JPMorgan का बिटकॉइन के सपोर्ट में बयान कहा: Cryptocurrency को वैकल्पिक एसेट्स में दी जगह

JP Morgan on Cryptocurrency – JP Morgan ने बिटकॉइन के सपोर्ट में बड़ा बयान दिया क्रिप्टो करेंसी को वैकल्पिक एसेट्स में जगह मिलनी चाहिए। जेपी मॉर्गन ने कहा कि क्रिप्टो करेंसी को सबसे ज्यादा नुकसान बिकवाली से हुआ है। आगे उन्होंने कहा कि क्रिप्टो करेंसी एसिड्स को जितना नुकसान बिकवाली ने किया है उतना प्राइवेट एक्टिविटी और रियल स्टेट ने भी नहीं किया है। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

Cryptocurrency

जेपी मॉर्गन जो कि अमेरिका का एक दिग्गज बैंक है पानी में इसके द्वारा बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी के सपोर्ट में एक बड़ा बयान जारी किया गया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट में काफी गिरावट नजर आ रही है यहां तक कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन भी इससे अछूता नहीं है और इसके प्राइस में भी लगातार गिरावट नजर आ रही है। इसके बावजूद अमेरिका के एक वित्तीय संस्था जेपी मॉर्गन के द्वारा बयान जारी कर कहा गया है कि पिछले कुछ समय में क्रिप्टोकरंसी ने रियल स्टेट जैसे एसिड की जगह ले ली है इसलिए हम इसे एक वैकल्पिक एसेट्स के रूप में स्वीकार कर रहे हैं । ऐसे समय में जेपी मॉर्गन का यह बयान क्रिप्टो निवेशकों के लिए काफी उम्मीद बांधता है।

आगे जेपी मॉर्गन के बयान में उन्होंने बताया कि अभी बिटकॉइन का कितना प्राइस है उससे 28% अधिक होना चाहिए। इसका मतलब है कि बैंक बिटकॉइन को $38,000 (लगभग 29.49 लाख रुपये) पर होना चाहिए जो कि इसका असली प्राइस लेवल है।

इस अमेरिकी बैंक ने अपने बयान में बताया कि पिछले कुछ समय में क्रिप्टो करेंसी ने काफी अच्छी ग्रोथ पाई है और दुनिया की अधिक देश इसे अपना आ रहे हैं इस निवेशकों की संख्या भी काफी बढ़ रही है और क्रिप्टो करेंसी में पिछले कुछ समय में रियल स्टेट जैसे एसिड की जगह लेने में सफलता हासिल की है। और फिर भविष्य में क्रिप्टो करेंसी की हालत और अच्छी होगी और इसमें और काफी ग्रोथ होने की उम्मीद है। जेपी मॉर्गन ने बताया कि क्रिप्टो करेंसी को सबसे अधिक नुकसान बिकवाली से हुई है।

Also Read – आइए जानते हैं cryptocurrency books के बारे में।

Conclusion

दोस्तों अगर आपको हमारा ही आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और कमेंट करना ना भूलें।

धन्यवाद

Previous articleआइए जानते हैं cryptocurrency books के बारे में।
Next articleTop cryptocurrencies of 2022: BNB, Solana, Avalanche के साथ और ये है साल की टॉप कृपटोकरंसी