क्रिप्टोकरेंसी की कीमत किस तरह बढ़ती है।

crypto currency ki kimat kis tarah badhati hai – यदि आप क्रिप्टोकरेंसी की खबरों को पढ़ना पसंद करते है और साथ ही आपकी रूचि क्रिप्टोकरेंसी को लेकर काफ़ी ज्यादा है। तो आपने कभी न कभी इस बारे में तो ज़रूर ही सोचा होगा कि जो भी क्रिप्टोंकरेंसी खरीदते है आखिर उनकी कीमत में किस तरह बदलाव आता है और साथ ही वह कौन सी वजह होती होगी जिस वजह से किसी भी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में उछाल आ जाती है। उन वजहों को जानने के लिए आईये इन सभी बातों को जाने खबरों को पूरा जानने के लिए आप इस ब्लॉग को अंत तक पढ़े।

क्रिप्टोकरेंसी की कीमत किस तरह बढ़ती है। 99 Hindi

कैसे बदलती है कीमत -:

जब भी किसी क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी हुई की बात खबरों के आती है तो लोगो का भरोसा उस समय उस करेंसी के प्रति बढ़ जाता है। जिसके बाद ज्यादातर लोग उस करेंसी की डिमांड करने लग जाते है। मार्किट में करेंसी की डिमांड बढ़ने लग जाती है। जिस वजह से उस करेंसी की कीमत में बदलाव आते है और उसकी कीमत बढ़ने लग जाती है। ठीक इसी के विपरीत जब लोग किसी भी करेंसी की डिमांड नहीं करते है या उस करेंसी की मार्किट में डिमांड कम हों जाती है। तो उस करेंसी की कीमत में बदलाव शुरू होते है और उस करेंसी की कीमत कम होने लग जाती है। साथ ही करेंसी की कीमत भी काफ़ी ज्यादा घटने लग जाती है।

“क्रिप्टोकरेंसी से फैल सकती है अराजकता’, जानें आखिर Ethereum के फाउंडर ने क्यों दी यह चेतावनी?

Bitcoin ka future kya hai – Bitcoin मे आगे क्या होगा

crypto currency ki kimat kis tarah badhati hai -:

जिस तरह आपने जाना की किसी भी करेंसी की कीमत उसके डिमांड बढ़ने से बढ़ती है। लेकिन डिमांड बढ़ने का कोई खास कारण भी होना चाहिए। जैसे यदि क्रिप्टो मार्किट में से जुड़ी हुई खबरे चल रही हो और साथ ही किसी क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बड़ी ख़बर आ जाये। तो लोगो का भरोसा उसकी करेंसी के प्रति बढ़ने लग जाए और फिर लोग उस करेंसी की मांग करने लगते है और मार्किट में करेंसी की मांग जितनी बढ़ती है ठीक साथ ही उस करेंसी की कीमत भी बढ़ती रहेंगी। तो इस तरह किसी भी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में फर्क पढता है।

तो आज के दिन आपने crypto currency ki kimat kis tarah badhati hai इस बारे में जाना है और साथ ही आपने क्रिप्टो करेंसी में होने वाले डिमांड के बारे में जाना है। यदि आप क्रिप्टो मार्किट से जुड़ी हुई खबरों कों पढ़ना पसंद करते है तो आप आगे भी आने वाले खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें ज़रूर फॉलो करें और साथ ही आप इस ख़बर को अपने दोस्तों तक पहुंचाने के लिए इस ब्लॉग को शेयर भी करें। 

Previous articleसबसे मेहेंगा क्रिप्टो करेंसी कौन सी है
Next articleक्रिप्टोकरेंसी बाजार: कल जबरदस्त भागे थे Dogecoin ,आज बड़ी गिरावट ,पूरा बाजार लाल की स्थिति