बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट, Ethereum भी खिसकी नीचे

आज हम क्रिप्टो मार्किट के हर दिन की नई खबरों को जानेंगे आज हम देखेंगे उन सभी क्रिप्टो कॉइंज के बारे में जिनमे आज हमे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और आज हम जानेंगे आपके पसंदीदा क्रिप्टो करेंसी की नई कीमत। इन सभी खबरों को पूरा जानने के लिए आप हमरे इस ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे।

बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट, Ethereum भी खिसकी नीचे 99 Hindi

शुक्रवार के दिन ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी में भरी रूप से गिरावट हुई है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में पिछले ही 24 घंटों में 2.75% तक की गिरावट देखने को मिली है और उसी के साथ वह 1.87 ट्रिलियन डॉलर तक आकर रुक गया है। अगर हम पुरे क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के वॉल्यूम की बात करे तो वह भी अब 4.67% तक घटकर उसकी कीमत 77.23 अरब डॉलर तक हो गई है। डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस में अब कुल वॉल्यूम 10.13 अरब डॉलर मौजूद है जोकि अब पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो मार्केट वॉल्यूम अब 13.11% हो चूका है। दूसरी तरफ सभी स्टेबलकॉइन्स का वॉल्यूम अब 60.69 अरब डॉलर हो चूका है और अब वह पिछले 24 घंटो में ही कुल क्रिप्टो मार्केट वॉल्यूम अब 78.49% हो चूका है।

इसके साथ यदि हम बिटकॉइन की कीमतों के बारे में बात करे तो वह पिछले 24 घंटों के में 2.4% की गिरावट हुई है और अब वह 31,80,499 डॉलर तक आ गया है। साथ ही हमे एथेरेयम में 2.0% तक की गिरावट देखने को मिली है और अब उसकी कीमत 2,41,021.9
रूपये हो गई। इसके साथ तेथेर 0.44% के साथ बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है और अब वह 79.49 रुपये में ट्रेड कर रहा है। साथ ही कारदानो पर गौर करे तो इसमें हमे पिछले 24 घंटों में 2.33% तक की गिरावट देखने को मिली है और यह क्रिप्टोकरेंसी इस समय पर 75.20 रुपये में ट्रेड कर रहा है। और पोल्काडॉट हमे 0.58% बढ़ते हुए 1,450.00 रुपये तक आते हुए दिखा है। साथ ही बात करे डोजकॉइन की तो वह भी पिछले 24 घंटों पर 2.0% तक ऊपर उठता हुआ 11.34 रुपये तक आते हुए दिखा है।

इन सभी के अलावा भारत सरकार ने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हुए नयमों और ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल, 2021 को संसद के शीतकालीन सत्र में पेश करने के लिए इसे लिस्ट किया गया था। लेकिन बाद में इसे सत्र में पेश नहीं किया गया, क्योंकि सरकार चाहती थी की इस पर एक बार फिर से काम किया जाये।

तो आज आपने हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी के बारे में काफी सारी अपडेटेड खबरों के बारे में जाना है। आज आपने कई सारे क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों को बढ़ते हुए और घटते हुए भी देखा है। यदि आप क्रिप्टो मार्किट के खबरों में दिलचस्पी रखते है तो आप और भी क्रिप्टो मार्किट के आने वाले सभी खबरों को जानने के लिए हमे फॉलो कर सकते है। जिससे आगे भी आपको हमारे और से क्रिप्टो मार्किट की ख़बरे मिलती रहेंगी।

Previous articleक्रिप्टो मार्केट फिर से लाल, लेकिन XRP में आया उछाल
Next articleक्रिप्टो बाजार में बड़ी गिरावट, बिटकॉइन का हाल बुरा, इंडियन शिबा में तेजी