बिटकॉइन में नजर आई तेजी, आज ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल

दोस्तों आज क्रिप्टो करेंसी के बारे में पूरे विश्व में चर्चा है। सभी देश के लोग इसमें निवेश करना चाहते हैं और जल्दी से जल्दी बहुत सारे पैसे कमाना चाहते हैं। आपको बता दें कि क्रिप्टो करेंसी एक डिजिटल करेंसी है। आज क्रिप्टो करेंसी के बाजार में तेजी नजर आए। कारोबार के दौरान ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में उछाल दिखाई दिया। यह खबर आते ही निवेशक काफी खुश दिखाई पड़ रहे हैं। नए-नए निवेशक भी काफी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते नजर आ रहे हैं। आज कारोबार के दौरान ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में 0. 32% का उछाल दिखाई दिया। इस उछाल के बाद 1 पॉइंट 93 ट्रिलियन डॉलर का ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप हो गया है। कारोबार के दौरान सभी क्रिप्टो मार्केट में 1 फ़ीसदी से कम या 1 फ़ीसदी तक के कारोबार कर रहे थे। वही आपको बता दें कि 2 ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा अभी भी काफी दूर नजर आ रहा है। तो आइए इस विषय में आगे और विस्तार से चर्चा करते हैं।

बिटकॉइन में नजर आई तेजी, आज ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल 99 Hindi

बिटकॉइन में तेजी नजर आई

आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन 0. 84% के उछाल के साथ 41718.99 डॉलर पर कारोबार करता नजर आया। मार्केट में इसके शेयर के हिसाब से बिटकॉइन में सबसे बड़ी कृप्टोकरेंसी है और सबसे ज्यादा लोग इसमें निवेश करते हैं। वही आपको बता देगी बिटकॉइन के बाद दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी इथर है जो एथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ी हुई है। बात करें इसके प्राइस को लेकर तो बीते 24 घंटों में 0. 38% की बढ़त के साथ 3101.13 डॉलर पर पहुंच गई है। इस हफ्ते का बाजार काफी हलचल से भरा रहा। नए नए निवेशक बीच में निवेश करने की रुचि देख रहे हैं। इसकी स्थिति को लेकर निवेशकों में हमेशा एक चिंता का माहौल रहता है। भाई आपको बता दें कि आज बिटकॉइन का बाजार घटकर 41.1% हो गया है जबकि दुनिया के सबसे दूसरी बड़ी क्रिप्टो करेंसी इटेरियम का हिस्सेदारी बाजार में 19.4% रहा।

Shiba inu coin(शीबा इनु कॉइन), सोलाना (Solana), एवलांच (Evlanche), Xrp, डॉजिकॉइं (Dogecoin) में दिखी गिरावट। शीबा इनु कॉइन में 1.01% की गिरावट दिखी। डोज कॉइन मैं 2.13 प्रतिशत फीस दी से गिरे और गिर कर 0. 141 डॉलर पर कारोबार करती नजर आए। एवलांच सीआरपी यह दोनों लाल निशान पर लिखें। इसके अलावा आपको बता दें कि काडेना टेरा लुना में भी तेजी तेजी नजर आई।

इसके अलावा और भी क्रिप्टो करेंसी में भी तेजी नजर आई।

(Cardano ada)- प्राइस 0.95 01 डॉलर ,तेजी+0.78 प्रतिशत

शीबा इनु(Shiba inu coin)- प्राइस 0.00002505 डॉलर , गिरावट-1.0 1%

सोलाना(Solana)- प्राइस 107 दशमलव $25 गिरावट-1.03%

लगातार दूसरे दिन भी तेजी, सोलाना में आज भी दिखी जबरदस्त उछाल

Conclusion

दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो अगर हम आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और कमेंट करके बताएं कि हमारा ये लेख आपको कैसा लगा।

धन्यवाद

Previous articleइस IPL सीजन के दौरान दूरी बनाएंगे क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज, नहीं करेंगे विज्ञापन
Next articleCrypto मार्केट में अचानक दिखी तूफानी तेजी, Bitcoin, Solana, Luna भागे