क्या पाकिस्तान में क्रिप्टो बैन की कगार पर – जानिए क्यूँ Pakistan Crypto Ban

Pakistan Crypto Ban – पाकिस्तान में क्रिप्टो करेंसी बैन हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक वहां की सरकार के द्वारा क्रिप्टो करेंसी पर तत्काल प्रतिबंध और इसके भविष्य को लेकर एक कमेटी की गठन किया गया है।

Pakistan Crypto Ban
Pakistan Me Crypto Ban

आपको बता दें कि पाकिस्तान में क्रिप्टिक को पूरी तरह लीगल नहीं किया गया है नाही से पूरी तरह बैन किया गया है। पाकिस्तान की सरकार ने फिलहाल में देश में क्रिप्टो करेंसी के भविष्य को लेकर तीन कमेटियां बनाया है जो क्रिप्टो करेंसी की सभी पहलुओं पर रिसर्च कर वहां की सरकार को क्रिप्टो पर कानून लाने के लिए सुझाव पेश करेंगे। इन सभी कमेटियों का अध्यक्ष हसीम याकूब शेख को बनाया गया है। 

इन कमेटियों का गठन एक बैठक के दौरान किया गया है। पाकिस्तान की सरकार इस बात पर चर्चा कर रही है कि क्रिप्टो करेंसी के ऊपर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना चाहिए या नहीं। यह खबर से पाकिस्तान में क्रिप्टो निवेशक काफी चिंतित हो गए हैं। वहां के एक समाचार पत्र के मुताबिक ऐसा खबर आया है कि पाकिस्तान की सरकार क्रिप्टोकरंसी पर पूरी तरह से प्रतिबंध या क्रिप्टो पर सख्त कानून लाने पर विचार कर रही है।The Express Trubune की रिपोर्ट के अनुसार यह सारे गठित कमेटियों क्रिप्टो के हर एक पहलू के आधार पर अपना सुझाव पेश करेंगे और सरकार को क्रिप्टो पर कानून लाने के ऊपर अपने सुझाव पेश करेंगे।

इस पैनल में अन्य सदस्यों को भी रखा गया है और इसकी नींव पाकिस्तान के कानून सचिव की अध्यक्षता में की रखी गई। इसमें अन्य सदस्यों में स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान, पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी, फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी मौजूद है ।

यह समिति इस बात पर अपना रिपोर्ट पेश करेगी कि क्या मौजूदा नियमों के तहत क्रिप्टो करेंसी में पूरी तरह से बैन लगाया जा सकता है या नहीं। यह कमेटी सरकार को क्रिप्टो करेंसी को पर बैन लगाने के लिए सुझाव पेश करेगी। बाकी दो अन्य समिति के अध्यक्ष स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के डिप्टी गवर्नर साइमा कमल। इस कमेटी में सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन ऑफ पाकिस्तान, ministry of information technology, पिटिय शामिल रहेंगे।

यह कमेटी इस बात पर भी अपना सुझाव पेश करेंगे कि अगर पाकिस्तान क्रिप्टो करेंसी को पूरी तरह से बैन करता है तो क्या यह अन्य देशों से पीछे रह जाएगा

Previous articleTRON (TRX) में पिछले 4 दिनों में 35% की बढ़त – जानिए क्यूँ Tron me badhat
Next articlenft क्या है और क्यूँ एक फोटो के लिए देते है सब इतने पैसे