Kalyan Chart Kya Hai – जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट (Kalyan Chart Matka)

हर कोई अच्छा पैसा कमाना चाहता है इसके लिए लोग अलग-अलग तरह के तरीके अपनाते है, उनमें से एक प्रचलित तरीका है जो आजकल भारत में बड़ी तेजी से लोग अपना रहे है वो है – सट्टा मटका या कल्याण चार्ट। आज Kalyan Chart Kya Hai, सट्टा मटका, कल्याण चार्ट, कल्याण जोड़ी चार्ट, कल्याण मटका चार्ट, कल्याण नाइट पैनल चार्ट, कल्याण राजधानी चार्ट, जैसे शब्द सबसे ज्यादा इंटरनेट पर सर्च किए जाने वाले शब्दों में से एक बन चुके हैं।

अगर आप Kalyan Chart Kya Hai से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं आज के लिए हम आपको बताएंगे कि यह क्या है कैसे काम करता है किस तरीके के जरिए आप सही अंक का चुनाव कर सकते है, और क्यों लोग इससे पैसा कमाने का प्रयास कर रहे हैं किस तरह सट्टा मटका और कल्याण चार्ट जैसे खेल को जल्दी पैसा कमाने वाला खेल कहा जा रहा है इसलिए आपको इस लेख के साथ अंत तक बने रहना चाहिए और बताई गई जानकारियों का ध्यान पूर्वक पालन करना चाहिए।

Kalyan Chart Kya Hai - जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट (Kalyan Chart Matka) 99 Hindi

Kalyan Chart Kya Hai – जानिए क्या है, कैसे देखे, जोड़ी प्लान चार्ट (Kalyan Chart Matka)

Kalyan Chart

कल्याण चार्ट क्या होता है (Kalyan Chart Kya Hai)

आज हर कोई यह जानता है कि कल्याण चार्ट एक ऐसा खेल है जो आपको बहुत ज्यादा पैसा दे सकता है इससे बहुत सारे लोग पैसा कमा रहे हैं इस तरह के और भी अलग-अलग शब्द बाजार में प्रचलित हैं मगर कल्याण चार्ट उनमें सबसे ज्यादा लोकप्रिय है क्योंकि इस खेल को जीतना बाकी सट्टा बाजार के खेल के मुकाबले आसान है। मगर इससे पहले कि आप इस खेल को खेलने और पैसा कमाने के तरीके को समझें आपको कल्याण चार्ट के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

सरल शब्दों में तो कल्याण चार्ट एक जुए का खेल है जिसमें कुछ अंक के मिश्रण से खेल खेला जाता है और अंकों पर ऐसा लगाया जाता है खेल के कुछ नियम होते हैं जिस नियम का पालन करते हुए अगर आप का अंग चयनित हो जाता है तो आप अपने पैसे का 10 गुना या 20 गुना करवा सकते हैं।

इस खेल को कल्याण जी नाम के एक आदमी ने मुंबई के कल्याण मार्केट में शुरू किया था वहां से इसका नाम कल्याण चार्ट पड़ा पहले यह एक ऑफलाइन जुआ का खेल था जिसमें एक चार्ट पर अलग-अलग तरह के नंबर लिखे जाते थे और हर नंबर का एक जोड़ी नंबर होता था जिसे ढूंढ ना होता था अगर आप नंबर किस सही जोड़ी को ढूंढ लेते हैं तो आप अपने पैसे को 10 गुना 20 गुना करवा लेते हैं यहां लोग उस चार्ट में नंबर की जोड़ी को ढूंढने के लिए आते हैं और जिन लोगों ने सही अंक का चयन किया उन लोगों को पैसा मिला।

पहले यह एक ऑफलाइन गेम था मगर सरकार के जुआ पर प्रतिबंध लगाने और कड़ी पाबंदी वाले नियम कानून के शुरू करने के बाद कल्याण चार्ट जैसे खेल को ऑनलाइन खेला जाने लगा आज ऑनलाइन अलग-अलग तरह के वेबसाइट और एप्लीकेशन उपलब्ध है जो कल्याण चार्ट की सही जोड़ी वाले अंक को बताने का दावा करती है मगर इस तरह का सटीक दावा आज तक किसी भी वेबसाइट या एप्लीकेशन के द्वारा साबित नहीं किया गया यह पूरा खेल आपके किस्मत पर निर्भर करता है।

आज कल्याण चार्ट की तरह अलग-अलग तरह के खेल मार्केट में उपलब्ध है जैसे – परेल डे, डे लक्की स्टार राजधानी डे मटका, 7 स्टार डे, परेल नाइट आदि।

Kalyan Chart Meaning in Hindi

इस खेल के नाम में सबसे पहला शब्द कल्याण है जो एक संस्कृत शब्द है इसका हिंदी तात्पर्य होता है अच्छा होना। कल्याण चार्ट का सीधा मतलब अच्छा होने वाला चार्ट है।

मगर जैसा कि हम जानते हैं यह एक खेल है जिसमें एक चार्ट पर अलग-अलग नंबर लिखे हुए होते है और सही नंबर और उसकी जोड़ी का चयन करने पर आपको अच्छा पैसा मिलता है। कल्याण चार्ट या सट्टा मटका का मतलब एक जुआ का खेल है जिसमें किस्मत के भरोसे अगर आप किसी सही नंबर का चयन करते है तो आपको अपने लगाए हुए पैसे का 10 गुना या 20 गुना करवाने का मौका मिल जाता है। 

यह खेल मुंबई के कल्याण बाजार में शुरू किया गया था वहां पर इस खेल का एक सटीक टाइम होता था उसी टाइम पर यह खेल आजकल ऑनलाइन खेला जा रहा है इसमें इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द कल्याण का मतलब केवल अच्छा है मगर इस पूरे खेल का तात्पर्य जुए के खेल से है जिसके खेलने के तरीके के बारे में नीचे बताया गया है।

कल्याण चार्ट के प्रकार – Types of Kalyan Chart

जैसा कि हमने आपको बताया कल्याण चार्ट एक जुए का खेल है मगर इस खेल के अलग-अलग प्रकार है जिसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है – 

मुख्य रूप से कल्याण चार्ट तीन प्रकार के खेले जाते हैं –

  • कल्याण मॉर्निंग चार्ट
  • कल्याण मटका चार्ट
  • कल्याण नाईट चार्ट

कल्याण मॉर्निंग चार्ट

हर रोज कल्याण मॉर्निंग चार्ट सबसे पहले खेला जाता है यह खेल का पहला और सबसे प्रमुख प्रकार है, जिसे हर रोज सुबह 11:00 बजे से खेला जाता है और 12:05 में इस खेल को बंद कर दिया जाता है। इस चार्ट में लिखी गई संख्या का नंबर पता करने के लिए लोग एक दिन पहले से ही पैसा लगाते है, कल्याण मॉर्निंग चार्ट में हर रोज करोड़ों की तादाद में लोग पैसा लगाते है और अपने हिसाब से वह अलग-अलग तरीके से पैसा लगाते है।

कल्याण मॉर्निंग चार्ट के बंद होते हि कल्याण पैनल चार्ट और कल्याण जोड़ी अपडेट कर दिया जाता है इन दोनों तरह के चार्ट को ध्यान से देखने आना चाहिए ताकि आप अपने अंक का सही जोड़ी चुन पाए और जीत पाए।

कल्याण मटका चार्ट

जैसा कि हमने आपको बताया करोड़ों लोग पैसा लगाते हैं सुबह के चार्ट में पैसा लगाने के बाद बहुत देर तक हिसाब किताब चलता है जिसके बाद शाम 4:30 बजे कल्याण मटका चार्ट शुरू किया जाता है और शाम 6:30 बजे बंद कर दिया जाता है। इसके बंद होने के बाद भी तुरंत कल्याण पैनल चार्ट और कल्याण जोड़ी चार्ट अपडेट किया जाता है और नए चार्ट में अपना अंग लोग देखते है जो सही जोड़ी चुन पाता है उसे इनाम मिलता है।

इन सभी तरह के पैसे के लेनदेन और जोड़ी का हिसाब किताब मुख्य रूप से मुंबई कल्याण चार्ट और भोपाल कल्याण चार्ट की कंपनी रखती है दोनों अलग-अलग कंपनी है मगर दोनों का बेस सेम है।

