Meta नाम की कंपनी ने क्रिप्टो को सपोर्ट करने वाला पेमेंट सिस्टम बनाने का ऐलान किया है।

हम सब जानते हैं कि क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल विश्वभर में लेनदेन करने के लिए होता है मगर क्रिप्टो करेंसी के जरिए किस प्रकार लेनदेन किया जाता है यह बहुत सारे लोगों को अच्छे से समझ में नहीं आता इसका कारण यह है कि इस वक्त हमारे पास क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन करने के लिए कोई भी एप्लीकेशन मौजूद नहीं है आप meta के द्वारा बनाए एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके बड़ी आसानी से क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन कर सकते हैं।

Meta Crypto

वर्तमान समय में मेटा ने ऐलान किया है कि वह क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन करने के लिए एप्लीकेशन ना बनाना चाहती है। Facebook, Instagram, WhatsApp को संचालित और काबू करने वाली कंपनी मेटा क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन करने वाले पेमेंट सिस्टम एप्लीकेशन को बनाने के लिए अमेरिका के सरकारी संस्था में आवेदन दे दिया है इसके साथ ही निवेशकों ने इस कंपनी से लाइसेंस की मांग की है जिसके बाद वह इस कंपनी में निवेश करेंगे और प्लेटफॉर्म बनने के पश्चात आप इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। 

मीठा एक प्रचलित कंपनी है जिसने बहुत पहले इस बात का ऐलान किया था कि वह इंटरनेट के अलग-अलग क्षेत्र में छा जाएगी जिसके लिए वह अलग-अलग प्रकार के एप्लीकेशन का इजाद कर रही है उनमें से एक प्रचलित एप्लीकेशन बनाने वाली है जिसका इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से क्रिप्टो करेंसी में पेमेंट का लेनदेन कर पाएंगे। 

हालांकि वर्तमान समय में इस एप्लीकेशन को बनाने की प्रक्रिया चल रही है आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए कुछ दिन रुकने की आवश्यकता है। मिटा अपना एक एप्लीकेशन सबके समक्ष पेमेंट पोर्टल के रूप में लाने वाली है जिसने हर जगह तहलका मचा रखा है इसमें लाइसेंस मिलने के बाद निवेश और कार्य प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Also Read – बिटकॉइन और इथेरियम ने फिर हासिल किए अपने अहम लेवल

निष्कर्ष 

विश्व के सभी प्रचलित सोशल मीडिया को काबू करने वाली कंपनी मेटा के द्वारा ऐलान किया गया यह खबर अगर आपको चौक आता है और आप इसमें अपना पैसा निवेश करने के बारे में विचार करते हैं साथ ही क्रिप्टो करेंसी में लेनदेन करने वाले इस एप्लीकेशन के बारे में अगर हमारे लेख के द्वारा आपको लाभदायक जानकारी मिलती है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और किसी भी प्रकार के प्रश्न हमसे कमेंट में अवश्य पहुंचे। 

Previous articleDio cryptocurrency क्या है और इसमे कैसे निवेश कर सकते है
Next articleAndreessen Horowitz दे रही है मीटेवर्स और गेमिंग इंडस्ट्री को ₹60 करोड़