Moviesflix kya hai | Moviesflix 2022 Free Movies Download

MOVIESFLIX, MOVIESFLIX PRO, और THEMOVIESFLIX यह सभी एक ही WEBSITE है। क्या MOVIESFLIX से मूवीज डाउनलोड करना सुरक्षित है, MOVIESFLIX क्या है, MOVIESFLIX BOLLYWOOD, HD MOVIE FLIX, MOVIESFLIX HOLLYWOOD, HD MOVIESFLIX, MOVIESFLIX PRO ORG

Moviesflix kya hai – हम सभी नई फिल्म और वेब सीरीज को देखने के दीवाने होते हैं इसके लिए कोई भी व्यक्ति अपने घर से पैसा खर्च नहीं करना चाहता और ऐसी परिस्थिति में Moviesflix जैसी वेबसाइट पैसा कमाती है। Moviesflix एक ऐसी ही प्रचलित वेबसाइट है जो मुफ्त में आपको नई फिल्म और वेब सीरीज का मजा दे सकती है। यह एक शानदार वेबसाइट है जिसका इस्तेमाल कई सालों से भारत में फिल्मों की पायरेसी कंटेंट का इस्तेमाल करने के लिए हो रहा है। लेकिन आज इस प्रचलित वेबसाइट के बारे में हम आपको जानकारी देने आए हैं और Moviesflix kya hai, मूवीफ्लिक्स का इस्तेमाल सही है या गलत साथी किस तरह से आप इस वेबसाइट का लाभ उठा सकते हैं इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी इसमें दी गई है।

Movieflix, Movieflix Pro, Themoviesflix, Moviesflix Bollywood, Hd Movie Flix, यह सब कुछ ऐसे प्रचलित नाम है जिस नाम से मूवीफ्लेक्स अलग-अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करके लोगों को विभिन्न प्रकार के फसल और वेब सर्विस को मुफ्त में देखने की सुविधा प्रदान करता था। मगर हम आपको बता देना चाहते हैं कि सरकार इस वेबसाइट को अब बंद कर रही है और इसे एक गैर कानूनी वेबसाइट करार दिया है, ऐसा क्यों है और आप किस तरह से फिल्म को या किसी वेब सीरीज को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं इसके बारे में भी चर्चा करेंगे।

Moviesflix kya hai
Moviesflix kya hai

Moviesflix kya hai | Moviesflix 2022 Free Movies Download

Movieflix क्या है

जैसा कि हमने आपको बताया लोगों को अलग-अलग तरह के फिल्म और web-series को मुफ्त में देखने में मजा आता है हर किसी को रोजमर्रा के जीवन से परेशान होने के बाद फिल्म और वेब सीरीज है देखना अच्छा लगता है ऐसी परिस्थिति में अलग-अलग प्लेटफार्म उन से पैसा मांगते हैं मगर जो लोग पैसा नहीं देना चाहते उनके लिए मूवीफ्लिक्स जैसी वेबसाइट एक वरदान की तरह है।

इसके जैसी और भी अलग-अलग तरह की वेबसाइट है जहां से आप किसी भी वेब सीरीज, फिल्म या फिर सीरियल को मुफ्त में डाउनलोड करके देख सकते है। अगर आप यह सोच रहे हैं कि कोई वेबसाइट आपको मुफ्त में फिल्म और वेब सीरीज देखने की सुविधा दे रहा है तो वह बहुत ही बेहतरीन वेबसाईट होगी मगर हम आपको बता दें कि वह पूरी तरह से गैर कानूनी काम कर रही है इससे फिल्म निर्माताओं को काफी अधिक नुकसान होता है।

मूवीफ्लिक्स जैसी जितनी भी प्रचलित वेबसाइट है जब मुफ्त में अपने ऑडियंस को फिल्म या वेब सीरीज देखने की सुविधा देती है तो इसके लिए उसने निर्माता से अनुमति नहीं ली होती है जिस वजह से फिल्म निर्माताओं को काफी अधिक नुकसान होता है। हर फिल्म को बनाने में करोड़ों रुपए का खर्च आता है जिसके बाद इस तरह की वेबसाइट उस फिल्म को चुरा लेती है और मुफ्त में अपने वेबसाइट के जरिए लोगों तक पहुंचा देती है जिससे उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है सरकार इस बात को समझती है कि अगर इस तरह का नुकसान लगातार होता रहा तो भारत में बनाना बंद कर दिया जाएगा।