कल्याण नाईट चार्ट

यह तीसरा सबसे प्रमुख प्रकार है जिसमें सबसे ज्यादा लोग हिस्सा लेते है हर कोई रात में सोने से पहले एक बार अपना कल्याण नाईट चार्ट में पैसा लगाकर अपनी किस्मत को देखना चाहता है। यह कल्याण चार्ट रात 9:20 में शुरू होता है और 11:35 में बंद होता है। बंद होने के तुरंत बाद पैनल चार्ट और जोड़ी चार्ट को अपडेट किया जाता है।

पैनल चार्ट और जोड़ी चार्ट के जरिए नंबर गेसिंग किया जाता है और उस नंबर गेसिंग के जरिए जिन लोगों ने सही नंबर का चयन किया होता है उनके पैसे को बढ़ा दिया जाता है।।

अगर आप अपने जीवन में ऐसो आराम चाहते हैं और एक ही रात में बहुत सारा पैसा कमाना चाहते हैं तो कल्याण चार्ट के यह तीन प्रकार आपकी मदद कर सकते हैं बताए गए समय पर कल्याण चार्ट को शुरू किया जाता है और लोग उसमें पैसा लगाना 1 दिन पहले से ही शुरु कर देते हैं बताए गए इस समय पर नंबर का चयन किया जाता है और उस समय के खत्म होने के बाद पैनल चार्ट और जोड़ी चार्ट के जरिए देखा जाता है कि किन लोगों ने सही नंबर का चयन किया।

कल्याण चार्ट ऑल मटका बाजार टाइमिंग

मटका बाजार अलग अलग तरह का है इस खेल को मटका बाजार के नाम से जाना जाता है और इसमें अलग-अलग तरह के नाम से खेल आयोजित किए जाते हैं किस मटका बाजार का खेल कब आयोजित किया जा रहा है इसे एक सूची के तरीके से आपके समक्ष प्रस्तुत किया गया है मटका बाजार टाइमिंग को जानने के लिए नीचे बताई गई सूची को ध्यानपूर्वक देखें –

कल्याण चार्ट कैसे खेलते है

आज अलग अलग तरह का सट्टा बाजार खेला जाता है कल्याण चार्ट भी वैसा ही एक सट्टा मटका बाजार है इसमें एक चार्ट में बहुत सारा नंबर होता है उसमें सही नंबर या जोड़ी चुनने वाले व्यक्ति की जीत होती है। उस चार्ट में बहुत सारे नंबर होते है, हर चार्ट पर लोग पैसा लगाते हैं उसके बाद पैनल चार्ट और जोड़ी चार्ट अपडेट किया जाता है जिसमें पैसे लगाए हुए नंबर की जोड़ी संख्या लिखी जाती है अगर वह जोड़ी संख्या सटीक है जिसे आपने चुना था तो आप जीत जाते हैं।

इस तरह से जीते हुए खिलाड़ी अपने लगाए हुए पैसे का 10 गुना या 20 गुना करवा सकते हैं यह उनके चयनित प्रकार पर निर्भर करता है अलग-अलग तरह के चार्ट होते हैं जिस पर अलग अलग तरह का रेट होता है उस रेट के आधार पर पैसे को बढ़ाया जाता है।

सरल शब्दों में पैनल चार्ट और जोड़ी चार्ट में दिखाए जाने वाला नंबर आपके चयनित नंबर का जोड़ी है यह केवल किस्मत पर निर्भर करता है आज बहुत सारे वेबसाइट और एप्लीकेशन आपको सही जोड़ी नंबर बताने का दावा करते हैं और अलग-अलग तरह के एप्लीकेशन वेबसाइट के मदद से आपको जीतने वाला नंबर बताया जाता है मगर अभी तक ऐसा कोई वेबसाइट नहीं आया जिसका बताया सारा नंबर सही साबित हो अंदाज पर कोई नंबर सही हो जाता है मगर यह पूरे तरीके से आपकी किस्मत पर निर्भर करता है कि आप कल्याण चार्ट में जीतेंगे या हारेंगे।

कल्याण चार्ट विनिंग ट्रिक

कल्याण चार्ट का खेल जीतने के लिए विशेषज्ञों ने बहुत सारे पैसों को खेल में लगाया और एक सटीक तरीके का निर्माण किया जिससे बहुत अधिक संभावना होती है जीतने की संभावना के आधार पर नीचे दो ट्रिक बताएं गए हैं जिनका पालन करके अब बड़ी आसानी से कल्याण चार्ट जीतने की किस्मत को बढ़ा सकते हैं – 

