Bitcoin में फिर अच्छी तेजी, ईथर, डोजकॉइन, टेरा सहित अन्य क्रिप्टोकरेंसीज में भी तगड़ा उछाल

जाने क्रिप्टो मार्किट की दुनिया के सबसे बड़े कॉइन के बारे में और साथ ही जाने की आपके पसंदीदा करेंसी में कितने बदलाव हुए है। क्या उनमे बढ़ोतरी आई है या फिर उनमे थोड़ी गिरावट। जाने यह सभी खबरों को आप हमारे इस ब्लॉग में। ब्लॉग को अंत तक ज़रूर पढ़े ताकि आपके पास क्रिप्टो मार्किट की पूरी खबर हो।

Bitcoin में फिर अच्छी तेजी, ईथर, डोजकॉइन, टेरा सहित अन्य क्रिप्टोकरेंसीज में भी तगड़ा उछाल 99 Hindi

क्रिप्टो मार्किट की सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन में हमे बड़े बदलाव देखने को मिले है आपको बता दे कि बिटकॉइन हमे 4% तक बढ़ता दिखा है और अब उसकी कीमत 41 हज़ार डॉलर को पार कर चुकी है। बल्कि इससे पहले बिटकॉइन में थोड़ी गिरावट देखने को मिली थी लेकिन अब यह कॉइन अपनी अच्छे खासे स्तर पर आ खड़ा हुआ है।

हलाकि, बीते कुछ दिनों में हमे बिटकॉइन में थोड़ी गिरावट देखने को मिली थी लेकिन अब बिटकॉइन थोड़ा ऊपर की ओर बढ़ने लगा है। जिसके बाद अब उसकी कीमत 41 हज़ार डॉलर के ऊपर तक आ चुकी है। इसके के साथ हमे ईथर में भी कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिले है आपको बता दे कि एथेरियम की कीमत भी पिछले चलते दिनों में काफी ज्यादा घटी थी। लेकिन अब हमे एथेरियम में 2% का बेहतरीन बदलाव देखने को मिला है। फ़िलहाल एथेरियम अभी 2% तक बड़ा है और उसकी कीमत अब बढ़कर 3 हज़ार डॉलर को भी पार कर चुकी है।

इसी के साथ यदि हम डोजकॉइन की बात करे तो उसमे हमे कुछ खास बदलाव नहीं दिखे है लेकिन आपको बता दे कि इन दिनों में हमे डोजकॉइन 0.5% की बढ़ोतरी देखने को मिली है और अब डोजकॉइन की कीमत आपको 0.14 डॉलर तक देखने को मिल जायेगा। साथ ही बात करे शिबा इनू की तो उसमे भी हमे थोड़ा बहुत बदलाव देखने को मिला है और अभी के समय शीबा इनू 0.000027 डॉलर पर ट्रेड करते हुए नज़र आ रहा है।

जाने कौन सी करेंसी इन दिनों में हुई है मजबूद -:

पिछले इन दिनों में हमे क्रिप्टो मार्किट के कुछ क्रिप्टो करेंसी में बड़े बदलाव देखने को मिले है। कारडानो, सोलोना, अवलांचे, टेरा, पोल्काडॉट, एक्सआरपी जैसे क्रिप्टो कॉइंज पर बीते 24 घंटो में करीब 6% तक की बढ़ोतरी पर ट्रेड करते हुए दिख रहे है। बताया जा रहा है कि आज के दिन हमे क्रिप्टो मार्किट कैप पर दुबारा फिर से 4% तक की बढ़ोतरी दिख सकती है जिससे वह हमे बाद में 2 लाख करोड़ डॉलर की कीमत को पार करते हुए दिखेंगे।

तो हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से आज आपने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हुए खबरों के बारे में जाना है और क्रिप्टो मार्किट के बड़े कॉइंज के बारे में भी आपने जानकारी पाई है। इसके साथ यदि आप क्रिप्टो मार्किट के जुडी खबरों को पढ़ना चाहते है तो आप हमे ज़रूर फॉलो कर सकते है और आप हमारे इस ब्लॉग को अपने सभी दोस्तों के बिच शेयर भी कर सकते है ताकि वह भी क्रिप्टो मार्किट से जुडी खबरों के बारे में जान सकें।

Previous articleकैसे तय होती है किसी Cryptocurrency की वैल्यू
Next article क्रिप्टोकरेंसी में करते हैं निवेश तो FAQ के जरिये सरकार देने वाली है जल्द बड़ा अपडेट!