एक फिल्म बनने से बहुत सारे लोगों को रोजगार मिलता है और राज्य के साथ-साथ वहां के लोगों की भी अच्छी कमाई होती है मगर किसी एक फिल्म की चोरी और आपको मुफ्त में वह फिल्में देखने देने की वजह से बहुत सारे लोगों का रोजगार जाता है एक फिल्म निर्माता को बहुत अधिक नुकसान का सामना करना पड़ता है जिस वजह से बहुत सारी फिल्में नहीं बन पाती है। अगर आप यह सब समझते हैं तो अवश्य ही आप इसे भी समझते होंगे कि मूवीफ्लिक्स जैसी वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इससे समाज को काफी अधिक नुकसान होता है इसे कंटेंट चोरी या पायरेसी का नाम दिया गया है जो एक दंडनीय अपराध है।

यह भी पढे – सट्टा मटका कल्याण रिजल्ट आज ओपन – Satta Matka Result Kaise Dekhe 

Movieflix 2022

जैसा कि हमने आपको बताया मूवीफ्लेक्स अलग-अलग तरह के latest movies download करने के लिए एक शानदार वेबसाइट की तरह इस्तेमाल किया जाता है इस वेबसाइट को 2017 से लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है अगर आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते पकड़ा जाते हैं तो आपको सजा हो सकती है हालांकि बहुत बड़ी संख्या में लोग इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं जिस वजह से किसी एक व्यक्ति को पकड़ना काफी मुश्किल होता है इसलिए पुलिस इस वेबसाइट को बनाने वाले व्यक्ति को पकड़ती है इस वजह से यह वेबसाइट अपना नाम बदलते रहती है movieflex.com नाम की वेबसाइट आपको हर बार नहीं मिलेगी यह वेबसाइट कुछ दिन में बंद हो जाएगी और इसके जगह पर एक नई वेबसाइट आएगी।

मूवीफ्लिक्स एक बहुत ही प्रचलित है वेबसाइट है जहां से लोग अलग-अलग तरह के लेटेस्ट फिल्म और वेब सीरीज को डाउनलोड कर रहे हैं और यह काम बहुत सालों से किया जा रहा है जिस वजह से यह वेबसाइट काफी चर्चा में बनी हुई है अगर आप Hollywood Movies, Bollywood, Hindi TV Show, Hindi Web Series, English Web Series, Punjabi Movies, Hindi Dubbed Movies, Bhojpuri Movies, Web Series, Telugu Movies, Gujarati Movies, देखने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह वेबसाइट बहुत बेहतरीन साबित हो सकती है इस तरह की फिल्म और अलग-अलग तरह की भाषा के web-series और सीरियल को भी इस वेबसाइट से निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है।

इस वेबसाइट पर आपको जितनी भी जानकारी मिलती है वह सब पायरेटेड होती है अर्थात जितनी भी फिल्म को आप मुफ्त में डाउनलोड कर पाते है उन्हें गैरकानूनी तरीके से इस वेबसाइट पर लीक कर के लाया जाता है हालांकि इस वेबसाइट पर आपको Hindi, English, Gujarati, Bengali, Kannada, Punjabi, Malayalam, जैसी अलग-अलग भाषाओं की फिल्म और वेब सीरीज निशुल्क देखने को मिल जाती है जो कि सभी पायरेटेड होती है और पायरेटेड कंटेंट को बनाना और उसका इस्तेमाल करना दोनों ही दंडनीय अपराध माना जाता है जिस वजह से आपको इस वेबसाइट से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

