cryptocurrency quotes in hindi

cryptocurrency quotes in hindi – आज के इस युग में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो कि डिजिटल करेंसी यानी कि क्रिप्टो करेंसी के बारे में नहीं जानता होगा। क्योंकि आजकल लगभग सभी लोग क्रिप्टो करेंसी के बारे में जानते हैं और लगभग सभी लोग क्रिप्टो करेंसी में अपने पैसे इन्वेस्ट कर कि ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा रहे हैं। हम कह सकते हैं कि क्रिप्टो करेंसी का क्रेज आज के युग में अपने सातवें आसमान पर है। विश्व का बच्चा-बच्चा क्रिप्टो करेंसी के बारे में जानता है। आज वह व्यक्ति भी क्रिप्टो करेंसी के बारे में जानकारी रखता है जो कि क्रिप्टो करेंसी से लेन-देन नहीं करता है या फिर भी क्रिप्टो करेंसी में अपने पैसे इन्वेस्ट नहीं करता है। 

आज हम आपको क्रिप्टो करेंसी से संबंधित कुछ शायरी के बारे में बताते हैं। हम आज इस आर्टिकल में आपको शायरी के साथ साथ कुछ cryptocurrency quotes in hindi के बारे में भी जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे। अगर आप उपर बताइ गई सारी चीजों के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को कृपया अंत तक अवश्य पढ़ें। अगर आप इसे बीच में छोड़ देंगे तो आपको इस लेख में दी गई पूरी जानकारी अच्छे से नहीं मिल पाएगी आप आधा ही जानकारी ग्रहण कर पाएंगे। इसलिए कृपया आप इस अंत तक जरूर पढ़ें। 

cryptocurrency quotes in hindi 99 Hindi

cryptocurrency quotes in hindi

अगर आप cryptocurrency quotes in hindi के बारे में अच्छे से और विस्तार पूर्वक जानकारी पाना चाहते हैं तो हम आपको नीचे वाले पैराग्राफ में बहुत ही अच्छी तरह से और विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करेंगे और इसके साथ साथ हम आपको कुछ क्रिप्टो करेंसी से संबंधित शायरी भी बताएंगे जिससे आप पढ़ कर खुश हो जाएंगे। नीचे वाले पैराग्राफ में इन सभी के बारे में अच्छे से विस्तार पूर्वक जानने का प्रयत्न करते हैं। 

क्रिप्टो करेंसी शायरी 

अगर आप क्रिप्टो करेंसी में लगाए हैं पैसे 

खो गया है सुखचैन, 

तो क्रिप्टो करेंसी के पैसों को सुरक्षित करने के लिए इस्तेमाल करें ब्लॉकचेन। 

पैसे इन्वेस्ट करने के लिए लोगों को होता है नशा

लेकिन यह कोई नहीं है वाइन,

बोलचाल की भाषा में कहते हैं डिजिटल करेंसी,

लेकिन नाम है इसका बिटकॉइन। 

भारत के ज्यादातर लोगों का कहना है 

कि भारत में क्रिप्टो करेंसी है अवैध,

उन लोगों से मेरा कहना है कि जब क्रिप्टो करेंसी भारत में है अवैध तो क्यों सरकार ने लगाया इस पर टैक्स। 

अगर बिना कुछ जाने क्रिप्टो करेंसी में लगाएंगे अपने पैसे

तो आपको करना पड़ेगा बवाल,

इसलिए सबसे पहले जान ले इसके बारे में विस्तार से

फिर करें इसका इस्तेमाल। 

भारत में इतनी आ गई है डिजिटल करेंसी जिसे देखकर ऐसा लग रहा की बाढ़ आ रहू है,

और हम आपको अच्छे से बता दे की देखते ही देखते भारत में भी क्रिप्टो करेंसी छा रहा है। 

Ethereum ka malik kaun hai – आखिर किसने बनाया Ether को

बिटकॉइन, इथेरियम गिरे, लेकिन 1 कॉइन में 1200% से ज्यादा का उछाल

निष्कर्ष 

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से cryptocurrency quotes in hindi के बारे में बताया और हमने आपको कुछ छोटे-मोटे क्रिप्टो करेंसी से संबंधित शायरी भी बताने का प्रयास किया। अगर यह लेख और शायरी आप को अच्छी लगी तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साथ आपके सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। 

Previous articledubaicoin kya hai aur kaise kharide
Next articleEthereum price prediction in hindi