Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye? सट्टा मटका से पैसा कमाने से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका

लोग अलग-अलग तरीके से पैसा कमाते है जिसमें सबसे प्रचलित जुआ या सट्टा का खेल है इस खेल से लोग कई सालों से पैसा कमा रहे हैं कुछ लोग आज भी इसमें अपना किस्मत आजमा रहे हैं मगर आज तक कुछ नहीं जीत पाए यह अजीब सा खेल है जो लोगों के बीच काफी अधिक प्रचलित है अगर आप Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye की जानकारी ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं इस लेख में हम आपको भारत के प्रचलित सट्टा मटका खेलने से पैसा कमाने के तरीके के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी सरल शब्दों में देंगे।

लोग अलग-अलग तरीके से पैसा कमाते हैं उनमें से सट्टा मटका वर्तमान समय में गूगल पर सर्च होने वाले सबसे प्रचलित शब्दों में से एक है जो इतनी तेजी से प्रचलित हो रहा है कि आज हर तरह के लोग सट्टा मटका में अपना पैसा लगा रहे है। मगर Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye एक अद्भुत कला है जिसके बारे में समझ होना बहुत आवश्यक है हमने नीचे कुछ निर्देश दिए हैं जिसके आधार पर आप सट्टा मटका के खेल से पैसा कमा पाएंगे।

Disclaimer – सट्टा मटका से पैसा कमाने के तरीके पर गौर करने से पहले हम आपको बता देना चाहते हैं कि इस लेख के माध्यम से हम सट्टा मटका के खेल को प्रोत्साहित नहीं कर रहे हम सरकार के बनाए हुए नियम का पालन करते हैं और सट्टा मटका को एक गैर कानूनी खेल मानते हैं इस लेख के माध्यम से लोगों को सट्टा मटका के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया जा रहा है और हम इस खेल की कड़ी निंदा भी करते है।

Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye? सट्टा मटका से पैसा कमाने से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका

Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye
Image Source – Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye

सट्टा मटका क्या है

अगर हम भारत में मौजूद सबसे पुराने जुए के खेल की बात करें तो सट्टा मटका उनमें से एक आता है सट्टा मटका को भारत के आजादी के समय से ही खेला जा रहा है यह एक बहुत ही प्रचलित जुए का खेल है जिसमें 27 अंक होते है। वह सारे अंक छुपे हुए होते हैं किसी को मालूम नहीं होता कि किस पत्ते के पीछे कौन सा अंग लिखा है अब आपको एक सिक्का उछालना खुदा है आप का सिक्का जिस पते पर गिरता है उस पते के पीछे कौन सा अंक लिखा है यह बताना होता है अगर आपने गलत अंक बताया तो वह पत्ता बाहर हो जाता है और अगर आपने सही अंक बताया तो आपके लगाए हुए पैसे को 5 गुना 10 गुना कर दिया जाता है।

पहले यह एक साधारण खेल की तरह खेला जाता था धीरे-धीरे इसके नियम में कुछ फेरबदल किए गए और उसके बाद यह एक प्रचलित जुआ का खेल बन गया जिसमें लोग अपने पैसे दांव पर लगाकर किस्मत आजमाने आते थे सरकार ने इस खेल से होने वाले दुष्प्रभाव को समझा और भारत में जुए के खेल पर प्रतिबंध लगा दिया प्रतिबंध लगने के बाद वर्तमान समय में सट्टा मटका ऑनलाइन खेला जा रहा है यह एक प्रचलित ऑनलाइन खेल बन चुका है जिससे लोगों को विभिन्न प्रकार के वेबसाइट और एप्लीकेशन के माध्यम से खेलते हैं।

सट्टा मटका का इतिहास

जैसा कि हमने आपको बताया सट्टा मटका भारत के सबसे पुराने जुए के खेल में से एक माना जाता है यह खेल दशकों से भारत में खेला जा रहा है। सट्टा मटका के प्रथम खेल की बात करें तो इसे 1947 में भारत के आजादी के दौर में खेला जाता था उस वक्त मटके में अंक रखे जाते थे और सिक्का उछाला जाता था उस समय से ही इस खेल का नाम मटके के आधार पर रख दिया गया।

जब मटका में अंक रखकर सिक्का उछालने पर तकलीफ होने लगी तो 1960 के दशक में इस खेल में ताश के पत्तों को शामिल किया गया और खेल को ताश के पत्ते पर आधारित किया गया उसके बाद 1964 में कल्याण भगत नाम के प्रसिद्ध जुआरी ने इस खेल को वरली मटका के नाम से दुनिया के समक्ष लाया जहां अंक और ताश के पत्ते को मिलाकर कुछ नए नियम बनाए गए थे और इस खेल को पहले से ज्यादा मनोरंजक बना दिया गया था।

उसके बाद सरकार के द्वारा जुए के खेल पर प्रतिबंध लगाया गया और इस खेल को ऑनलाइन शुरू किया गया जिसमें इस खेल को पूरी तरह से संख्याओं के बीच खेला जाने लगा एक चार्ट पर अलग-अलग तरह के अंक लिखे जाते हैं और उस अंक का जोड़ी चुना जाता है अगर आपने अंक के सही जोड़ी को चुन लिया तो आपको इनाम मिलता है।

सट्टा मटका कैसे खेला जाता है

आज सट्टा मटका केवल अंक के आधार पर खेला जाता है जिसमें 7 अंक का चयन करना होता है उसके बाद आपके समक्ष एक ऐसा चार्ट रखा जाता है जिसमें अलग-अलग तरह के अंक होते है 27 अंक कुल उस चार्ट में होते है आपको उसमें से उन सात अंक के जोड़ी को चुनना होता है। अगर आपने सही जोड़ी का चयन किया तो आप अपने पैसे को बढ़ा सकते हैं इसके अलावा अगर आपने गलत जोड़ी का चयन किया तो आप अपना पैसा हार जाएंगे।

27 अंकों के चार्ट को हर बार फिर बदल किया जाता है और उसके बाद आप को मौका दिया जाता है अपने अंक के चूड़ी को चुनने का कुल 7 में से 1 मौका आपके पास होता है पैसा कमाने का। सट्टा मटका के अलग-अलग प्रकार भी मौजूद है यह एक प्रचलित प्रकार है इसके अलावा और भी अलग-अलग तरह से सट्टा मटका का खेल खेला जाता है आज से कई साल पहले इस खेल को शुरू किया गया था और वर्तमान समय तक इसमें हर बार कुछ ना कुछ फेरबदल करके नए तरीके से खेल को लोगों के सामने प्रस्तुत किया गया मगर अंत में खेल का तात्पर्य यही होता है कि आपका पैसा आपके किस्मत पर आधारित है। 

Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye

ऊपर बताई गई जानकारी को पढ़ने के बाद अब सट्टा मटका के बारे में समझ पाए होंगे अब अगर आप सट्टा मटका से पैसा कमाना चाहते हैं तो नीचे बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करें – 

सट्टा मटका के लिए अच्छी वेबसाइट पर साइन अप करें

आज सट्टा मटका का खेल अलग-अलग तरह के वेबसाइट पर खेला जाता है हर वेबसाइट आपको अलग अलग तरह का रेट देती है और अपना कुछ अलग नियम आप पर थोप देती है आपको सबसे पहले अच्छे वेबसाइट का चयन करना है किसी ऐसे वेबसाइट का चयन करें जो वर्तमान समय में बहुत अधिक लोकप्रिय हो गया हो और उस लोकप्रिय वेबसाइट पर साइन अप करने के बाद सट्टा मटका का खेल खेलना प्रारंभ करें ऐसी परिस्थिति में आप के जीतने की संभावना बाकी लोगों से बढ़ जाती है।

सट्टा मटका के विभिन्न ग्रुप से जुड़े

आजा ऑनलाइन सट्टा मटका का अलग अलग तरह का ग्रुप चल रहा है कुछ व्हाट्सएप पर तो कुछ यूट्यूब पर आपको किसी भी तरह से सट्टा मटका के विभिन्न ग्रुप का सदस्य बनना है और उनके साथ आने वाले सट्टा मटका खेल के बारे में जानकारी साझा करते रहनी है इस तरह से आप सट्टा मटका में जीतने की अलग-अलग संभावना के बारे में समझ पाएंगे और जीतने की संभावना को बढ़ा पाएंगे।

लाइव टूर्नामेंट में खेले

सट्टा मटका का खेल दो तरह से खेला जाता है पहला ऐसा खेल जिसमें आप अपना पैसा लगा देंगे और कल इसका रिजल्ट पाएंगे ऐसी परिस्थिति में जीतने की संभावना बहुत कम होती है मगर जो लाइव टूर्नामेंट होता है जिसमें आप अन्य खिलाड़ियों के साथ आमने-सामने प्रतिस्पर्धा कर पाते हैं उस खेल में जीतने की संभावना बहुत अधिक होती है।

नई तकनीक और ट्रिक को सीखें

आपको बता दें कि सट्टा मटका के खेल जीतने के लिए यूट्यूब पर अलग-अलग तरह के तरीके बताए जाते हैं आपके बारे में जानते रहना हर बार यह खेल किसी ना किसी न किसी ट्रिक पर आधारित होती है अगर आप खेल के ट्रिक को सही तरीके से समझ पा रहे हैं तो आप उसके आधार पर आने वाले खेल के बारे में सही तरीके से चुनाव कर पाएंगे जितना ज्यादा ट्रिक की समाचार आपको होगी आपके जीतने की संभावना उतनी ही अधिक बढ़ेगी।

