NFT आर्टिस्ट पर फोकस कर रही है भारत में Tezos

NFT Artist News – Tezos एक डिसेंट्रलाइज ब्लॉकचेन है जिसका शुरुआत अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में हुआ था। हाल ही में तेजस का बयान आया है कि वह भारत में एनएफटी आर्टिस्ट पर फोकस कर रहा है। पूरी दुनिया में अभी एनएफटी की चर्चा है। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

NFT news
NFT news

एनएफटी आने की नई फंगीबल टोकन दुनिया भर के आर्टिस्ट के लिए एक वरदान साबित हो रहा है। दुनिया भर के आर्टिस्ट के लिए एनएफटी सिग्मेंट उन्हें आगे बढ़ाने का जरिया बन रहा है और इसका इस्तेमाल से आर्टिस्टो को एक नया प्लेटफार्म मिल गया है। एनएफटी लगातार आगे बढ़ रहे हैं आप इसकी अंदाजा इससे लगाते हैं कि पिछले वर्ष एनएफटी का कुल सेल्स 25 अरब डॉलर के भी पार था। एनएफटी से जुड़े दिल्ली में एक आर्ट एंड फेयर इवेंट होने वाला है। यह आर्ट एंड इवेंट दक्षिण एशिया के आर्टिस्टो के लिए बहुत महत्वपूर्ण अवसर हो सकता है। आर्टिस्टो को इस फेयर में डिजिटल आर्ट को भी प्रस्तुत करने का मौका दिया जा सकता है। TEZOS जो कि एक पूरी तरह से डिसेंट्रलाइज ब्लॉकचेन सिस्टम है भारत में एनएफटी आर्टिस्ट पर फोकस कर रहा है। आपको बता दें कि डिसेंट्रलाइज्ड ब्लॉकचेन Tezos की शुरुआत अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में हुआ था।

Tezos एथेरियम और बिटकॉइन माइनिंग के लिए यह औरों के मुकाबले बहुत कम इलेक्ट्रिसिटी की खपत करता है क्योंकि यह एक प्रूफ ऑफ स्टेक ब्लॉकचेन है। तेजस भारत में भी अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश कर रहा है। कुछ वर्ष पहले हैं तेजस ने भारत में भी अपनी सब्सिडियरी शुरू की थी। इनके प्रमुख Om Malviya ने बताया कि यह क्रिप्टो को लेकर जागरूकता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा अभी भारत पर काफी फोकस है बहुत सारे आर्टिस्ट और क्रिएटर्स हमसे जुड़ना चाहते हैं और इस क्षेत्र में हमारे साथ काम करना चाहते हैं।

Also Read – COINBASE बनी Fortune 500 की लिस्ट में शामिल होने वाली crypto इंडस्ट्री की पहली…

Conclusion

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो उसे आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद

Previous articleजानिए यूरोपियन सेंट्रल बैंक के चीफ के द्वारा क्यूँ क्रीपटोंकरन्सी को बेकार कहा
Next articleCryptocurrency ke 3 nuksan क्या क्या है – जानिए क्यूँ नहीं खरीदे क्रीपटों