बिटक्‍वॉइन-ईथर में गिरावट, सोलाना और लाइटक्‍वॉइन ने मचाई धूम

क्रिप्टो मार्किट में सुबह रविवार के दिन क्रिप्टो इन्वेस्ट के बीच कुछ खास जोश नहीं दिखा। साथ ही क्रिप्टो मार्किट के सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन की कीमत भी गिरती हुई नज़र आई है। ठीक इसी के विपरीत सोलाना एवं लाइटक्‍वॉइन में हमें अच्छी उछाल दिखी है।

क्रिप्टो मार्किट में सुबह रविवार के दिन क्रिप्टो इन्वेस्ट के बीच कुछ खास जोश नहीं दिखा। साथ ही क्रिप्टो मार्किट के सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन की कीमत भी गिरती हुई नज़र आई है। ठीक इसी के विपरीत सोलाना एवं लाइटक्‍वॉइन में हमें अच्छी उछाल दिखी है।

सुबह जे समय ग्‍लोबल क्रिप्‍टोकरेंसी की कुल कीमत पिछले दिन के मुकाबले 0.69% तक घटकर अब उसकी कीमत 1.87 ट्रिलियन तक आकर रुक गई है। कॉइनमार्किटकैप के हिसाब से मार्किट में अभी तक बिटकॉइन की हिस्सेदारी 40.81% और वह पिछले के मुकाबले 0.07% हम हुई है।

रविवार की सुबह बिटकॉइन की कीमत में 0.4% की गिरावट देखने को मिली है जिसमें अब वह 40,350 डॉलर के भाव से क्रिप्टो मार्किट पर ट्रेड कर रहा है। क्रिप्टो मार्किट की सबसे मशहूर करेंसी में अब तक 13% तक की गिरावट देखने को मिली है। बीते 24 घंटो में बिटकॉइन की हिस्सेदारी 38.8% और इसी के साथ एथेरियम की हिस्सेदारी 18.5% तक की रही है।

बिटक्‍वॉइन-ईथर में गिरावट, सोलाना और लाइटक्‍वॉइन ने मचाई धूम 99 Hindi

इन्वेस्टर्स का मन अब क्रिप्टो से हट रहा है -:

केवल पुरे भारत देश के इन्वेस्टर्स रोज़ाना करीबन 1.5 करोड़ तक का क्रिप्टो मार्किट में इन्वेस्ट करते है। कॉइनगेक्को के अनुसार बीते साल में पीक पॉइंट से लेकर अभी तक क्रिप्टो ट्रेडिंग में 88% से लेकर 96% तक की गिरावट हुई है। जिस वजह से कई इन्वेस्टर्स को क्रिप्टो मार्किट से नुकसान झेलना पड़ा है और अब ज्यादातक इन्वेस्टर्स क्रिप्टो मार्किट से मुँह मोड़ रहे है।

दूसरी करेंसीस का जाने हाल -:

दिन की शुरुवात में एथेरियम 0.2% से गिरा और अब वह 3,041.27 डॉलर की कीमत से मार्किट में ट्रेड कर रहा है। हालांकि एथेरियम में सप्ताह पहले 2% तक की उछाल दिखी थी। जिसपर इसके भाव 3 हज़ार डॉलर तक को पार कर गए थे लेकिन अब इसमें 18% तक की गिरावट हुई है और इससे इन्वेस्टर्स को भी भारी नुकसान झेलना पड़ा है।

आज के दिन सोलाना 0.4% उठा है जिसपर अब उसकी कीमत 101.84 डॉलर तक आ चुकी है। और उसी जे साथ लाइटक्‍वॉइन पर 1.9% तक की उछाल के साथ 114.26 डॉलर के भाव ट्रेड कर रहा है।

भारत के एक्सचैंजेस में भुकतान के लिए हो रही परेशानी -:

आज के दिन भारत के इन्वेस्टर्स के लिए क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग में भुकतान करते वक्त काफ़ी ज्यादा परेशानी दिखी है। सबसे मशहूर CoinSwitch Kuber और WazirX में ट्रेडिंग करते व्रक्त यह समस्या सामने आई है। जिससे लोगो को काफ़ी दिक्कते हुई है और उन्होंने इस पर होने वाली समस्याओं को सुधारने की बात कही है।

तो आज आपने हमें ब्लॉग के माध्यम से क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों के बारे में जाना है और क्रिप्टो का भारत में क्या असर हो रहा है यह भी आपने जाना है। यदि आप हमारे माध्यम से क्रिप्टो मार्किट से जुड़ी हुई खबरों के बारे में जानना है तो इसके लिए आप हमें ज़रूर फॉलो करें और साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के बीच शेयर भी करें।

Previous articleअभी और गिर सकता है Paytm Share, एक्सपर्ट दे रहे हैं दूर रहने की सलाह
Next articleआर्थिक संकट के बीच कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज 5 दिनों के लिए रहेगा बंद