अलग-अलग वेबसाइट से खेलें

आप जब अलग-अलग तरह के वेबसाइट से सट्टा मटका का खेल खेलेंगे तो आपका जीतने का चांस बहुत ज्यादा होगा क्योंकि आप अलग-अलग तरह के वेबसाइट और एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं और प्रत्येक वेबसाइट अलग-अलग तरह के एल्गोरिदम पर काम करती है अगर आप इस वेबसाइट पर अगर गलत अंक का चयन करते हैं तो किसी दूसरे वेबसाइट पर वह सही साबित हो जाएगा और आपके जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

सट्टा मटका खेलने के फायदे

ऊपर बताए गए सभी निर्देशों को पढ़ने के बाद अगर आप सट्टा मटका को जीतने और इस खेल को समझने में सफलता पाएं हैं तो हमने इस खेल को खेलने के कुछ फायदों को भी आपके लिए सूचीबद्ध किया है जिसे नीचे ध्यानपूर्वक पढ़ें – 

  • इस खेल को किसी भी उम्र का व्यक्ति खेल सकता है।
  • इस खेल को इंटरनेट की मदद से आप दुनिया के किसी भी कोने से खेल सकते है।
  • इस खेल में अपने किस्मत और दिमाग का सही तरीके से इस्तेमाल करके आप खूब सारा पैसा कमा सकते है।
  • इस खेल को खेलने के नियम हर जगह से हैं अगर आप हमारे वेबसाइट के द्वारा बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करते हैं तो आप बड़ी आसानी से काफी अच्छा पैसा सट्टा मटका से कमा पाएंगे।

सट्टा मटका खेलने के नुकसान

ऊपर बताई गई जानकारी को पढ़ने के बाद अब आपको सट्टा मटका खेलने के नुकसान के बारे में जानना चाहिए जिसे नीचे सूचीबद्ध किया गया है – 

  • सट्टा मटका एक ऐसा खेल है जिसकी आपको लत लग सकती है और आप रोजाना अपना बहुत सारा पैसा इस खेल में खो बैठेंगे।
  • यह एक तरह से जुए का खेल है जिसे सरकार के द्वारा गैरकानूनी बताया गया है और इस तरह के खेल खेलने वाले हैं व्यक्ति को सजा हो सकती है।
  • यह पूरा खेल किस्मत पर आधारित है अर्थात अगर आपकी किस्मत होगी तो आप कैसे जीतेंगे अन्यथा अपना बहुत सारा पैसा कमा बैठेंगे इस चक्कर में बहुत सारे लोगों ने अपना खूब सारा धन दौलत गवा बैठा।

Also Read – Kalyan Chart Kya Hai – जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट

Disclaimer

हम आपको यह बताना चाहते हैं कि सट्टा मटका एक गैर कानूनी खेल है यह दुआ है जिसमें आप अपने किस्मत पर भरोसा करके खूब सारा पैसा लगाते हैं मगर उसमें पैसा गवां देने की संभावना काफी अधिक है। इस लेख के जरिए हम किसी भी व्यक्ति को सट्टा मटका खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे हम सरकार के नियम का पालन करते हैं और उसका सम्मान करते हैं इस तरह के खेल की कड़ी निंदा करते हुए प्रत्येक व्यक्ति को केवल इस लेख के जरिए सट्टा मटका के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया जा रहा है।

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको यह बताने का प्रयास किया कि Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye सट्टा मटका क्या है किस तरह यह खेल भारत में शुरू हुआ और सट्टा मटका कैसे खेला जाता है अगर इस खेल के जरिए अब सट्टा मटका कल्याण चार्ट कैसे जीते समझ पाए हैं तो ऊपर बताए गए निर्देशों का निर्देश अनुसार पालन करते हुए इस खेल में बने रहे हम आपको इस वेबसाइट के जरिए सट्टा मटका और कल्याण चार्ट जैसे अलग-अलग तरह के खेल की जानकारी देते रहेंगे।

इसके अलावा हम आपको यह भी बताना चाहते हैं कि यह पूरी तरह से जुए का खेल है जिसे सरकार के द्वारा गैरकानूनी माना जाता है इस खेल से जुड़े लोगों को कड़ी से कड़ी सजा हो सकती है इस वजह से आपको सट्टा मटका कल्याण चार्ट जैसे खेल से दूर रहना चाहिए।

Previous articleKalyan Chart Kya Hai – जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट (Kalyan Chart Matka)
Next articleआज का कल्याण पैनल चार्ट देखिए – Kalyan Chart Kaise Dekhe | Kalyan Panel Chart Result Today