Coinbase के NFT मार्केटप्लेस की Beta फेज में एंट्री

कॉइन बेस एक एक्सचेंज जैसा है जिसके माध्यम से आप आसानी से किसी भी चीज को खरीद या बेंच सकते हैं। यह कोई क्रिप्टो करेंसी नहीं है पर आप इसमें बड़े-बड़े क्रिप्टो करेंसी जैसे बिटकॉइन एथेरियम लूना को स्टोर कर सकते हैं और उसे एक्सचेंज भी कर सकते हैं। यह कोई क्रिप्टो करेंसी नहीं है बल्कि यह क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज है। हाल ही में कॉइन बेचने एक नया फीचर ऐड किया है। कॉइन बेचने इंस्टाग्राम की तरह डिस्कवर फ्री डे के फीचर्स ऐड किया है जिसमें आप बिना क्रम को चुने आर्टिस्ट और एनएफटी को ब्राउज़ कर सकते हैं। इस विषय में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

Coinbase के NFT मार्केटप्लेस की Beta फेज में एंट्री 99 Hindi

जैसा कि हमने बताया कौन बेस्ट क्रिप्टो करेंसी नहीं है बल्कि एक क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज है। अमेरिकी क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइन बेस एनएफटी यानी कि नन फंगीबल टोकन में अपनी बिजनेस बढ़ाने की तैयारी कर रहा है।इसने अपने NFT मार्केटप्लेस के Beta वर्जन को टेस्टर्स के लिए शुरू किया है। कॉइन बेस में अभी एनएफटी खरीदने या बेचने पर टेस्टर से कोई भी चीज नहीं ली जा रही है। कंपनी ने कहा है कि कांग्रेस की योजना है इसमें फीस लेने की और जब यह शुरू होगा तो लोगों को सूचना कर दी जाएगी।

आगे आपको बताने की कॉइन बेचने की सूचना जारी कर सबको सूचित किया है कि एनएफटी मार्केटप्लेस का एक्सेस जल्द ही पूरी तरह से यूजर्स के लिए खोल दिया जाएगा।इसमें कहा गया है, “हम कुछ Beta टेस्टर्स के साथ शुरुआत कर रहे हैं जिन्हें हमारी वेटलिस्ट में उनकी स्थिति के आधार पर निमंत्रित किया जाएगा।”आपको बता दे कि कांग्रेस का मार्केटप्लेस इटेरियम ब्लॉकचेन पर बने प्लेटफार्म को खोलने की पेशकश करेगा। इस योजना के पीछे का उद्देश्य है एनएफटी आर्टिस्ट और क्यूरेटर्स को जोड़ना। यह होने के बाद यूजर्स जैसे ही इसमें साइनिंग करेगा उसे कमेंट और पोस्ट करने का एक्सेस मिल जाएगा। कॉइन बेचने भी इंस्टाग्राम की तरह न्यू फीचर डिस्कवर फीड ऐड किया है जिसमें यूजर्स बिना क्रम के चुने गए आर्टिस्ट और एनएफटी को ब्राउज़ कर सकेंगे।

आगे उन्होंने स्टेटमेंट जारी करके कहा है कि यूजर्स का समय बचाने के लिए उन्हें एनईएफटी पर सुझाव भी दिए जाएंगे। यूजर्स के ओपिनियन और उनका सुझाव लेकर इसमें सुधार भी किया जाएगा।Coinbase की योजना एक Coinbase एकाउंट या क्रेडिट कार्ड के साथ NFT खरीदने का विकल्प देने की भी है।

बिटक्‍वॉइन-ईथर में गिरावट, सोलाना और लाइटक्‍वॉइन ने मचाई धूम

बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट, Ethereum भी खिसकी नीचे

पिछले कुछ महीनों में एनएफटी की लोकप्रियता पूरे विश्व भर में फैली है। एनएफटी में दुनिया के बड़े बड़े सितारे चाहे वह स्पोर्ट्स से हो या फिल्मी जगत से हो सभी लोग इस में कारोबार कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में इसके कारोबार में बहुत तेजी आई है हालांकि इसके कारोबार में बढ़ोतरी के साथ साथ इससे जुड़े स स्कैम के भी मामले बहुत सारे सामने आ रहे है। और ऐसे में बिना जाने और पंखे इन्वेस्ट करने वाले लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। कुछ दिनों पहले अमेरिका में भी ऐसे मामले सामने आए हैं।

Conclusion

तो दोस्तों हमारा ये लेख अगर आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद

Previous articleCryptocurrency में भी अब पेमेंट करके खरीद सकेंगे प्रॉपर्टी, किस देश में शुरू हुई यह सर्विस
Next articleTaiwan में NFT के जरीए कठपुतली कला को बचाने की कोशिश की गई