Kaun sa cryptocurrency kharide 2022 me – कौन स खरीदिएगा

यह प्रश्न हर किसी के मन में बड़ी तेजी से उठ रहा है कि आने वाले समय में हमें कौन से क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना चाहिए। क्रिप्टो करेंसी इतनी तेजी से प्रचलित हुई है कि हर कोई इसमें अपना पैसा निवेश करके अधिक से अधिक पैसा कमाने के बारे में विचार कर रहा है ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

किसी भी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने से पहले हम आपको यह बता दें उनकी क्रिप्टो करेंसी आने वाले समय में घटेगी या बढ़ेगी इसका सटीक अंदाजा कोई करेंसी की इस वक्त बाजार में क्या स्थिति चल रही है और Kaun sa cryptocurrency kharide 2022 me इसके बारे में विचार करते हुए और समझते हुए निवेश करने की जरूरत है। 

Kaun sa cryptocurrency kharide 2022 me

क्रिप्टो करेंसी कैसे कार्य करता है

अगर आप 2022 में क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसमें बहुत ही जोखिम है 2009 से आपने यह सुना होगा कि विभिन्न के मांग पर निर्भर करती है किस कृपया करेंसी की मांग सबसे अधिक है इस बात का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। 

उदाहरण के तौर से अगर हम आप को समझाएं तो हम कहेंगे कि एलन मस्क के बीते कुछ सालों के बयान को ध्यान से देखें आप पाएंगे कि केव तो उसकी कीमत बड़ी तेजी से बढ़ जाएगी और अगर कल बाजार में उसकी मांग नहीं है तो उसकी कीमत धड़ से गिर जाएगी। 

अब जहां हमने बाजार का बात किया है वहां पर विश्व स्तर पर बाजार के बारे में चर्चा की जा रही है अर्थात पूरे विश्व स्तर पर अगर क्रिप्टो करेंसी कीतने पैसे हो उनमें से केवल इतना ही हिस्सा निवेश करें जितना का जोखिम आप उठा सकते हैं क्रिप्टो करेंसी को आज विश्व की सबसे जोखिम भरी निवेश में से एक माना जाता है हालांकि इसमें अगर निवेश बहुत अधिक है तो इससे मुनाफा कमाने की संभावना भी बहुत अधिक होती है। 

Kaun sa cryptocurrency kharide 2022 me

अगर आप 2022 में क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि 2022 में कौन सी क्रिप्टो करेंसी खरीद है तो को खरीद सकते है 

Etherium

2013 के बाद से इसकी कीमत बड़ी तेजी से बढ़ी है मगर अभी कुछ समय पहले इससे क्रिप्टो करेंसी ने polka-dot नाम के एक टेक्नोलॉजी को सबके समक्ष रखा ह हम आपको सुझाव देंगे कि इस क्रिप्टो करेंसी में निवेश करें अगर इसके द्वारा शुरू की जा रही यह पोल्का डॉट की टेक्नोलॉजी अगर विश्व भर में प्रचलित और कारगर साबित होती है तो इसकी कीमत इतनी तेजी से बढ़ेगी कि आपका निवेश किया हुआ पैसा आपको बहुत अधिक मुनाफा देगा। 

Dogecoin

यह दूसरी प्रचलित क्रिप्टो करेंसी है जो एलन मस्क से संबंध रखती है कहीं बार एलोन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए यह बात लोगों तक पहुंचाई है कि उनके हिसाब से यह विश्व का सबसे अच्छा क्रिप्टो करेंसी है जिसने इसकी कीमत को बड़ी तेजी से बढ़ाया है यह आने वाले समय में और भी तेजी से बढ़ सकता है रूप से निवेश करना चाहिए उम्मीद है 2030 तक यह क्रिप्टो करेंसी 3 गुना से भी अधिक बढ़ेगी इस वजह से आपको कुछ रखा में इस क्रिप्टो करेंसी में भी निवेश करके रखनी चाहिए। 

Bitcoin

बहुत सारे जगहों पर यह सुनने को मिल रहा है कि बिटवीन का जमाना चला जा चुका है अगर यह बात सच है तो हम कुछ नहीं कर सकते मगर फिलहाल उसकी कीमत को और आपको भी अपनी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए इस क्रिप्टो करेंसी मैं कुछ पैसा निवेश अवश्य करना चाहिए क्योंकि इसकी प्रचलित था इतनी अधिक है इसकी कीमत अभी भी बढ़ सकती है। 

निष्कर्ष 

उम्मीद करते हैं ऊपर बताई गई सभी जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़ने के बाद आप यह समझे होंगे कि Kaun sa cryptocurrency kharide 2022 me और किस क्रिप्टो करेंसी में निवेश नहीं करना चाहिए अगर इस लेख के जरिए हमने आपको कुछ प्रचलित क्रिप्टो करेंसी और कुछ ऐसी जानकारियां दी है जो आने वाले समय में आपको अधिक मुनाफा करवा सकती है तो इस लेख को अपने मित्रों के साथ भी साझा करें साथी अपने सुझाव और विचार हमें कमेंट में बताना ना भूले। 

Previous articleKya Dogecoin Ka Rate Badhega – कब बढ़ने वाला है इसकी कीमत
Next articlePolka Dot kya hai – कैसे काम करता है ये नया तरीका