Trick 1 – कल्याण पैनल चार्ट 7 डे ट्रिक

अलग-अलग तरह के लोगों के द्वारा अलग-अलग तरह के ट्रिक बाजार में लाए गए है। हम आपको 100% पास CP TRICK बताने जा रहे है, जिस तरीके की मदद से आप कल्याण चार्ट के हफ्ते के पैनल चार्ट को देख पाएंगे और बड़ी से बड़ी रकम आसानी से जीत पाएंगे।

  • एक कल्याण पैनल चार्ट में चार फैमिली होती है जिसे चार काट दिया जाता है मतलब टोटल 8 बॉक्स होते है।
  • इस खेल को खेलने के लिए अलग-अलग तरह के पत्ते का इस्तेमाल किया जाता है मान लेते है कि आपने इक्का चुना तो इसमें 2 फैमिली होती है जिसके चार चार पैनल बनेंगे और बाकी फैमिली के 2–2 पैनल बनेंगे यहां हम मान कर चल रहे हैं कि सिंगल डिजिट का चुनाव किया गया है।
  • इसमें हाफ रेट और फुल रेट पैनल होता है, जिसे समझने के लिए मान लीजिए यदि आपके पास इक्के का पैनल 146 है, तो इसमें 1 -इक्का, cut छक्का, ये आपका हाफ रेट पैनल होगा, और इसका फुल रेट पैनल 227 होगा।
  • एक हफ्ते में कुल 12 गेम होते हैं जिसमें से 6 बार सिंपल पैनल आते हैं जिसमें 4 पैनल होते है। अगर आप हफ्ते की शुरुआत में कल्याण पैनल चार्ट में एंट्री नहीं ले पाए तो एंट्री लेने वाले दिन से पहले वाले सभी दिनों के चार्ट को एक बार जरूर मिलाएं।
  • अगर आप अपने कल्याण चार्ट का सभी नंबर और उसका जोड़ी ध्यान से देखना चाहते हैं तो पहले के सभी कल्याण चार्ट को ध्यान से देखें और किस तरह से उसका पैनल अरेंज किया है इसे समझे उसके बाद आपको पता चल जाएगा कि किस तरह से हाफ रेट और फुल रेट पैनल के जरिए नंबर पता किया जाता है।

Trick 2 – Kalyan panel Chart Lifetime OTC Trick

यह एक ऐसा तरीका है जिसका इस्तेमाल करके हमेशा कल्याण चार्ट में आपका नंबर फंसेगा इस लाइफ टाइम ट्रिक में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप सट्टा मटका के ओपन क्लोज नंबर को जोड़कर OTC संख्या प्राप्त कर सकते है और हर बार कल्याण चार्ट की रकम जीत सकते है।

  • सबसे पहले आप पैनल चार्ट खोल ले एक हफ्ता में 6 गेम होता है सभी गेम का पैनल चार्ट आपके पास होना चाहिए जो गेम हो चुका है।
  • उदाहरण देते हुए समझे तो जैसे बुधवार का OTC निकालना है तो आपको मंगलवार के 5 को ओपन में जो 5 का पैनल आएगा उसको पहले लिखना है। 
  • उदाहरण के लिए ओपन चैनल के सभी संख्या को जोड़ दें तो 2 + 5 + 4 = 11 और अब आप को क्लोज पैनल का नंबर देखना है जिसमें मोजूद संख्या को अगर जोड़े तो 1 + 1 + 2 = 4 उसके बाद दोनों जोड़ को अगर मिला देंगे तो 11 + 4 = 15
  • अब हमें दो संख्या मिली है 1 और 5 ये दोनो ओटीसी हैं और इन दोनों को जोड़ दें मतलब 6 तीसरा ओटीसी होगा।
  • अब अगले दिन के पैनल में 1, 5, 6 इन तीनों में से एक अंक अगले दिन आएगा और वही हमारा होगा।
Kalyan Chart Trick to Win

कल्याण मटका आज ओपन क्लोज रिजल्ट

हर कोई सट्टा मटका या कल्याण मटका पता करना चाहता है अगर आप कल्याण मटका आज ओपन क्लोज रिजल्ट, या कल्याण मटका टुडे रिजल्ट दिखाओ गूगल पर सर्च कर रहे है तो आप बिल्कुल सही जगह पर है हमारे वेबसाइट के जरिए आप कल्याण मटका सट्टा मटका के सभी रिजल्ट देख सकते है।

