हाल ही में MG Motor के द्वारा Metaverse प्लेटफार्म को लॉन्च किया गया है

MG Motor Metaverse Platform – हाल ही में MG motor के द्वारा कस्टमर को बेहतर एक्सीलेंस दिलाने के लिए मेटा वर्ष प्लेटफार्म को लांच किया गया है। इससे पहले मेटा वर्ष की शुरुआत जापानी कंपनियों टोयोटा और निशान के द्वारा की जा चुकी है। कंपनियों की इस मेटा वर्ष प्लेटफार्म को लांच करने का पीछे का मुख्य उद्देश्य है कि अपने कस्टमर्स को रियल एक्सपीरियंस देना जिनसे उन्हें पूरी रियल वाली और असली वाली फीलिंग हो। इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

MG Motor जो कि एक बहुत ही फेमस ऑटोमोबाइल्स कंपनी है हाल ही में इसने मेटा वर्ष प्लेटफार्म को लॉन्च किया है। कंपनी की इस प्लेटफार्म को लॉन्च करने की पीछे की योजना बताई जा रही है कि अपने कस्टमर को अच्छी एक्सपर्शियांस दे और रियल एक्सपीरियंस दे। इस प्लेटफार्म के लांच होने के बाद कस्टमर और स्क्रीन की बीच की दूरी कम हो जाएगी जिससे कस्टमर को बिल्कुल रियल वाली एक्पर्शियांस आएगी। गौरव गुप्ता जोकि एमजी मोटर्स के भारतीय यूनिट के चीफ कमर्शियल ऑफिसर से हाल ही में इन्होंने कहां है कि डिजिटल टेक्नोलॉजी में काफी तेजी से काफी बढ़ोतरी हो रही है जो कि अच्छी बात है।

Metaverse news

एमजी मोटर्स के कस्टमर को इससे पहले उन्हें रियल एक्सपीरियंस नहीं आती थी लेकिन इस प्लेटफार्म के लॉन्च होने के बाद उन्हें काफी ज्यादा रियल वाली एक्सपीरियंस मिलेगी। कंपनी मेटा वर्ष के जरिए रियल वातावरण क्रिएट करने की योजना बना रही है।

निशान और टोयोटा जो की एक प्रसिद्ध जापानी कंपनियां है इन्होंने भी मेटा वर्ष में शुरुआत की थी। निशान और टोयोटा अपने कस्टमर्स और ऑडियंस को वर्चुअल दुनिया के साथ जोड़ने की योजना बना रही है।

वही आपको बता दे कि टोयोटा नेक वर्चुअल वर्क प्लेस भी प्यार किया है जिससे वह अपने वर्कर्स को टीम मेंबर्स को व्हाट्सएप दुनिया में देख सकते हैं।

Also Read – Sandbox क्या है और क्या इसमे निवेश करना चाहिए

Conclusion

दोस्तों हमारा यह आर्टिकल अगर आपको पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

Previous articleपिछले एक साल में crypto स्कैम में लोगों ने 7770 करोड़ों से भी ज्यादा गंवाए
Next articleETC crypto क्या है और इसमे आप अपना पैसा कैसे निवेश कर सकते है