Bitcoin और Ether मे लगातार उतार चढ़ाओ की वजह जाने

क्रिप्टो मार्किट में चल रही खबरों को जानने के लिए आप हमारे ब्लॉग के साथ बने रहे और साथ ही देखें कि किस तरह क्रिप्टो मार्किट में करेंसी की कीमत बढ़ और घट रही है। आज की खबर को पूरा जानने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग कों अंत तक पढ़े और जाने आज की ताज़ा खबरे। 

Bitcoin और Ether मे लगातार उतार चढ़ाओ की वजह जाने 99 Hindi

आज के दिन भी क्रिप्टो मार्किट में कुछ खास बढ़लाव देखने को नहीं मिले है। साथ ही क्रिप्टो मार्किट की सबसे बड़ी करेंसी बिटकॉइन में भी कुछ खास बदलाव नहीं हुए है। साथ ही आज के दिन इन्वेस्टर्स भी क्रिप्टो मार्किट में अच्छा इन्वेस्ट करते हुए नज़र आ रहे है। आज के दिन बिटकॉइन की कीमतों में हलके फुल्के ही बदलाव देखने को मिले है। आपको बता दे कि बिते दिनों में बिटकॉइन की कीमत करीबन 41,600 तक देखीं गई थी। जबकि भारत के क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर में हमें बिटकॉइन की कीमत करीबन 43,605 डॉलर तक देखने को मिली थी। इन सबके साथ ग्लोबल एक्सचेंज्स में हमें बिटकॉइन की कीमत करीबन 41,670 डॉलर तक दिखाई जा रही है।

साथ ही क्रिप्टो मार्किट में बानी हुई अस्थिरता के कारण क्रिप्टोकरेंसी में दूसरी सबसे बड़ी करेंसी एथेरियम में भी फर्क पड़ा है। कुछ समय पहले भारत के एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर में एथेरियम हमें 3,243 डॉलर की कीमत से मार्किट पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दिया। साथ ही इसकी ग्लोबल वैल्यू में 0.24% तक की बढ़ोतरी दिखी है जो की अब के समय में 3,096 डॉलर तक है। CoinGecko के अनुसार एथेरियम की कीमत में बिते सप्ताह में करीबन 1% तक की गिरावट देखने को मिली थी।

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर के द्वारा बताया गया है कि ज्यादातर क्रिप्टोकरेंसी में हलकी फुलकी गिरावट देखने को मिली है। बीते 24 घंटो में हमें ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैपिटलाइजेशन में 0.51% तक की गिरावट देखने को मिली है। इसी के साथ ही Litecoin, Polygon, Avalanche के साथ ही Solana जैसी करेंसी में थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिली है। और साथ ही Polkadot, Binance Coin, Uniswap के साथ ही Cardano जैसे कॉइंज में थोड़ी बहुत बढ़त देखने को मिली है।

लगातार दूसरे दिन तेजी, सोलाना में आज भी जबरदस्त उछाल

यदि मीम करेंसीस की बात की जाए तो उनमे से डोजकॉइन और शिबा इनु में ही हमें थोड़ी बहुत गिरावट दिखी है। जिसके बाद डोजकॉइन की कीमत 3% से घटकर 0.15 डॉलर तक रह गई है। साथ ही बात करें शिबा इनु की तो उसमे भी हमें 0.55% गिरावट के साथ अब उसकी कीमत 0.000026 डॉलर तक ही रह गई है।

आज के दिन आपने हमारे ब्लॉग के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी में चल रहे खबरों के बारे जाना है और साथ ही कई बड़ी क्रिप्टो कॉइन की बदलती कीमतों के बारे में भी जाना है। यदि आप हमारे माध्यम से इसी तरह से क्रिप्टो मार्किट से जुड़ी खबरों के बारे में पढ़ना चाहते है तो आज ही आप हमें फॉलो करें और साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के बीच शेयर भी करें।

Previous articleशिबा इनु, डोज़कॉइन में गिरावट, जबकि ओवरऑल मार्केट अपसाइड
Next articleबिटकॉइन, ईथर, Dogecoin में रही गिरावट, ये रहा क्रिप्टो बाजार का हाल