सरकार भी यह बात जानती है कि मूवीफ्लिक्स जैसी वेबसाइट अपना नाम बदलकर अलग अलग तरीके से इंटरनेट पर अपने अस्तित्व को बना कर रखती है और लोगों को अलग-अलग तरह के फिल्म वेब सीरीज की सुविधा प्रदान करती है। इस वक्त ysh वेबसाइट आपको Moviesflix, Moviesflix Pro, Themoviesflix, Movies Flix, The Movies Flix, Moviesflix Bollywood,  Hd Movie Flix, Moviesflix Hollywood, Hd Moviesflix, Moviesflix Pro Org जैसे अलग-अलग तरह के नामों से जानती है हम इस की एक सूची आपको नीचे दे रहे हैं जिससे आप मूवीफ्लिक्स के अलग-अलग नामों को पहचान पाएंगे ताकि बिना झिझक आप इस वेबसाइट तक पहुंच सके। 

यह भी पढे – Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye? सट्टा मटका से पैसा कमाने से पैसा कमाने…

मूवीफ्लिक्स कैसे काम करती है

जैसा कि हमने आपको बताया मूवीफ्लिक्स एक बहुत ही प्रचलित वेबसाइट है जो अलग-अलग तरह के फिल्म और वेब सीरीज को चुराकर लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रचलित है मगर आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि ऐसा कैसे संभव है इस तरह की वेबसाइट को बहुत सारे लोग पसंद करते हैं उन्हें लगता है कि मुफ्त में फिल्म और वेब सीरीज देने वाली वेबसाइट किसी वरदान से कम नहीं है मगर आपको बता देना चाहते हैं कि आपके कुछ देर के मनोरंजन के लिए यह वेबसाइट भारत की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ बहुत सारे लोगों की जिंदगी को पूरी तरह बर्बाद कर सकती है।

Movieflex एक ऐसी वेबसाइट है जो फिल्म और वेब सीरीज के कंटेंट को चुरा कर अपने वेबसाइट पर अपलोड कर देती है इस प्रक्रिया में इस वेबसाइट का फिल्म निर्माता के साथ किसी भी तरह का बातचीत नहीं होता जिस वजह से फिल्म निर्माता को काफी अधिक नुकसान का सामना करना पड़ता है इस फिल्म को बनाने में करोड़ों रुपए का खर्चा आता है उसके बाद अगर कोई व्यक्ति उस फिल्म को बिना पैसे के किसी के पास बांट दें तो फिल्म निर्माता को कितना दुख पहुंचेगा।

सरकार जानती है कि एक फिल्म बनाने में करोड़ों रुपए का खर्च आता है और उसमें लाखों लोग कार्य करते हैं इसके अलावा भी अलग-अलग तरह के व्यवसाय फिल्म बनने पर निर्भर होते है। जिस वजह से एक वेबसाइट अगर किसी फिल्म को मुफ्त में लोगों तक पहुंचा देती है तो इससे देश को बहुत अधिक नुकसान होता है साथ ही गरीब लोगों का रोजगार छिन जाता है। इस तरह की हरकत के बाद अगर फिल्म बनना बंद हो जाती है तो लोगों को और अधिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। 

इस वजह से मूवीफ्लिक्स जैसी वेबसाइट को गैरकानूनी करार दिया गया है और इस तरह की वेबसाइट से अगर कोई भी व्यक्ति फिल्म डाउनलोड करते पकड़ा जाता है तो उसे सजा और जुर्माना लगता है हालांकि बहुत सारे लोग एक साथ इस तरह के वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं जिस वजह से इतने सारे लोगों को ट्रैक करना और पकड़ना बहुत कठिन हो जाता है सरकार उस व्यक्ति को पकड़कर ज्यादा प्रयास करती है जो इस वेबसाइट को बनाता है जिस वजह से आपने सुना होगा कि आए दिन पायरेसी वेबसाइट बनाने वाले और उन्हें संचालित करने वाले लोगों का गुड पुलिस के हाथों पकड़ा गया।

इस तरह की वेबसाइट बिना फिल्म निर्माता को बताए फिल्म की चोरी कर लेती है और उसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर देती है जिस फिल्म को देखने के लिए लोगों को पैसा देना पड़ता है वह सभी फिल्म इस वेबसाइट पर निशुल्क उपलब्ध होते हैं जिस वजह से फिल्म निर्माता को काफी अधिक नुकसान होने लगता है सरकार इस वेबसाइट का आईपी एड्रेस ट्रैक करना चाहती है जिस वजह से हर कुछ दिन पर यह वेबसाइट निष्क्रिय हो जाती है और एक नए नाम के साथ बाजार में आती है इस वेबसाइट के कितने अलग-अलग नाम है उसकी एक चूची नीचे दी गई है अगर आप इस वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करें।

