North Korea मे Hacker ने हैक कर के की चोरी – जाने इस सबसे बड़ी चोरी के बारे मे

जाने क्रिप्टो मार्किट से जुड़ी खबरों के बारे में और रहे अपने पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी की खबरों से अपडेट। आज के इस ब्लॉग में हम जानेंगे कि किस तरह हैकर्स ने क्रिप्टो मार्किट की बहुत बड़ी चोरी को अंजाम दिया और उन चुराए हुए पैसो से कितना फ़ायदा उठाया। खबरों को पूरा जानने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे।

North Korea मे Hacker ने हैक कर के की चोरी - जाने इस सबसे बड़ी चोरी के बारे मे 99 Hindi

क्रिप्टो मार्किट में क्रिप्टो करेंसी की हुई चोरी काफ़ी बड़े हैकर्स ने दिया है अंजाम। दरसल यह बात पिछले की है जब नार्थ कोरिया के हैकर्स द्वारा इस बड़ी चोरी को अंजाम दिया गया था। बताया जा रहा है की उन हैकर्स ने “Axie Infinity” नाम के वीडियो गेम से करीबन 600 मिलियन डॉलर्स की चोरी की थी।

The Washington Post के द्वारा एक रिपोर्ट के अनुसार जिन्होंने पिछले साल चोरी की थी वह चोर आज भी उन चोरी किये क्रिप्टो करेंसी को मार्किट में इस्तेमाल कर रहे है। हाल ही में यह ख़बर भी सामने आ रही है की हैकर्स द्वारा एथेरियम के 4.5 मिलियन डॉलर तक की कीमत को मूव किया गया था और इस ख़बर को Etherscan के द्वारा पेश किया गया था।

आपको बता दे की Treasury Department के द्वारा उन चोरी किये गए क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट को भी बंद करने की कोशिश की थी। साथ ही Treasury Department के द्वारा यह भी पता चला कि यह चोरी करने वाले ग्रुप का नाम “Lazarus Group” है और साथ ही यह ग्रुप नार्थ कोरिया से है।

साथ ही इस ग्रुप से यह भी बाते सामने आई है कि साल 2014 में इनके द्वारा सोनी पिक्चर्स को भी हैक किया गया था। ब्लॉकचेन एनालिटिक्स फर्म के अनुसार यह लोग क्रिप्टो मार्किट में अब तक 100 मिलियन तक कि चोरी कर चुके है।

बताया जा रहा है कि इस गैंग से जुड़े तीन और एड्रेस को ट्रेजरी द्वारा सेंक्शन दिया गया है। साथ ही उन हैकर के चुराए हुए 5.8 मिलियन डॉलर क्रिप्टोकरेंसी को भी फ्रॉज कर दिया गया है। इस क्रिप्टोकरेंसी की चोरी से कुछ यह बात सामने आ रहीहै कि लो-इनफॉर्समेंट और नॉर्थ कोरिया दोनों के बीच कुछ तो अंबनी हो रही है।

नार्थ कोरिया के इस हैकर्स ग्रुप्स ने क्रिप्टो मार्किट के कमज़ोर हिस्से में हमला कर कई सारे क्रिप्टो करेंसी को चुराया है और बाद में उन्ही करेंसी को क्रिप्टो मार्किट में इस्तेमाल कर खूब पैसा कमाया है। इसी के साथ ही उन हैकर्स में दूसरे क्रिप्टो मार्किट की कीमतों में भी काफ़ी छेड़ छाड़ की है।

Stock Market -आज बिकवाली के मूड में दिख रहा मार्केट, निवेश से पहले इन फैक्‍टर्स पर जरूर रखें निगाह

तो आज के दिन आपने हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से जाना है कि किस तरह नार्थ कोरिया के हैकर्स ने क्रिप्टो मार्किट की बहुत बड़ी चोरी को अंजाम दिया है। यदि आप क्रिप्टो मार्किट से जुड़ी इसी तरह के खबरों को जानना चाहते है तो इसके लिए आप हमें ज़रूर फॉलो करें और साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को शेयर भी करें।

Previous articleElon Musk का Favorite कॉइन क्यूँ गिर रहा है – जानिए इस प्रचलित कॉइन के बारे मे
Next articleCryptocurrency : जानिए आज किन करेंसी में है गिरावट, कहां है मौका