COINBASE बनी Fortune 500 की लिस्ट में शामिल होने वाली crypto इंडस्ट्री की पहली कंपनी

Conbase first 500 fortune news – फॉर्च्यून 500 के लिस्ट में शामिल होने वाली इंडस्ट्री की पहली कंपनी बन गई है कॉइन बेस। Coinbase ने हाल ही में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इतने बड़े उपलब्धि हासिल करने के बाद अमेरिका के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज कंपनी क्रिप्टो कम्युनिटी के मेंबर्स को भी कॉइन भेज अपनी और आकर्षित कर सकती है। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

हाल ही में अमेरिका की कॉइन बेस कंपनी ने फॉर्च्यून 500 के लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।coinbase को crypto एक्सचेंज कंपनी में 437 वां स्थान मिला है। आपको बता दें कि कॉइन बेस्ट क्रिप्टो करेंसी के इंडस्ट्री से जुड़ी पहली ऐसी कंपनी बन गई है जो फॉर्च्यून 500 के लिस्ट में अपनी जगह बना पाई है। इस लिस्ट को हर वर्ष फॉर्च्यून मैगजीन के द्वारा प्रकाशित किया जाता है। इसमें दुनिया के अलग-अलग क्षेत्रों से कंपनियों को उनके परफॉर्मेंस के हिसाब से रैंक दिया जाता है। आपको बता दें कि कंपनियों को रैंक देने की शुरुआत 1950 में की गई थी।

COINBASE news
COINBASE news

फॉर्च्यून मैगजीन के द्वारा प्रकाशित की गई यह लिस्ट में फार्च्यून ने कॉइन बेस की रेवेन्यू $7,839 मिलियन और मार्च तक मार्केट वैल्यू $41,670 दिखाई है।

वही आपको बता दें कि क्रिप्टो की इंडस्ट्री में अभी काफी मंदी चल रही है। क्रिप्टो इंडस्ट्री में मंदी चलने के बावजूद कांग्रेस की यह उपलब्धि अमेरिका के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज कंपनी क्रिप्टो कम्युनिटी के मेंबर्स को भी यह अपनी और आकर्षित कर सकती है।

कॉइनबेस ने 17 मई को अपने प्लेटफार्म पर डिसेंट्रलाइज्ड एप्स के लिए एक नया ब्राउजर और वॉलेट फीचर को जोड़ा था।

Must Readसबसे बढ़िया Free me bitcoin kamane ke tarike

Previous articleBitcoin के जरिए पेमेंट को लेकर ब्रिटेन के सेंट्रल बैंक ने जताई शंका
Next articleMANA Cryptocurrency क्या है और इसे कैसे खरीदें