यह भी पढे – Kalyan Chart Kya Hai – जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट (Kalyan…

मूवीफ्लिक्स से फिल्म कैसे डाउनलोड करें

अगर ऊपर बताई गई जानकारियों को पढ़ने के बाद आपके मन में क्या जिज्ञासा उठती है कि इस वेबसाइट से किसी फिल्म को कैसे डाउनलोड किया जाता है तो इसके लिए कुछ निर्देश दिए गए हैं उन निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करते हुए आप किसी भी फिल्म को डाउनलोड कर पाएंगे – 

  • जैसा कि हमने आपको बताया यह वेबसाइट अलग-अलग तरह के फिल्म को चोरी करके अपने वेबसाइट पर अपलोड करती है आपको इस वेबसाइट के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि यह वेबसाइट अपना नाम और कुछ दिन पर बदल देती है। सबसे पहले आपको मूवीफ्लिक्स के उस सक्रिय नाम के बारे में पता करना है जो इस वक्त फिल्म मुहैया करवा रही है जिसके बारे में आप गूगल से पता कर सकते हैं इसके अलावा हमने इस वेबसाइट के अलग-अलग नाम की सूची नीचे प्रस्तुत की है उनमें से किसी नाम का इस्तेमाल करके आप इसके आधिकारिक वेबसाइट को ढूंढ सकते हैं।
  • मूवीफ्लिक्स के आधिकारिक वेबसाइट को ढूंढने के बाद उस वेबसाइट पर जाएं आपको वहां पर अलग-अलग तरह के फिल्म का पोस्टर देखने को मिलेगा सबसे ऊपर एक सर्च बार होगा जिस पर क्लिक करते ही आपको मूवी का नाम सर्च करना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • जैसे ही आप अपनी पसंदीदा मूवी का नाम सर्च करेंगे आपको उसके बारे में संपूर्ण सूची मिल जाएगी जहां आपको डाउनलोड का बटन भी मिलेगा जिस पर क्लिक करते ही आप इस फिल्म को डाउनलोड कर पाएंगे।
  • याद रखें फिल्म को डाउनलोड करने के लिए अलग-अलग तरह के लिंक दिए जाएंगे हर लिंक में फिल्म का साइज अलग अलग होगा आप फिल्म को जिस साइज में डाउनलोड करना चाहते है, उतना जगह आपके मोबाइल में होना चाहिए।

Movie flex category list

कितने अलग-अलग तरह के कैटेगरी में इस वेबसाइट से किसी फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं यह जानना बेहद आवश्यक है कि इस वेबसाइट पर आपको अलग-अलग तरह की कैटेगरी मिल जाती है जिसके अनुसार आप अपनी पसंद की फिल्म को डाउनलोड कर सकते है। हर तरह के लोगों को अलग अलग तरह का फिल्म पसंद होता है जिस तरह का फिल्म पसंद करते हैं उस तरह की कैटेगरी इस वेबसाइट पर दी गई है जिसके अनुसार आप बड़ी आसानी से फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं।

300MB Movies

English Web Series

Latest Web Series

Telugu Movies

Latest Hollywood Hindi Movies

Bollywood Movies Download

Hollywood Dual Audio Movies

Dual Audio Movies Download

Old Bollywood Movies

Animation Movies

Gujarati Movies

TV Shows

Punjabi Movies

कुछ इस तरह की केटेगरी आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएगी और आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी कैटेगरी का चयन करके अपनी पसंदीदा फिल्म को जल्दी ढूंढ सकते हैं और उसे तुरंत डाउनलोड कर सकते हैं इसमें आप अपने मोबाइल में कम साइज होने पर कम साइज की फिल्म को भी कैटेगरी पर तुरंत सर्च करके ढूंढ सकते है। 

