आज का कल्याण पैनल चार्ट देखिए – Kalyan Chart Kaise Dekhe | Kalyan Panel Chart Result Today

आज के समय में हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है और इसके लिए अलग-अलग तरह के तरीकों का इस्तेमाल करता है वर्तमान समय में गूगल पर पैसा कमाने के लिए सबसे ज्यादा सर्च होने वाले शब्द में कल्याण चार्ट, सट्टा मटका, कल्याण नाईट चार्ट, कल्याण चार्ट टाइमिंग जैसे कुछ अलग अलग तरह के शब्द आते है। अगर आप उनमें से एक हैं और Kalyan Chart Kaise Dekhe गूगल पर सर्च कर रहे हैं तो आजा बिल्कुल सही जगह पर हैं इस लेख में हम आपको कुछ सरल और विस्तार पूर्वक तरीके से कल्याण चार्ट देखने के तरीके को समझाने जा रहे हैं। 

कल्याण चार्ट आज के समय में एक बेहतरीन तरीका है पैसा कमाने के लिए लोग इस खेल में एक संख्या का चयन करते हैं और उस संख्या के सही जोड़ी आने पर अपने पैसे का 10 गुना या 20 गुना बना पाते है। अगर आप कल्याण का नंबर कैसे निकाले, कल्याण चार्ट कैसे देखा जाता है, कल्याण में आज क्या अंक आ रहा है, जैसे कुछ शब्द गूगल पर सर्च कर रहे हैं तो हमारे नीचे बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करें और कल्याण चार्ट कैसे देखें कुछ सरल शब्दों में समझने का प्रयास करें।  

Disclaimer – आपको बता देना चाहते हैं कि इस लेख के माध्यम से हम किसी भी व्यक्ति को सट्टा मटका कल्याण चार्ट जैसे खेल के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे यह एक तरह का जुए का खेल है और सरकार इसके विरुद्ध कानून बना रही है आपको सरकार के कानून का पालन करना चाहिए इस लेख को लिखने के पीछे का मकसद केवल आपको इस तरह के खेल की जानकारी देना है हम इस तरह के खेल की कड़ी निंदा भी करते हैं।

आज का कल्याण पैनल चार्ट देखिए – Kalyan Chart Kaise Dekhe | Kalyan Panel Chart Result Today

Kalyan Chart Kaise Dekhe

कल्याण चार्ट क्या है

आज से कुछ साल पहले मुंबई के कल्याण मार्केट में कल्याण जी नाम के एक व्यक्ति के द्वारा एक खेल शुरू किया गया था जिसमें एक कागज पर बहुत सारे अंक लिखे जाते थे और प्रत्येक अंग के सामने छोटे-छोटे बॉक्स बनाए जाते थे जिसमे अलग अलग तरह का अंक लिखा जाता था, प्रत्येक अंक का 1 जोड़ी होता था उस जोड़ी के अनुसार अगर किसी व्यक्ति ने सही अंक का चयन किया तो उसके पैसे को 10 गुना या 20 गुना बना दिया जाता था धीरे-धीरे कुछ परिवर्तन किया गया और कल्याण चार्ट के नाम से यह खेल मुंबई से निकलकर भारत के अलग-अलग शहर में प्रचलित हो गया। 

यह एक तरह के जुए का खेल है जिसमें आपको अपने अंगों को चुनना है और आपका अंक का जोड़ी क्या होगा यह किस्मत से पता चलता है अगर आपका किस्मत आपका साथ देगा तो आपको सही जोड़ी मिलेगा और आप अपने पैसे को बढ़ा पाएंगे यह खेल पूरी तरह से किस्मत पर आधारित होने की वजह से जुए के अंतर्गत आता है और सरकार ने इस तरह के खेल पर प्रतिबंध लगाया है।

इस तरह के जुए के खेल पर प्रतिबंध लगने के बाद कल्याण चार्ट को ऑनलाइन खेला जाने लगा आज विभिन्न प्रकार के वेबसाइट के जरिए कल्याण चार्ट का खेल खेला जाता है और उसमें अलग-अलग तरह के नंबर होते हैं जिसका चयन करके आपको ऑनलाइन पैसा लगाने की सुविधा दी जाती है इसके अलावा आज विभिन्न प्रकार के ऐसी वेबसाइट मौजूद है जो आपको ऐसे तरीके और सुविधा देने की बात करती है जो आपकी किस्मत को बदल सकती है और कल्याण चार्ट में आपको पैसा जितवा सकती है। आज हम इस तरह के किसी वेबसाइट के बारे में बात करने नहीं जा रहे हम आपको कल्याण चार्ट से जुड़ी कुछ साधारण जानकारी देने जा रहे हैं जिसके आधार पर आ गया पता कर सकते हैं कि कल्याण चार्ट कैसे देखा जाता है।

