Crypto मार्केट में अचानक दिखी तूफानी तेजी, Bitcoin, Solana, Luna भागे

पिछले 24 घंटों में लगभग सभी क्रिप्टो करेंसी में उछाल देखी गई है। जितने भी प्रमुख क्रिप्टो करेंसी है जैसे कि बिटकॉइन एथेरियम टेरा लूना ये सभी में अच्छी खासी तेजी आई है।पिछले 24 घंटे में बिटकॉइन 1.48 फीसदी चढ़कर 41,336 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है।वहीं इथेरियम (Ethereum) 1.12 फीसदी की तेजी के साथ 3,085 डॉलर पर बना हुआ है। यह सभी प्रमुख क्रिप्टो करेंसी है। इन प्रमुख क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने वाले निवेशक को के बीच खुशी की लहर है। तो आइए जानते हैं कौन सी क्रिप्टो करेंसी में कितना उछाल देखा गया है और इस बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं।

Crypto मार्केट में अचानक दिखी तूफानी तेजी, Bitcoin, Solana, Luna भागे 99 Hindi

विस्तार

पिछले कुछ दिनों से गिरावट की हो रही शिकार और लगातार घाटे में जा रहे हैं निवेशक काफी परेशान थे। लेकिन पिछले 24 घंटों में सभी प्रमुख क्रिप्टो करेंसी में एक अच्छा खासा उछाल देखा गया है जिससे निवेशक काफी खुश है और बहुत दिनों बाद राहत की सांस ले रहे हैं। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन के साथ लगभग सभी क्रिप्टो करेंसी में एक बढ़त दिखाई दी है जिसके वजह से क्रिपटो ग्लोबल मार्केट कैप1.63 फीसदी बढ़कर 1.92 ट्रिलियन डॉलर पर पहुंच गया।

मेजर क्रीपटोकरंसी में आई तेजी

कुछ तो आपको बता दें कि कॉइन मार्केट कैप के डाटा के अनुसार पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन के सहित लगभग सभी क्रिप्टो करेंसी में एक अच्छी खासी उछाल देखी गई है।पिछले 24 घंटे में बिटकॉइन 1.48 फीसदी चढ़कर 41,336 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं इथेरियम (Ethereum) 1.12 फीसदी की तेजी के साथ 3,085 डॉलर पर बना हुआ है।इस दौरान 0.01 फीसदी तक की बढ़त में हैं. ADA टोकन में 0.65 फीसदी की तेजी है, तो Terra LUNA 4.15 फीसदी की बढ़त में है. बीते 24 घंटे के दौरान Solana 6.03 फीसदी मजबूत हुआ है, तो Avalanche 2.66 फीसदी चढ़ा हुआ है।

सिर्फ़ एक कृप्टोकरंसी नुकसान में

दोस्त आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में सभी क्रिप्टो करेंसी में एक उछाल देखी गई है। लेकिन बस एक XRP ही ऐसा क्रिप्टो करेंसी है कि जिस में गिरावट देखी गई है।यह 0.07 फीसदी की गिरावट में है। वहीं भारत में देखे तो कॉइनडीसीएक्स सबसे ज्यादा वैल्यू वाली क्रिप्टो करेंसी बन गई है। यह खबर कृपया एक्सचेंज के द्वारा दिया गया है। मंगलवार को क्रिप्टो एक्सचेंज के ने बताया कि उसने ताजा फंडिंग राउंड में 135 मिलियन डॉलर जुटाया है और उसकी वैल्यू 2.15 बिलियन डॉलर आंकी गई है।

भारत में क्या है कृप्टो का फ्यूचर

कॉइनडीसीएक्स के फाउंडर ने आज तक के बिजनेस सहयोगी वेबसाइट बिजनेस टुडे से खास बातचीत पर भारत में क्रिप्टो करेंसी के भविष्य को लेकर अपनी राय दी।बताया कि भारत में एक्सचेंजों के बीच कंपटीशन के बजाए कोलाबोरेशन होने से क्रिप्टो (Crypto) और वेब3 (Web3) स्पेस तैयार करने में मदद मिलेगी।

आज सभी में गिरावट, खोजिए निवेश का मौका

Conclusion

तो दोस्तों अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेंट करें।

धन्यवाद

Previous articleबिटकॉइन में नजर आई तेजी, आज ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल
Next articleआज ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल