Meliodas क्या और कैसे पैसा कमा सकते है

Meliodas – हम सब जानते हैं कि क्रिप्टो करेंसी का खोज विश्वभर में लेनदेन करने के लिए किया गया था मगर क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल किसी एप्लीकेशन के द्वारा ना होने की वजह से हम इसे एक पेमेंट पोर्टल के रूप में इस्तेमाल नहीं कर पा रहे और हर कोई यह चाहता है कि इसे पेमेंट पोर्टल के रूप में इस्तेमाल किया जाए। meliodas एक प्रोजेक्ट है जिसके जरिए क्रिप्टो करेंसी का पेमेंट पोर्टल तैयार करने की कोशिश की जा रही है इस प्रक्रिया में आपको इस शब्द के बारे में जानकारी होनी चाहिए जिससे सरल शब्दों में इस लेख में बताया गया है।

यह एक बहुत ही प्रचलित नाम है जिसे आप विभिन्न सोशल मीडिया और क्रिप्टो करेंसी से जुड़े न्यूज़ में पिछले साल देख रहे होंगे क्योंकि यह एक बहुत ही प्रचलित प्रोजेक्ट था जो क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में एक पेमेंट पोर्टल बनाने की वजह से काफी दिनों तक प्रचलन में रहा वर्तमान समय में इस पर काम चल रहा है मगर इसके बारे में अतिरिक्त जानकारी इस लेख में दी गई है। 

Meliodas crypto
Meliodas crypto

meliodas क्या है

meliodas एक प्रोजेक्ट का नाम है जो एथेरियम के द्वारा शुरू किया गया है। यह एक DeFi प्रोजेक्ट है जिसे एथेरियम ब्लाकचैन के द्वारा शुरू किया गया है जो पूरी तरह से ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर आधारित है और आने वाले समय में क्रिप्टो करेंसी का एक पेमेंट पोर्टल तैयार करने का प्रयास कर रहा है।

इसकी शुरुआत अमेरिका के Fort Myers, FL USA में 11 अक्टूबर 2021 को शुरू किया गया। वर्तमान समय में meliodas एक प्रचलित टोकन के रूप में सबके समक्ष आया है यह एक प्रोजेक्ट का नाम है जो अब एक टोकन भी बन चुका है जिसमें आप अपना पैसा निवेश कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि यह एक बहुत ही प्रचलित प्रोजेक्ट है जिसे एथेरियम के टीम के द्वारा शुरू किया गया था जिस वजह से 2021 में यह प्रोजेक्ट काफी सुर्खियों में बना हुआ था वर्तमान समय में इसको एक टोकन का रूप दे दिया गया है और पेमेंट पोर्टल वाले प्रोजेक्ट पर काम अभी जारी है।

जरूर पढिए – Avalanche cryptocurrency क्या है और कैसे निवेश करे

निष्कर्ष

इस शब्द के बारे में अगर आप अतिरिक्त जानकारी ढूंढ रहे हैं तो meliodas के बारे में आपको क्या पता चला हमें कमेंट में अवश्य बताएं साथी इससे जुड़े किसी अन्य प्रकार के प्रश्न अगर आपके मन में आ रहे हैं उसे भी कमेंट अवश्य करें। 

Previous articleCat coin – क्या है और इसमे कैसे निवेश करे
Next articleKto cryptocurrency – क्या है और इससे पैसा कैसे कमाए