अमेरिका में Bitcoin का इस्तेमाल रिटायरमेंट पर फंड के लिए हो रहा है

Bitcoin News – पिछले कुछ महीनों में अमेरिका में क्रिप्टो करेंसी का वर्चस्व लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से एक काफी पॉपुलर हो रहा है। पिछले महीने अमेरिका में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के 18-60 वर्ष के बीच के लगभग 27% लोगों के पास क्रिप्टो करेंसी थी यानी कि क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल करते थे या उन्होंने क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग की थी। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

Bitcoin News

अमेरिका में पिछले कुछ महीनों में क्रिप्टो करेंसी का वर्चस्व लगातार बढ़ता नजर आ रहा है और अब अमेरिका में केवल युवा ही नहीं बल्कि बड़े लोग भी क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर रहे हैं या इसमें ट्रेडिंग कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यह खबर आया है कि अमेरिका में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी रिटायरमेंट पर फंड जुटाने में क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर रहे हैं। अमेरिका में लोग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन का इस्तेमाल रिटायरमेंट फंड पर भी कर रहे हैं। लकी हाल ही में पिछले कुछ सप्ताह में क्रिप्टो करेंसी और ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट में काफी बड़ी गिरावट भी नजर आई है।

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन का प्राइस पिछले वर्ष साल 2021 में मार्केट कैप के अनुसार 69000 डॉलर जो कि अभी तक का सबसे हाई लेवल है। लेकिन हाल ही में ग्लोबल क्रिप्ट मार्केट में गिरावट के साथ अभी बिटकॉइन का प्राइस 60% नीचे गिरकर $3000 पर पहुंच चुका है।kucoin जो कि अमेरिका एक का एक बहुत बड़ा जाना माना कि एक्सचेंज है इसके एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 6 महीनों में अमेरिका के काफी लोगों के पास क्रिप्टो करेंसी थी और अमेरिका के काफी लोग इस पर ट्रेडिंग भी किए हैं। kucoin की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के 18 से 60 वर्ष के बीच लोगो के पास क्रिप्टोकरेंसीज थी या उन्होंने क्रिप्टोकरंसी में ट्रेडिंग किया है। हालांकि आपको बता दें ग्लोबल क्रिप्ट मार्केट में काफी बड़ी गिरावट बनाई है जिससे लोगों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। वहीं अमेरिका में अब सिर्फ युवा वर्ग ही नहीं उम्रदराज लोग भी क्रिप्टो करेंसी में अपनी दिलचस्पी बढ़ा रहे हैं और वह भी इसमें ट्रेडिंग कर रहे हैं।

Also Read – Meta नाम की कंपनी ने क्रिप्टो को सपोर्ट करने वाला पेमेंट सिस्टम बनाने का…

Conclusion

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Previous articleTravala ने जोड़ा पेमेंट ऑप्शन, अब लग्जरी कार भी shiba Inu टोकन से बुक होंगी
Next articleDATA cryptocurrency क्या है और कैसे इसमे निवेश करे