जानिए यूरोपियन सेंट्रल बैंक के चीफ के द्वारा क्यूँ क्रीपटोंकरन्सी को बेकार कहा

Cryptocurrency News – यूरोपियन सेंट्रल बैंक के चीफ के द्वारा क्रिप्टो करेंसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया गया है। यूरोपीय सेंट्रल बैंक के चीफ ने हाल ही में इवेंट के दौरान crypto currency को बेकार करार दिया गया है। हाल ही में यूरोपियन यूनियन में Lagarde ने, जो कि फ्रांस की बैंकर और राजनेता है कहा है कि क्रिप्टो करेंसी से जुड़े सभी रेगुलेशंस को कड़ा करना चाहिए। Lagarde इससे पहले भी crypto currency को लेकर अपना बयान दिया है उन्होंने कहा कि बिटकॉइन की माइनिंग में बहुत ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी की खपत होती है। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

crypto news
crypto news

इससे पहले भी क्रिप्टो करेंसी को लेकर और इससे संबंधित सभी कानूनों को लेकर ग्लोबल रेगुलेटर्स ने आशंका जताई है। हाल ही में एक इवेंट के दौरान में यूरोपियन सेंट्रल बैंक के चीफ Lagarde ने crypto currency को बेकार करार दिया है।Lagarde ने इससे पहले भी crypto currency को लेकर इसके खिलाफ बयान दिया है । उन्होंने कहा कि क्रिप्टो करेंसी किसी भी चीज पर बेस्ड नहीं है इसका कोई बेस नहीं है इसमें सिक्योरिटी कंसर्न बहुत ज्यादा है इसलिए इसे अच्छे से रेगुलेट करना चाहिए उसके लिए कड़े कानून बनना चाहिए।

एक टेलीविजन शो के दौरान lagarde ने कहा कि अल्टकॉइन और बिटकॉइन के निवेशक पिछले कुछ दिनों से काफी निराश हैं क्योंकि इसमें अभी तक कोई उपयुक्त नियम नहीं बने हैं। इस महीने के शुरुआत से ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट में बिकवाली नजर आ रही है और काफी गिरावट भी दिखी जिससे Crypto निवेशक काफी निराश हैं। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी यह बता चुकी हूं कि क्रिप्टो एक सट्टेबाजी की तरह बन चुका है और इसमें काफी रिस्क है अगर आप इसमें निवेश करना चाहते हैं तो आपको बहुत सोच समझकर इसमें निवेश करना चाहिए। उनका कहना है कि क्रिप्टो करेंसी किसी भी चीज पर बेस्ड नहीं है, इसका कोई बेस नहीं है। क्रिप्टो करेंसी से ऐसा कोई भी एसेट्स नहीं जुड़ा है जो हमें पूर्ण सुरक्षा दे सकता है।

Lagarde ने पिछले वर्ष भी क्रिप्टो करेंसी को लेकर इसके खिलाफ बयान दिया था और कहा था कि क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल बड़े लेवल पर money-laundering के लिए किया जा रहा है। बिटकॉइन के माइनिंग में भी काफी इलेक्ट्रिसिटी की खपत होती है।

Conclusion

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और कमेंट करना ना भूलें।

धन्यवाद

Previous articleCosmos cryptocurrency क्या है और कैसे इसमे निवेश करते है
Next articleNFT आर्टिस्ट पर फोकस कर रही है भारत में Tezos