भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 1172 अंक टूटा

क्या आज आपने शेयर मार्किट में चल रहे ताज़ा खबरों के बारे में जाना है। जैसा की आपको पता है बाहरी देशो में चल रही हालातो की वजह से देश की कंपनियों में प्रभाव पड़ा है। इसी के साथ हाल ही में चल रहे खबरों को जानने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग कों अंत तक पढ़े। जिससे आप शेयर मार्किट से जुड़ी खबरों से अपडेट रह सकें।

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 1172 अंक टूटा 99 Hindi

दुनिया भर में चल रही बुरी हालातों की वजह से हमारे देश की स्टॉक मार्किट में भी भारी असर पढ़ रहा है। यदि हम बात करे सेंसेक्स और निफ़्टी की तो पिछले कई दिनों से हमे इसमें भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है। इसी की साथ हम बात करे आज के हालातों के बारे में तो हम आप को बता दे की आज के दिन भी सेंसेक्स और निफ़्टी में कुछ खास चढ़ाव नहीं देखने को मिला है। यह दोनों आज भी काफी ज्यादा उतार की तरफ जाते दिखे है। यदि हम बात सेंसेक्स की करे तो यह 1400 अंकों से गिरावट की ओर गया है और इसी के साथ निफ्टी हमे 17100 अंको से गिरावट की ओर जाते हुए दिखा है। आज के दिन हमे बैंको के शेयर में बड़े बदलाव दिखे है। उनकी भी इंडेक्स में 1.8% से लेकर 2% तक की गिरावट देखने को मिली है। हमे केवल मेटल इंडस्ट्रीज के इंडेक्स ही अच्छी पकड़ बनाते हुए दिख रहे है। इसी के साथ रियल्टी और आटो के इंडेक्स में करीबन 1% और 1.5% के साथ गिरावट में जाते हुए दिखे हैं। इन सबके साथ हमें एफएमसीजी और फार्मा के इंडेक्स भी भरी गिरावट के साथ दिख रहे हैं।

शेयर मार्किट में इतनी भरी गिरावट के साथ बीएसई पर लिस्ट हुई कंपनियों का पूरा मार्केट कैप लगभग 2.5 लाख करोड़ तक घटते हए दिखा है। हल ही दिनों में बाहरी हालातो की वजह से देश के व्यपारों में काफ़ी फर्क पढ़ते हुए दिखा है। जिस वजह से देश में रही कंपनियों को भी भरी नुकसान हुआ है। साथ ही हमें सेंसेक्स के शेयर भी गिरावट के साथ लाल निशान पर थमे हुए हैं। आज के इन दिनों में हमे सबसे बड़ी गिरावट के साथ कुछ बड़ी कंपनी दिखी है। जिनके नाम कुछ इस प्रकार से है KOTAKBANK, HCLTECH, HDFCBANK, WIPRO, TCS, TECHM, HDFC के साथ और भी बड़े नाम शामिल है।

तो इस तरह से आज आपने हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से आज के मार्किट कैप के बारे में जाना है। और साथ ही आपने शेयर मार्किट में हुई बड़ी गिरावटों के बारे में जाना है। यदि आप इन तरह की खबरों में दिलचस्पी रखते है तो आगे और भी खबरों को पाने के लिए आप हमें फॉलो कर सकते है। साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के बीच शेयर भी कर सकते है।

Previous articleStock Market में अगले 4 दिन नहीं होगा कारोबार
Next articleअगले हफ्ते बंद रहेंगे श्रीलंका के शेयर बाजार