आपको पता होगा कि कल्याण चार्ट सट्टा मटका वर्तमान समय में भारत का सबसे बड़ा मटका खेल है जिसमें हर रोज करोड़ों की तादात में लोग अपना किस्मत आजमाने के लिए और पैसे जीतने के लिए अलग-अलग तरह के मटका कल्याण पेनल चार्ट पर पैसा लगाते है और ऑनलाइन कल्याण चार्ट रिजल्ट सर्च करते हैं।

कल्याण मटका एक ऐसा खेल है जिसमें हर रोज निर्धारित समय पर मटका ओपन क्लोज होता है उसके बाद लोग आज ओपन क्लोज रिजल्ट सर्च करके अपने नंबर का जोड़ी चार्ट और पैनल चार्ट का नंबर देखते है ताकि वह सही नंबर का चयन करके अच्छा पैसा कमा सकें। आपको बता दें कि कल्याण मटका या कल्याण चार्ट के अंतर्गत 9 मटका खेल खेला जाता है और सभी का टाइमिंग अलग-अलग होता है जिसके बारे में ऊपर बताया गया है। इस वेबसाइट पर हम आपको कल्याण चार्ट, सट्टा मटका, कल्याण जोड़ी चार्ट रिजल्ट, कल्याण मटका आज ओपन क्लोज रिजल्ट, जैसी जानकारी को सबसे पहले पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

सट्टा मटका का खेल है कई सालों से भारत में चल रहा है इसे जीतने के लिए किस तरह के ट्रिक का पालन करना चाहिए उसे भी हमने ऊपर बताया इसके बाद अलग-अलग तरह के वेबसाइट और एप्लीकेशन आज के समय में गूगल पर मौजूद हैं जहां से आप कल्याण पैनल चार्ट और जोड़ी चार्ट का सही नंबर चुन सकते है। जैसा कि हमने आपको बताया टोटल 9 तरह का मटका खेला जाता है सबका ओपन क्लोज टाइमिंग अलग-अलग है इसलिए सबका रिजल्ट टाइम भी अलग अलग होता है। गूगल पर अलग-अलग तरह के एप्लीकेशन आ चुके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपना रिजल्ट सही तरीके से पता कर सकते हैं और सही नंबर का चयन करके इस खेल से अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं।

Disclaimer 

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कल्याण चार्ट एक तरह का जुआ है सालों से यह खेल भारत में ऑफलाइन खेला जा रहा था आज यह खेल ऑनलाइन अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से खेला जा रहा है। हमारी इस लेख का मकसद किसी भी व्यक्ति को छुआ या सट्टा मटका जैसे खेल के लिए प्रेरित करना नहीं है हम अपने लेख के माध्यम से केवल जानकारी देने का प्रयास कर रहे हैं आपको इस तरह के और इसकी प्रचलिता के बारे में जानकारी दी जा रही है हम सरकार के द्वारा बनाए गए सभी नियमों का पालन करते है और इस तरह के खेल की कड़ी निंदा करते हैं।

निष्कर्ष

आज के लेख में हमने आपको यह समझाने का प्रयास किया कि Kalyan Chart Kya Hai, कल्याण चार्ट का मतलब, और कल्याण चार्ट के प्रकार किस तरह आप सट्टा मटका कल्याण जोड़ी चार्ट कल्याण मटका चार्ट नाईट पेनल चार्ट और इस तरह के अलग-अलग मटका का रिजल्ट टाइमिंग ओपन क्लोज टाइमिंग साथ ही यह खेल क्यों खेला जाता है और कैसे इससे पैसा कमाया जाता है कि सभी जानकारी आपको सरल शब्दों में दी गई जिसे पढ़ने के बाद अगर आपको इस खेल के बारे में अच्छी जानकारी मिली है तो इसे सभी के साथ साझा करें और कमेंट करके बताना ना भूलें।

Previous articleWink coin क्या है और इस कॉइन मे कैसे निवेश करे
Next articleSatta Matka Se Paisa Kaise Kamaye? सट्टा मटका से पैसा कमाने से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका