सोने के रंग में बना है दुनिया की पहली Bitcoin city का नक्शा का मॉडल

Bitcoin city Model – दुनिया की पहली बिटकॉइन सिटी का नक्शा बनाया जा रहा है, जिसका मॉडल सोने के रंग में बना है। यह बिटकॉइन सिटी ज्वालामुखी की तलहटी में बन रही है।

यह सिटी असली सिटी के मुकाबले से काफी बढ़ कर होगा और यह क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग का हब भी होगा। बहुत सारे विदेशी निवेशकों को भी इसमें निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस सीडी में बहुत सारे क्रिप्टो टैक्स रियायत देने की बात हो रही है। आइए इस खबर के बारे में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

Bitcoin city

लेटिन अमेरिका के अल सल्वाडोर में मनाया जा रहा है दुनिया का पहला बिटकॉइन सिटी। अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति ने इस बिटकॉइन सिटी का मॉडल जारी किया है। अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति बुलेने ने इसकी तस्वीर साझा करते हुए बताया है कि से सोने की रिंग में बनाया गया है। इस बिटकॉइन सिटी को ज्वालामुखी की तलहटी में बनाया गया है। इस सीडी को असली सिटी के मुकाबले में काफी बढ़ कर बनाया गया है और यह क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग का हब होगा। विदेशी निवेशकों को भी इसमें निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति भूले ने ने 10 मई को इसकी तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी और सब को बताया कि इसे सोने की रिंग में बनाया गया है।

आगे उन्होंने बताया कि इस बिटकॉइन सिटी के चारों तरफ पेड़ लगाए जाएंगे। आपको बता दें कि अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति बिटकॉइन को लेकर काफी आशावादी रहते हैं और वह बिटकॉइन में काफी रुचि भी रखते हैं। अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति समय-समय पर बिटकॉइन को लेकर अपनी राय रखते हैं इस साल की शुरुआत में उन्होंने बिटकॉइन को लेकर कुछ भविष्यवाणी की थी और ऐसा देखने को मिला है कि अभी तक उनकी भविष्यवाणी में से काफी कुछ सही भी हुआ है।

Also Read – क्यूबा के एक लाख से भी ज्यादा लोग कर रहे है क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल

Conclusion

दोस्तों हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Previous articleBlockchain टास्क फोर्स बनाने को लेकर अमेरिका के राज्य में पारित हुआ बिल
Next articleKucoin क्रिप्टो एक्सचेंज को मिली 15 करोड़ डॉलर की बड़ी फंडिंग