पुर्तगाल भी लगाएगा अब Cryptocurrency में टैक्स, बता दे कि पुर्तगाल को crypto ट्रेडिंग का स्वर्ग माना जाता है

Portugal crypto tax news – आपको बता दें कि पुर्तगाल को क्रिप्टो ट्रेडिंग का स्वर्ग कहा जाता है। पुर्तगाल में पहले क्रिप्टो करेंसी में टैक्स नहीं लगाया जाता था क्योंकि पुर्तगाल क्रिप्टो करेंसी को विद संपत्ति या विदेशी संपत्ति नहीं मानता है , यही कारण है कि पुर्तगाल देश में क्रिप्टो ट्रेडिंग पर किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं लगाया जाता है। इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

Protgal Crypto News
Protgal Crypto News

यूरोप में कुछ चुनिंदा ही देश है जो क्रिप्टो करेंसी पर किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं लगाते हैं और पुर्तगाल देश भी इनमें से एक है। लेकिन हाल ही में खबर आ रही है कि पुर्तगाल भी अब क्रिप्टो करेंसी पर टैक्स लगाने की तैयारी कर रहा है। पुर्तगाल देश के फाइनेंस मिनिस्टर ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मीटिंग के दौरान यह बताया कि सरकार क्रिप्टो को लेकर आवश्यक है और इस पर कानून बनाने की तैयारी कर रहा है और अब क्रिप्टो से जुड़े सभी मामले को कानूनी दायरे में लाने की तैयारी कर रहे हैं। पुर्तगाल सरकार उन सभी कानूनों और नियमों को देख रही है जोक क्रिप्टो ट्रेडिंग को कानूनी तौर पर टैक्स के अंतर्गत आने से रोक रहा है।

AFP के रिपोर्ट के अनुसार पुर्तगाल के फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा कि अब हमारी सरकार क्रिप्टो पर टैक्स लाने की जगह को खाली नहीं छोड़ना चाहती है। आगे उन्होंने बताया कि हमारी सरकार अब क्रिप्टो पर जल्द ही टैक्स लगाने की योजना बना रहा है और इससे संबंधित सभी मामलों को कानूनी दायरे में लाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि फाइनेंस मिनिस्टर ने इसके लिए कोई डेट लाइन नहीं बताया है कि यह कब तक हो जाएगा लेकिन उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर कानून बनाने की योजना बनाई जा रही है। आगे उन्होंने बताया कि सरकार सबको देखकर कानून बना रही है इससे सभी का फायदा होगा और इस कानून के आने के बाद भी पुर्तगाल क्रिप्टो के क्षेत्र में एक कंपीटेटिव डेस्टिनेशन होगा।

आपको बता दें कि पुर्तगाल में क्रिप्टो से होने वाले किसी भी ट्रांजैक्शन पर किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं लिया जाता है इस वजह से पुर्तगाल में क्रिप्टो का ट्रांजैक्शन दिन-ब-दिन पॉपुलर होते जा रहा है।

Previous articleKto cryptocurrency – क्या है और इससे पैसा कैसे कमाए
Next articleJuvvadi – भारतीय मूल के है और बने Binance लीगल टीम के हेड