क्रिप्टो मार्किट में हुई बड़ी गिरावट, बिटकॉइन पर भी दिखा इसका असर।

क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों से हमेशा अपडेट रहे और साथ ही रहे अपने पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी की खबरों से अपडेट। आज की खबर को जानने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग को आखिर तक पढ़े।

क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों से हमेशा अपडेट रहे और साथ ही रहे अपने पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी की खबरों से अपडेट। आज की खबर को जानने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग को आखिर तक पढ़े।

आज के दिन क्रिप्टो मार्किट में भारी गिरावट के साथ मार्किट में ट्रेड किया जा रहा है। इतनी भारी गिरावट के कारण ग्लोबल क्रिप्टो मार्किट कैप 5.64% से गिरता हुआ 1.76 ट्रिलियन डॉलर तक आ पंहुचा है। साथ ही बीते दिनों में हमें और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दे की ग्लोबल क्रिप्टो मार्किट कैप अब 3.16%% से गिरकर 94.95 बिलियन डॉलर तक हो गया है। इन सभी के अलावा हमें दूसरे करेंसी की कीमतों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है।

क्रिप्टो मार्किट में हुई बड़ी गिरावट, बिटकॉइन पर भी दिखा इसका असर। 99 Hindi

बिटकॉइन में भी दिखी भारी गिरावट -:

DeFi भी पुरे दिन भर में 11.41 अरब डॉलर तक रहा है जो की यह पुरे मार्किट कैप का 12.01% है। यदि बात करें बिटकॉइन की तो उसकी कीमत में हमें 31.15 लाख रूपये हो गई है। जोकि पुरे मार्किट कैप में 41.22% तक है। कॉइनमार्किटकैप के अनुसार बिटकॉइन की कीमत में 0.03% तक की गिरावट देखीं है। यह अनुमान लगाया गया है कि आगे भी बिटकॉइन की कीमत में और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी। लेकिन कुछ समय बाद यह फिर से बढ़ने लगेगा।

दूसरी क्रिप्टोकरेंसी की खबरें -:

डोजकॉइन की कीमत में भी 6.3% तक की गिरावट देखीं गई है। “एलन मस्क” द्वारा ट्विटर खरीदने की वजह से डोजकॉइन की कीमत में 22% तक की उछाल दिखी थी लेकिन आज उस पर भी भारी गिरावट हुई है।

Crypto मार्केट में अचानक दिखी तूफानी तेजी, Bitcoin, Solana, Luna भागे

क्या क्रिप्टो मार्किट में फिर हो सकती है उछाल -:

ऐसा माना जा रहा है की अमेरिका में काम कर रहे लोगो की रिटायरमेंट अब नज़दीक आ गई है। जिसके बाद रिटायरमेंट से मिलने वाले पैसो को वह बिटकॉइन में इन्वेस्ट करने की बात कर रहे है। क्योंकि अब ज्यादातर लोग अपने पैसा क्रिप्टो में लगाना पसंद करते है। इसीलिए यह अनुमान है की वह के लोग अब क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने वाले है।

आज के दिन आपने जाना की किस तरह क्रिप्टो मार्किटे गिरावट हुई और इसका असर बिटकॉइन पर भी पड़ा साथ ही आपने मार्किट में चल रहे दूसरी करेंसी के अपडेटस भी जाने है। यदि आप इसी तरह के खबरों को पसंद करते है तो ऐसी और भी खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फॉलो करें और इसी के साथ आप हमारे ब्लॉग को ज़रूर शेयर करें।

Previous articleक्रिप्टो मार्केट में रही गिरावट सभी करेंसी ने तोड़ा दम।
Next articleCryptocurrency में भी अब पेमेंट करके खरीद सकेंगे प्रॉपर्टी, किस देश में शुरू हुई यह सर्विस