क्रिप्टो मार्किट में हो रहे है बड़े बदलाव, ज्यादातर करेंसी की बढ़ी कीमत।

गुरुवार के दिन और शुक्रवार के दिन क्रिप्टो मार्किट में करीबन एक सा बर्ताव देखने को मिला है। जिसके बाद भी बिटकॉइन की कीमत में बेहतरीन बदलाव देखने को मिले थे।  कॉइनमार्किटकैप के अनुसार बिटकॉइन करेंसी की कीमत 40 हज़ार डॉलर तक पहुंची है। आने वाले समय में बिटकॉइन की कीमत 0.29% तक बढ़ी है। जिससे अब उसकी कीमत 41,861 डॉलर तक हो गई है। साथ ही दूसरे क्रिप्टोकरेंसी में भी बेहतरीन बदलाव देखने को मिले है।

क्रिप्टो मार्किट में हो रहे है बड़े बदलाव, ज्यादातर करेंसी की बढ़ी कीमत। 99 Hindi

कॉइनगेक्को के अनुसार बिटकॉइन की कीमत 2.7% तक गिरी है। वही एथेरियम में भी थोड़ी बहुत उछाल देखीं गई है जिससे उसकी कीमत 3,099 डॉलर तक पहुंची है। जबकि वह बीते 24 घंटो में 0.80% तक बड़ा है। साथ ही बात करें तो कई बड़ी करेंसी में बढ़ाव तो किसी बड़ी करेंसी में गिरावट भी देखने को मिली है।

वैसे तो बिटकॉइन और एथेरियम की कीमत को altcoins के ज़रिये ही पता लगाया जाता है। गैजेट्स 360 के अनुसार आने वाले दिनों में ज्यादातर altcoins लाल निशान पर रहने वाले है। आपको बता दे कि Polygon, Polkadot, Avalanche, Cardano के साथ ही Terra की कीमत में गिरावट दिखी है और साथ ही Litecoin, Binance Coin के साथ ही Monero में उछाल देखीं गई है।

क्रिप्टोकरेंसी से फैल सकती है अराजकता’, जानें आखिर Ethereum के फाउंडर ने क्यों दी यह चेतावनी?

Ethereum kab launch hua tha – Bitcoin के बाद सबसे प्रचलित क्रीपटों

वही पर बीते 24 घंटो में Dogecoin के साथ ही Shiba Inu करेंसी में 1.66% से उछाल दिखी है। जिसके बाद shiba Inu की कीमत 0.00025 डॉलर तक रही। साथ ही Dogecoin में 1.66% तक उछाल देखने को मिली है। बीते समय और अभी के समय यह बदलाव कुछ खास नहीं है।

साथ ही में आई एक ख़बर के अनुसार गोल्डमैन सैक्स ने हाल ही में अपने पहली बिटकॉइन के लोन को पेश किया है। जिस वजह से बिटकॉइन के बदले पैसो को बदला जा सकेगा। जिसके बाद दुबई के “डैमैक प्रॉपर्टीज” के द्वारा क्रिप्टोकरेंसी के बदले पैसो को स्वीकारने का निर्णय लिया है।

तो आज के दिन आपने क्रिप्टो मार्किट के नए खबरों को जाना है। और आपने बिटकॉइन के साथ ही एथेरियम की बदलती कीमत को जाना है। यदि आपने क्रिप्टो मार्किट की खबरों को और पढ़ना चाहते है तो आप इसके लिए हमारे साथ जुड़े रहे और साथ ही आप हमारे ब्लॉग को अपने दोस्तों के बीच शेयर भी करें।  

Previous articleबिटकॉइन पर रॉजर वेर की राय, कहा बिटकॉइन के बदले डोजकॉइन पर करेंगे भरोसा।
Next articleWhat is Bitcoin meaning in hindi