पिछले 7 दिन में बिटकॉइन और एथेरियम का दाम बड़ी तेजी से गिर रहा है।

अगर हम 11 अप्रैल 2022 को विश्व स्तर पर क्रिप्टो करेंसी के मार्केट को देखें तो पाएंगे कि पिछले 7 दिन से लगातार हर क्रिप्टो करेंसी का भाव गिरता जा रहा है। पिछले 7 दिन में क्रिप्टो करेंसी की मार्केट इतनी तेजी से गिर रही है कि क्रिप्टो करेंसी का विश्व स्तर पर मार्केट कैपिटल 1.9 ट्रिलियन डॉलर पर गया है। अगर हम कुछ टॉप प्रचलित क्रिप्टो करेंसी की बात करें तो Dogecoin को इन्हीं एकलौता है जो बहुत कम गिरा है। 

अगर हम 11 अप्रैल की बात करें तो वर्तमान समय में सबसे प्रचलित क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन 1.44% गिरकर $42,158.08 पर ट्रेड कर रहा है। अगर पिछले 7 दिन की बात की जाए तो बिटकॉइन की कीमत में 8.3% की गिरावट आई है। दूसरी सबसे प्रचलित क्रिप्टो करेंसी इथरियम में 10 अप्रैल 2022 को 2.52% की गिरावट आई है और $3,173.53 रह गया है। इसके अलावा अगर हम एथेरियम का पिछले 7 दिन का डाटा देखें तो हम पाएंगे कि इसमें भी 9.07% की गिरावट आई है। 

पिछले 7 दिन में बिटकॉइन और एथेरियम का दाम बड़ी तेजी से गिर रहा है। 99 Hindi

सबसे ज्यादा उछलने वाला कॉइन

बिटकॉइन में जब हम निवेश करते हैं तो मुख्य द्वार पर अलग-अलग टो केंद्र को खरीदते हैं पिछले 7 दिन में अगर हम सबसे ज्यादा उछाल करने वाले टोकन को देखें तो पाएंगे GOBLIN, BitDNS (DNS) और MetaDogecolony (DOGECO) नाम कीजिए प्रचलित टोकन सबसे अधिक उछाल अर्थात मुनाफा देते हुए नजर आए हैं। 

अगर हम 10 अप्रैल 2022 की रिपोर्ट देखें तो पाएंगे की GOBLIN नाम की क्रिप्टो करेंसी ने 1 दिन में 1708.3% का मुनाफा दिया है। यह पिछले 7 दिन के अंदर दिया जाने वाला सबसे अधिक मुनाफा है, इसी सूची में आगे बढ़ते हुए BitDNS (DNS) शामिल है जिसने 10 अप्रैल 2022 के रिपोर्ट के मुताबिक 1 दिन में 409.2% का मुनाफा दिया है। इसी सूची में हमें आगे यह मालूम पड़ता है कि 10 अप्रैल 2022 के मुताबिक DOGECO (MetaDogecolony) ने 1 दिन के अंदर 185.7% का जबरदस्त उछाल दिया है। 

पिछले कुछ दिनों की रिपोर्ट अगर हम देखें तो यह पाएंगे कि क्रिप्टो करेंसी के विश्व मार्केट में जितने प्रचलित क्रिप्टो करेंसी थे उनमें लगातार नुकसान देखने को मिल रहा है मगर कुछ नए क्रिप्टो करेंसी बहुत जबरदस्त मुनाफा दे रहे हैं। 

Conclusion

11 अप्रैल 2022 को किया गया अध्ययन से हमें यह मालूम पड़ता है कि क्रिप्टो करेंसी के विश्व स्तर पर जितनी भी प्रचलित क्रिप्टो करेंसी थी उनमें लगातार गिरावट देखने को मिल रही है मगर कुछ नए क्रिप्टो करेंसी जबरदस्त उछाल दे रहे हैं अगर ऊपर बताई गई जानकारी को पढ़ने के बाद आपको क्रिप्टो के क्षेत्र की जबरदस्त जानकारी मिली है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही हमारे इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करके आने वाली क्रिप्टो के लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाए। 

Previous articleक्रिप्टो बाजार में बहार: बिटक्वाइन ने फिर पार किया 41000 डॉलर का आंकड़ा, इथेरियम के साथ और टॉप-10 करेंसी भी करा रहीं फायदा
Next articleक्रिप्टोकरेंसी बाजार में फिर उछाल, एक टोकन में 3800% का तगड़ा इजाफा