Kalyan Chart Kaise Dekhe

कल्याण चार्ट के खेल को खेलने के लिए कल्याण चार्ट को देखने आना बहुत आवश्यक है जिसके बारे में जानकारी नीचे दी गई है नीचे बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करके आप कल्याण चार्ट को देख पाएंगे – 

Step 1 – गूगल पर कल्याण चार्ट सर्च करें

गूगल पर कल्याण चार्ट सर्च करके आपको कल्याण चार्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। हालांकि कल्याण चार्ट की कौन सी वेबसाइट अधिकारी है इसके बारे में किसी को सटीक जानकारी नहीं है इसलिए जब आप गूगल पर कल्याण चार्ट सर्च करेंगे तो आपके पास अलग-अलग तरह के वेबसाइट का विकल्प आएगा आपको जो विकल्प ज्यादा सही लगता है उस पर क्लिक करें और किसी भी वेबसाइट पर जाएं जिस पर आपको कल्याण चार्ट मिलेगा।

Step 2 – आपको बड़ा सा चार्ट दिखाई दे रहा जिसमें अंक होंगे

कल्याण चार्ट सर्च करने के बाद आपको अलग-अलग तरह के वेबसाइट मिलेंगे उनमें से किसी भी वेबसाइट पर क्लिक करते ही आपके समक्ष एक बड़ा सा पेज खुलेगा जिस पर अलग-अलग तरह के नंबर लिखे हुए होंगे यह कल्याण चार्ट है इस पर लिखे हुए अलग-अलग नंबर का अलग-अलग मतलब होता है और उसके आधार पर लोग पैसा लगाते है।

Step 3 – पिछले दिनों के कल्याण चार्ट निकाल दीजिए

आप चाहे किसी भी वेबसाइट पर गया हों वहां पर आपको कल्याण चार्ट दिखेगा जिस पर अलग-अलग तरह के नंबर लिखे होंगे हर रोज बदलता है हफ्ते में 5 दिन कल्याण चार्ट का खेल चलता है और हर बार इस चार्ट को बदला जाता है आप इस चार्ट में बताई गई जानकारी के आधार पर बीते हुए दिनों का चार्ट भी निकाल ले क्योंकि चार्ट को समझने में आपको बीते दिन के चार्ट को पढ़ने की जरूरत पड़ेगी।

कल्याण चार्ट कैसे देखा जाता है

ऊपर बताई गई जानकारी के आधार पर अब कल्याण चार्ट पा सकते हैं मगर कल्याण चार्ट का नंबर कैसे निकाले यह जानना कि बेहद आवश्यक है जिसके लिए आपको जानना होगा कि कल्याण चार्ट कैसे देखा जाता है इसके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी नीचे दी गई है उन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें और निर्देश का आदेश अनुसार पालन करें – 

कल्याण चार्ट का नंबर देखने के लिए दो तरीके बताए गए हैं 7 डे ट्रिक और OTC ट्रिक हम आपको OTC ट्रिक के जरिए कल्याण चार्ट का नंबर देखने के बारे में बताएंगे। स्त्री के जरिए कल्याण चार्ट का नंबर देखने के लिए आपको सबसे पहले ऊपर बताए गए निर्देश का पालन करते हुए कल्याण चार्ट ओपन करना है और जैसा कि हम सब जानते हैं हफ्ते में छह बार कल्याण चार्ट का गेम होता है आपको बीते सभी छह गेम के चार्ट को अपने पास ओपन करके रखना है।

उदाहरण देते हुए समझे तो अगर आपको बुधवार का कल्याण चार्ट नंबर देखना है तो आपको मंगलवार के 5 को ओपन में जो 5 का पैनल आएगा उसको पहले लिखना है।  उदाहरण के लिए ओपन चैनल के सभी संख्या को जोड़ दें तो 2 + 5 + 4 = 11 और अब आपको आपने क्लोज पैनल का नंबर देखना है, जिसमें मोजूद संख्या को अगर जोड़े तो 1 + 1 + 2 = 4 उसके बाद दोनों जोड़ को अगर मिला देंगे तो 11 + 4 = 15

