क्रिप्टो मार्किट में भारी गिरावट, साथ ही बिटकॉइन पर हुआ बुरा असर।

आये दिन हमें क्रिप्टो मार्किट की नई नई खबरे मिला करती है। लेकिन आज की खबर आपको ज़रूर चौका देगी। क्योंकि आज के दिन क्रिप्टो बाज़ार की सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन पर चल रहे क्रिप्टो मार्किट के हालातों का बुरा असर हो रहा है। तो आज के दिन आओ जानेंगे क्रिप्टो मार्किट के चल रही बुरी चलते औरही बिटकॉइन में हुआ क्रिप्टो मार्किट का बुरा असर। खबरों को पूरा जानने के लिए खबरों को अंत तक ज़रूर पढ़े।

क्रिप्टो मार्किट में भारी गिरावट, साथ ही बिटकॉइन पर हुआ बुरा असर। 99 Hindi

आज के दिन क्रिप्टो मार्किट में भारी गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दे की आज के दिन ग्लोबल क्रिप्टो मार्किट कैप 2.43% से गिरते दिखा है जिसके बाद अब वह 1.76 ट्रिलियन डॉलर के साथ दिख रहा है। बीते 24 घंटों में हम इसे 3. 25% से गिरते देख सकते है। साथ ही DeFi का मार्किट कैप 78.78 बिलियन डॉलर है। जिसके बाद इसका कुल मार्किट शेयर 9.48% तक है। साथ ही जाने बिटकॉइन का हाल।

बिटकॉइन पर भी हुआ भारी असर -:

आज के मार्किट का बुरा असर हमें बिटकॉइन पर भी देखने मिला है। बीते 24 घंटो में बिटकॉइन का मार्किट कैप 78.90 बिलियन डॉलर है। जिसके बाद इसका कुल मार्किट शेयर 41.78% तक है। जिस पर बीते 24 घंटो में 0.12% तक की बढ़ोतरी हुई है। साल 2021 में ब्लॉकचैन गेम एलायंस के द्वारा जारी किये गए एक रिपोर्ट में बताया गया की इस इंडस्ट्री की तीसरी तिमाही में करीबन 2.3 बिलियन डॉलर तक रहा है।

जिस पर बोर्ड के सह-संध्यापक और सी ई ओ “दर्शन बथिजा” ने कहा है कि भले ही आज हमें बिटकॉइन 40,000 डॉलर के करीब जाता दिख रहा है लेकिन आने वाले समय में बिटकॉइन अभी और गिर सकता है। कई इन्वेस्टर्स को यह लग रहा होगा कि वह अभी रिकवरी कर सकता है लेकिन ऐसा नहीं है। आने वाले कुछ दिनों में बिटकॉइन की कीमत 38,500 डॉलर से 40,245 डॉलर तक रहेगी। लेकिन हमें फिर भी बिटकॉइन की हर हल चल पर ध्यान देना होगा। क्योंकि आगे बदलने वाली कीमतों में अनुमान लगाना मुश्किल है इसीलिए बिटकॉइन लेटेस्ट खबरों से अपडेट रह कर ही उस पर सोच समझकर ही
निवेश किया जाता है।

बाजार ने तोड़ा गिरावट का सिलसिला, बढ़त पर खुलकर सरपट भागे सेंसेक्‍स-निफ्टी

Ethereum kab launch hua tha – Bitcoin के बाद सबसे प्रचलित क्रीपटों

आज के इस ब्लॉग से आपने जाना कि किस तरह क्रिप्टो मार्किट देहल चूका है और किस तरह इसका बुरा असर बिटकॉइन पर हों रहा है। यदि आप भी क्रिप्टो मार्किट के इसी तरह के खबरों को जानना चाहते है तो इसके लिए आप हमारे साथ बने रहे और साथ ही हमारे ब्लॉग को शेयर भी करें।

Previous articleबीते समय में बिटकॉइन पर हुई गिरावट बाकि करेंसी ने भी थोड़ा दम।
Next articleसबसे मेहेंगा क्रिप्टो करेंसी कौन सी है