अगले वर्ष तक क्रिप्टो सेगमेंट के लिए ग्लोबल रेगुलेटर बनाने की योजना बनाई जा रही है

World Crypto Segment – रिपोर्ट के अनुसार अगले वर्ष तक क्रिप्टो सिग्मेंट के लिए ग्लोबल रेगुलेटर बनाया जा सकता है। अमेरिका में स्तब्लेकॉइन्न Terrausd के प्राइस में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद अमेरिका के सीनेट बैंकिंग के अध्यक्ष ने वहां के सांसदों को क्रिप्टो रेगुलेशंस को सख्त बनाने के लिए निवेदन किया है। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से जानते हैं।

agle varsh tak global

ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट रेगुलेटर अगले वर्ष तक क्रिप्टो करेंसी और इससे संबंधित जुड़े रूल्स को सख्त बनाने के लिए एक संयुक्त संस्था बनाने की योजना कर रही है। पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टो मार्केट में बड़े-बड़े क्रिप्टो करेंसी के प्राइस में भारी गिरावट देखने को मिल रही है और गिफ्ट मार्केट में भी भारी बिकवाली नजर आ रही है। आपको बता दें कि मार्केट कैपिटल आई जेशन के मुताबिक दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन के प्राइस में 20% तक का गिरावट देखने को मिला है।

Reuters के रिपोर्ट के अनुसार IOSCO के प्रमुख Ashley Alder ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में बिटकॉइन जैसी डिटेल करेंसीज में काफी तेजी देखने को मिली है। आगे उन्होंने कहा कि हालांकि अगर आप इसमें रिस्क की बात करें तो इसमें रिस्क बहुत है और इसको लेकर इंटरनेशनल लेवल पर बात होनी चाहिए और इसके लिए सिग्मेंट बनाने की जरूरत है। बात करें इसमें रिस्क की तो इसमें सबसे बड़ा रिस्क साइबर सिक्योरिटी और ट्रांसपेरेंसी में है।

Ashley Alder ने आगे कहा कि ग्लोबल लेवल पर इसे रेगुलेट करने वाली कोई भी संस्था नहीं है जिसकी वजह से रिलेशन इन साइबरसिक्योरिटी और ट्रांसपेरेंसी का रिस्क बढ़ जाता है। इसकी इसी रिस्क को देखकर अगले वर्ष तक इसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है और क्रिप्टो सीमेंट के लिए एक ग्लोबल रेगुलेटर बनाया जा सकता है। 

अमेरिका में स्टेबल कॉइन तेरा यु एच डी में काफी गिरावट देखने को मिली है जिसके बाद वहां किसी नेट बैंकिंग के अध्यक्ष ने वहां के सांसदों को क्रिप्टो रेगुलेशंस को सख्त बनाने के लिए निवेदन किया है।

Must Read – कितने तरह की क्रीपटों मे आप कर सकते है निवेश (cryptocurrency kitni hai)

Conclusion

दोस्तों में पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इसे आप अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करेंगे।

धन्यवाद

Previous articleक्यूँ है बितकोइन इतना प्रचलित | Bitcoin ka feature kya hai
Next articleक्या आप जानते हैं Lovely Innu Cryptocurrency kya hai aur kaise kharide