अब हमें दो संख्या मिली है 1 और 5 ये दोनो ओटीसी है और इन दोनों को जोड़ दें तो 6 आएगा जो तीसरा ओटीसी होगा। अब अगले दिन के पैनल में 1, 5, 6 इन तीनों में से एक अंक अगले दिन आएगा और वही हमारा होगा।

इस तरह ऊपर बताए गए निर्देशों का पालन करके आप कल्याण चार्ट के नंबर को देख पाएंगे और समझ पाएंगे कल्याण का नंबर कैसे निकाले एक बहुत ही जटिल सवाल है क्योंकि इसके लिए अलग-अलग तरह के ट्रैक अपनाए जाते हैं अगर ऊपर बताए गए ट्रिक को समझने में किसी भी प्रकार की समस्या हुई है तो नीचे दिए गए यूट्यूब वीडियो के माध्यम से आप और भी आसानी से इस ट्रिक को समझ पाएंगे और कल्याण चार्ट के नंबर को जान पाएंगे।

Dekhiye Kalyan Chart

कल्याण चार्ट के प्रकार

ऊपर बताए के तरीके और निर्देश को पढ़ने के बाद अगर आप यह सोच रहे हैं कि कल्याण चार्ट एक नंबर का समूह है तो आपको बता दें इसमें भी अलग अलग तरह का प्रकार रखा गया है कल्याण चार्ट का खेल एक दिन में तीन बार खेला जाता है और तीनों बार तीन तरह के चार्ट को प्रस्तुत किया जाता है आपको कल्याण चार्ट के प्रकार के बारे में जानकारी होनी चाहिए तभी आप इस खेल को जीतने के बारे में सोच सकते हैं।

कल्याण जोड़ी चार्ट

जैसा कि हमने आपको बताया कल्याण चार्ट में जब आप किसी नंबर का चयन करते है तो आपके उस अंक के जोड़ी नंबर को ढूंढा जाता है कल्याण जोड़ी चार्ट एक ऐसा चार्ट होता है जिसमें हर नंबर का एक जोड़ी होता है, सोमवार से शनिवार तक जो कल्याण चार्ट का खेल चलता है उसमें प्रत्येक बार नंबर चुनने के बाद जो चार्ट आता है उसमें जोड़ी रहता है आपको के चुने गए नंबर के जोड़ी के चार्ट को कल्याण जोड़ी चार्ट कहा जाता है।

कल्याण पैनल चार्ट

यह एक दूसरा महत्वपूर्ण चार्ट होता है जिसके आधार पर कल्याण चार्ट का खेल खेला जाता है। यह वह महत्वपूर्ण चार्ट होता है जिसमें कल्याण चार्ट का सारा अंग लिखा होता है इसमें सोमवार से शनिवार तक तारीख के अनुसार ओपन पाना, ओपन अंक, जोड़ी, क्लोज पाना और क्लोज अंक के रूप में सारी जानकारी लिखी रहती है।

Also Read – Kalyan Chart Kya Hai – जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट

कल्याण चार्ट देखने के लिए क्या जरूरी है

कल्याण चार्ट कैसे देखा जाता है यह ऊपर बताई गई जानकारी का पालन करके आप समझ सकते हैं मगर कुछ ऐसे अवश्य को चीजें हैं जिनका आपके पास होना जरूरी है तभी आप कल्याण चार्ट को देख पाएंगे और उसके अंगों को समझ पाएंगे – 

  • मोबाइल या लैपटॉप – mobile, tablet, laptop, computer यह कुछ ऐसे महत्वपूर्ण यंत्र हैं जिनका इस्तेमाल करके आप कल्याण चार्ट को को देख सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया वर्तमान समय में कल्याण चार्ट का खेल ऑनलाइन चलता है और ऑनलाइन इस खेल को खेलने के लिए एक चार्ट बनाया जाता है जिस चार्ट को देखने और समझने के लिए अपने मोबाइल या कंप्यूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Internet connection – यह एक ऐसा खेल है जिसमें आप अंक पर अपना पैसा लगाते हैं ऑनलाइन होने की वजह से आपको ऑनलाइन पैसा लगाना पड़ता है और ऑनलाइन पैसे का लेनदेन करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है इन सबके अलावा अगर आप केवल कल्याण चार्ट को समझना चाहते हैं तो कल्याण चार्ट को समझने के लिए उसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जो आपके अच्छे इंटरनेट कनेक्शन के बाद ही ओपन होगा।
  • कल्याण चार्ट की ट्रिक कि समझ – ऊपर बताए गए निर्देशों का पालन करने के बाद आप केवल कल्याण चार्ट को ओपन कर पाएंगे मगर कल्याण चार्ट का नंबर कैसे निकाले या कल्याण चार्ट कैसे देखें यह समझने के लिए आपको कल्याण चार्ट से जुड़े कुछ ट्रिक की जानकारी होनी चाहिए जैसे हमने ऊपर आपको भी सीट की जानकारी दी उसी तरह से मटका ट्रिक और 7 डे ट्रिक भी होता है जिसके बारे में हमने अपने दूसरे पोस्ट में जानकारी दी है। आपको कल्याण चार्ट को समझने और उसका इस्तेमाल करने के लिए इस तरह के ट्रिक की जानकारी लेनी चाहिए।

