आइए cryptocurrency kaise kharida jata hai के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में प्राप्त करते हैं।

cryptocurrency kaise kharida jata hai – आपको यह बात बताने की जरूरत नहीं है कि आज क्रिप्टो करेंसी कितना आगे चल रहा है और लोग क्रिप्टो करेंसी में पैसे इन्वेस्ट करने के लिए कितने पागल हैं आप इस बात को भलीभांति जानते होंगे कि आजकल सभी लोग अपने पैसे क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं और उससे मुनाफा कमाना चाहते हैं। अगर आप भी इससे मुनाफा कमाना चाहते हैं और इसमें पैसे निवेश करना चाहते हैं तो आपके दिमाग में यह सवाल जरूर उठा होगा कि cryptocurrency kaise kharida jata hai क्योंकि जब तक आप क्रिप्टोकरंसी खरीदेंगे नहीं तब तक आपका पैसा क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट नहीं होगा और जब तक आपका पैसा क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट नहीं होगा तब तक आप इससे मुनाफा नहीं कमा पाएंगे। 

अगर आप जानना चाहते हैं कि क्रिप्टो करेंसी कैसे और कहां से खरीदा जाता है तो इस वक्त बिल्कुल सही जगह पर है। हम आपको इस आर्टिकल के से अच्छे से बताएंगे कि आप क्रिप्टो करेंसी कैसे खरीद सकते हैं। ऊपर बताई गई सभी बातों के बारे में जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े आपको सारी बातें अच्छे से समझ में आ जाएगी। 

आइए cryptocurrency kaise kharida jata hai के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में प्राप्त करते हैं। 99 Hindi

cryptocurrency kaise kharida jata hai 

अगर आप हमारे इस आर्टिकल को और अंत तक पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब आप यह जानना चाहते हैं कि cryptocurrency kaise kharida jata hai अगर आप यह जानना चाहते हैं तो हम आपको बिना देर किए नीचे वाले पैराग्राफ में बताते हैं कि आप कैसे क्रिप्टो करेंसी खरीद सकते हैं और इसमें अपने पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं। हम आपको नीचे कुछ आसान से टिप्स बताएंगे जिसे आप ध्यान पूर्वक पढ़े और समझने का प्रयास करें। 

  • क्रिप्टो करेंसी खरीदने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में कॉइनस्विच ऐप को इंस्टॉल कर लेना है। 
  • उसके बाद आपको इस ऐप को ओपन करना है और इसमें अपना मोबाइल नंबर डालकर इसे लोगिन कर लेना है। 
  • उसके बाद आपको कुछ टर्म्स एंड कंडीशन को अलाउ कर देने हैं। 
  • इतना करने के बाद आपके फोन में एसएमएस के द्वारा एक ओटीपी जाएगा आपको उसे इस ऐप में दर्ज कर देना है और फिर आगे बढ़ना है। 
  • इसके बाद आपको 4 अंकों का पिन बनाना है। पिन बनाने वक्त आप इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप अपना पिन भूल जाते हैं तो आप कॉइन स्विच ऐप को कभी ओपन नहीं कर पाएंगे इसलिए आप ऐसा बनाएं कि उस पिन को आप याद रख पाए। 
  • पिन बनाने के बाद आप इस ऐप के राइट साइड के नीचे प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करके अपना प्रोफाइल बनाएं। 
  • अब आपको अपना यूजर वेरिफिकेशन करने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड का नंबर दर्ज करना है उसके बाद आपका अकाउंट वेरीफाई हो जाएगा। 
  • इतना करने के बाद अब आपका अकाउंट बन चुका है और आप क्रिप्टोकरंसी खरीद सकते हैं। क्रिप्टो करेंसी खरीदने के लिए आप होम पर जाएं और वहां से आप अपने अनुसार क्रिप्टो करेंसी का चयन कर उसे खरीद सकते हैं। 

हरे निशान के साथ खुला शेयर बाजार

Coin Switch Kuber Kya Hai Aur Kaise Use Karte Hai – कैसे इस्तेमाल करे इस बेहतरीन एप का

निष्कर्ष 

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से cryptocurrency kaise kharida jata hai के बारे में बताया। अगर यह सारी जानकारी आपको अच्छी लगी तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साझा करना ना भूले।

Previous articleक्या आप जानते है learn cryptocurrency for beginner in hindi के बारे में
Next articlesupreme court on cryptocurrency आया बड़ा खुलासा।