और Ether जैसी क्रिप्टोकरेंसीज में क्यों आ रही गिरावट