कल्याण चार्ट क्यों खेला जाता है

कल्याण चार्ट एक मनोरंजन खेल है जिसे बहुत सारे लोग मनोरंजन के वजह से खेलते हैं मगर इस तरह के लोगों की संख्या बहुत कम है ज्यादातर लोग कल्याण चार्ट को पैसा कमाने के लिए खेलते हैं पुराने जमाने से ही लोगों को पता नहीं ऐसा क्यों लगता है कि किस्मत पर भरोसा करके वह बहुत सारा पैसा जीत सकते हैं जो कि पूरी तरह से गलत है ऐसा कभी नहीं हो सकता।

सरकार इसके लिए अलग-अलग तरह के ऐड कैंपेन चला रही है और लोगों के बीच जागरूकता फैला रही है कि जुआ सट्टा मटका कल्याण चार्ट जैसे खेल को ना खेले मगर लोग इस तरह के खेल में मिलने वाले पैसे और उस पैसे को जीतने की उम्मीद में अंधे हो जाते हैं अगर हम बात कल्याण चार्ट की करें तो कल्याण चार्ट आपको एक बार में अपने लगाए हुए पैसे का 10 गुना 20 गुना करने का मौका देता है लोग इसी लालच में फंस जाते हैं और इस जुए के खेल को खेलने आते हैं।

सरल शब्दों में आज गूगल पर अलग-अलग तरह के वेबसाइट उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके लोग अच्छा खासा पैसा कमाने के बारे में विचार कर रहे हैं हालांकि यह पूरी तरह से गलत है आप किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करके किसी अंक पर पैसा  लगाकर अपनी किस्मत पर भरोसा करके पैसा नहीं जीत सकते मगर कल्याण चार्ट एक ऐसा ही खेल है जो आपको पैसा बढ़ाने का लालच देता है और जुए के खेल में फस लेता है।

ALso Read – Satta Matka Se Paisa Kaise Kamaye? सट्टा मटका से पैसा कमाने से पैसा कमाने…

Disclaimer

कल्याण चार्ट एक जुए का खेल है जिसे सरकार के द्वारा गैरकानूनी माना जाता है हमारा यह लेख लिखने का मकसद आपको इस तरह के खेल के बारे में जानकारी प्रदान करना है हम किसी भी तरह के व्यक्ति को कल्याण चार्ट खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे हम इस खेल की कड़ी निंदा करते हैं और इसके विरोध में बनाए हुए सभी नियमों का पालन करते हैं और इसके लिए सरकार का सम्मान भी करते हैं।

निष्कर्ष

आज के लेख में हमने आपको यह बताने का प्रयास किया कि Kalyan Chart Kaise Dekhe या कल्याण चार्ट का नंबर कैसे निकाले अगर इस लेख को पढ़ने के बाद कल्याण चार्ट के प्रकार, कल्याण चार्ट के ट्रिक, और कल्याण चार्ट क्यों खेलते है, जैसी जानकारी के साथ कल्याण में आज क्या आ रहा है के बारे में अगर आप सरल शब्दों में समझ पाए हैं तो इस लेख को अपने मित्रों के साथ भी साझा करें।

हम आपको बता देना चाहते हैं कि कल्याण चार्ट कैसे देखें इसे समझने के लिए आपको ऊपर बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करना आवश्यक है मगर यह केवल जानकारी तक ही सीमित रखें इसमें अपना पैसा लगाकर आप बहुत बड़ी चौकी में फंस सकते हैं।

Previous articleSatta Matka Se Paisa Kaise Kamaye? सट्टा मटका से पैसा कमाने से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका
Next articleसट्टा मटका कल्याण रिजल्ट आज ओपन – Satta Matka Result Kaise Dekhe