बीते समय में बिटकॉइन पर हुई गिरावट बाकि करेंसी ने भी थोड़ा दम।

हाल ही दिनों में चल रही खबरों के अनुसार बिटकॉइन की कीमत में काफ़ी सुधार आया है। कॉइनमार्किटकैप के अनुसार बिटकॉइन की कीमत क़रीबन 40,000 डॉलर तक हो गई है। बात करें तो अगले 24 घंटो में बिटकॉइन की कीमत में 0.29% तक उछाल दिखी है। साथ ही बात करें तो ग्लोबल एक्सचेंज में बिटकॉइन की कीमत 39,499 डॉलर तक है। जिसमें बीते 24 घंटो में 0.2% तक की बढ़ोतरी दिखी है।

बीते समय में बिटकॉइन पर हुई गिरावट बाकि करेंसी ने भी थोड़ा दम। 99 Hindi

कॉइनगेक्को के अनुसार BTC की कीमत में 2.7% तक की गिरावट हुई है। वही ईथर की कीमत में भी थोड़ी उछाल दिखी है। यदि ईथर की कीमत के बारे में बात करें तो वह 3,099 डॉलर है। और ग्लोबल एक्सचेंज में इसकी कीमत बीते घंटो में 0.80% तक गिरी है। साथ ही इसका असर दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी पर भी पड़ा है।

वैसे तो बिटकॉइन और ईथर की कीमत को altcoins के माध्यम से अनुमान लगाया जाता है। गैजेट्स 360 के ज़रिये यह पता चलता है कि altcoins हरे निशान पर है या फिर लाल निशान पर है। आपको बता दे कि हमें Avalanche, Polkadot, Terra, Polygon के साथ ही Cardano की कीमत में गिरावट दिखी है। लेकिन हमें Litecoin, Binance Coin के साथ ही Monero की कीमत में उछाल दिखी है।

वही दूसरी करेंसी की बात करें तो बीते 24 घंटो में डोजकॉइन के साथ ही शिबा इनु की कीमत में 1.66% तक की उछाल हुई है। शिबा इनु की कीमत 0.00025 डॉलर है और वही डोजकॉइन की कीमत में 1.66% तक की उछाल देखीं गई है।

क्रिप्टो मार्किट से आई खबर के अनुसार गोल्डमैन सैक्स के द्वारा बिटकॉइन की समर्थित लोन को पेश किया गया था। जिससे बिटकॉइन के ज़रिये पैसों का लोन ले सकेंगे। और इसी की वजह से दुबई के डैमैक प्रॉपर्टीज द्वारा क्रिप्टोकरेंसी के तौर पर स्वीकारने का निर्णय लिया गया है।

Kya Shiba Inu 1 Rupay ka hoga – किस तरह इसमे आप निवेस कर सकत है

Ethereum kab launch hua tha – Bitcoin के बाद सबसे प्रचलित क्रीपटों

तो आपने हमारे ब्लॉग के माध्यम से क्रिप्टो मार्किट की खबरों को जाना है। यदि आप हमारे माध्यम से इसी तरह के खबरों को पढ़ना चाहते है आप हमारे साथ बने रहे और साथ ही हमारे ब्लॉग को शेयर भी करें।

Previous articleक्रिप्टो मार्किट में हुई बढ़ोतरी, बिटकॉइन हुआ 40,000 डॉलर।
Next articleक्रिप्टो मार्किट में भारी गिरावट, साथ ही बिटकॉइन पर हुआ बुरा असर।