मास्टरकार्ड ने बढ़ाया एनएफटी खरीदने की सुविधा का दायरा

Master Card NFT News – अगर आपने मास्टर कार्ड का इस्तेमाल किया है तो आप जानते होंगे की यह एक ऐसा कार्ड है जिसका इस्तेमाल करके लोग किसी भी एनएफटी को बड़ी आसानी से खरीद सकते है। Master Card के मालिक ने एनएफसी को खरीदने की सुविधा बढ़ा दी है पहले आपको एनएफटी खरीदने में जितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था अब उतने मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा जैसे ही आप एनएफटी खरीदते हैं एक ऑथेंटिकेशन रिलीज होता है जिसके बिहार पर ऑनलाइन ही सारी वेरिफिकेशन हो जाएगी और आप तुरंत अपने मास्टर कार्ड का इस्तेमाल करके कुछ सेकेंड के अंदर एक एनएफटी खरीद सकते हैं।

NFT news

जैसा कि हम सब जानते हैं भारत में क्रिप्टो करेंसी और एनएफटी को लेकर अलग-अलग तरह के कानून बनाने पर अभी विचार चल रहा है इसी बीच भारत की प्रचलित मास्टर कार्ड कंपनी ने एनएफटी खरीदने को लेकर एक बहुत बड़ा ऐलान किया है और लोगों को बताया है कि घर बैठे अपने मास्टर कार्ड की सुविधा से वह किसी भी एनएफटी में बड़ी आसानी से अपना पैसा निवेश कर सकते हैं और इस ऐलान में भारत में अलग-अलग तरह के लोगों को चौंका कर रख दिया है इससे भारत के लोग भी एनएफटी और आने वाले समय में मीटेवर्स के साथ निवेश कर पाएंगे। 

इसके अलावा मास्टर कार्ड के मालिक ने आने वाले में मीटेवर्स सिस्टम में भी अपनी रुचि दिखाई है और मेटावर्स फर्म Sandbox, Immutable X, Spring और Nifty Gateway और कुछ अन्य फर्मों के साथ पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि मीटेवर्स की सुविधा आपको मास्टर कार्ड के जरिए मिल जाएगी। यह एक बेहतरीन तरीका है आने वाले समय में अपने एनएफटी से पैसा कमाने का।

Also Read – ONI CRYPTOCURRENCY क्या है और इसमे कैसे निवेश करे

निष्कर्ष

ऊपर बताई गई सभी जानकारियों को पढ़ने के बाद अगर आप यह समझ पाए हैं कि किस तरह भारत की मास्टरकार्ड कंपनी अब आपको एनएफटी खरीदने की सुविधा दे रही है और किस प्रकार आप इस तरह की चीजों में बड़ी आसानी से अपने घर बैठे निवेश कर सकते हैं और इस लेख से आपको इस बारे में जानकारी मिली है तो इसे सभी के साथ साझा भी करें।

Previous articleSandbox क्या है और क्या इसमे निवेश करना चाहिए
Next articleजैक डोर्सी की कंपनी बिटकॉइन अकैडमी फ्री कोर्स बिटकॉइन के ऊपर बना रही है