मूवीफ्लिक्स के अल्टरनेटिव वेबसाइट

जैसा कि हमने आपको बताया वर्तमान समय में इस तरह की बहुत सारी वेबसाइट गूगल पर मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके आप निशुल्क फिल्म को डाउनलोड कर सकते हैं हालांकि हर वेबसाइट एक गैर कानूनी वेबसाइट है अगर आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते या इस तरह की वेबसाइट का निर्माण करते पकड़ आते हैं तो आप को 3 साल की सजा और ₹10 लाख का जुर्माना हो सकता है। 

इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए लेकिन इसके बावजूद अलग-अलग तरह के वेबसाइट वर्तमान समय में गूगल पर मौजूद है उनमें से किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करके किसी भी फिल्म या वेब सीरीज को बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं – 

9xflix

Mp4moviez

Skymovieshd

JalshaMoviez

Filmywap

Movierulz

Tamilrockers

Pagalworld

Djpunjab

Todaypk

9Xmovies

1337×Torrent

Rd×Hd

Khatrimaza

Worldfree4u

KatmovieHD 

YoMovies

Khatrimaza

Desiremovies

Worldfree4u

Moviesda

क्या मूवीफ्लिक्स वेबसाइट सेफ है?

अगर ऊपर बताई गई जानकारियों को पढ़ने के बाद आपके मन में यह विचार आता है कि मूवीफ्लिक्स वेबसाइट से आप किसी फिल्म को डाउनलोड करेंगे तो वह सिर्फ और सुरक्षित होगा या नहीं तो हम आपको बता दें ऐसा नहीं है कोई फिल्म सही हो सकती है तो कोई फिल्म गलत भी हो सकती है इस वेबसाइट पर कुछ ऐसे केस भी मिले हैं जहां लोगों ने फिल्म को डाउनलोड किया है और उनके मोबाइल में वायरस भर गया है जिससे उनका मोबाइल खराब हो गया और वह कुछ नहीं कर पाए क्योंकि वह गैरकानूनी काम कर रहे थे। 

इस वजह से हमें इस तरह की वेबसाइट को सुरक्षित नहीं कह सकते हालांकि अक्सर इस वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करने पर किसी भी तरह की तकलीफ नहीं होती है मगर अचानक किसी एक व्यक्ति के मोबाइल में वायरस भर जाता है जिस वजह से उसका मोबाइल खराब हो जाता है आपको इस तरह की वेबसाइट से दूर रहना चाहिए अगर आपको डाउनलोड करना है तो आप अपने रिश्ते पर डाउनलोड कर सकते हैं।

Disclaimer

इस लेख को लिखने के पीछे हमारा मकसद इस तरह के वेबसाइट पर के प्रति किसी को भी प्रोत्साहित करना नहीं है हम सरकार के द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हैं और हर किसी से ऐसी ही उम्मीद करते हैं इस वेबसाइट को सरकार ने गैरकानूनी माना है और हम हर किसी को जानकारी देते हुए यह बता देना चाहते हैं कि इस तरह के वेबसाइट का इस्तेमाल एक दंडनीय अपराध है हम इस तरह की वेबसाइट की कड़ी निंदा करते हैं और हर किसी को इससे दूर रहने की सलाह देते हैं।

निष्कर्ष

इसलिए हमने आपको यह बताने का प्रयास किया कि Moviesflix kya hai और मूवीफ्लिक्स से फिल्म कैसे डाउनलोड करते है इस तरह के विभिन्न प्रकार के प्रश्नों का सरल शब्दों में इस वेबसाइट के जरिए उत्तर देने का प्रयास किया गया है अगर आपको इस वेबसाइट पर मूवीप्लेक्स और इससे जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी सरल शब्दों में मिली है तो इसे अपने मित्रों के साथ भी साझा करें साथ ही इस वेबसाइट से जुड़े किसी भी प्रकार के प्रश्न को कमेंट में पूछना ना भूले। 

जरूर पढे

Previous articleसट्टा मटका कल्याण रिजल्ट आज ओपन – Satta Matka Result Kaise Dekhe 
Next articleSatta Batta Kya Hai – क्या है सट्टा मटका से अलग और कैसे पैसा काम सकते है सट्टा बट्ट से।