Cryptocurrency Market मे एक दिन मे गवाये बहुत ज्यादा पैसा – जानिए आप कैसे कमाएंगे

क्रिप्टो मार्केट में बहुत दिनों बाद इतनी बड़ी गिरावट देखी गई। बहुत सारी बड़े-बड़े क्रिप्टो करेंसी का भी यही हाल रहा। आइए आगे और विस्तार से चर्चा करते हैं कौन-कौन से क्रिप्टो करेंसी में गिरावट देखी गई है।

Cryptocurrency Market

आपको बता दें कि क्रिप्टो मार्केट के लिए शुक्रवार का दिन काफी खराब रहा। क्रिप्टो मार्केट में निवेश करने वाले इस खबर से काफी निराश है। शुक्रवार के दिन बड़े-बड़े क्रिप्टो करेंसी में भी गिरावट पाई गई। वही आपको बता दें कि दुनिया की सबसे पॉपुलर और बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन गुरुवार को 43000 डॉलर के मार्क तक पहुंची थी। बिटकॉइन के $43000 के मार्ग तक पहुंचने पर इसके निवेशकों ने इसे खारिज कर दिया। और फिर अगले दिन शुक्रवार को $3000 की गिरावट के साथ या फिर से $40000 के मार्क तक पहुंच गया।ज्‍यादातर altcoins का भी ऐसा ही हाल हुआ। बिटकॉइन के बाद दूसरी पॉपुलर क्रिप्‍टोकरेंसी ईथीरियम (Ethereum) 3 हजार डॉलर से नीचे आने के करीब है, जबकि BNB 400 डॉलर पर रुकी हुई है। 

आपको बता दें कि क्लिफटॉप पोटैटो के रिपोर्ट के मुताबिक इस हफ्ते सोमवार को बिटकॉइन $39000 के मार्क तक पहुंची थी। यही तेजी आगे भी जारी रही और मंगलवार को $40000 तक पहुंची फिर बुधवार को $42000 और यही तेजी जारी रही और गुरुवार तक यह $45000 के मार्क तक पहुंच गई थी। गुरुवार को जो इसने मार्क प्राप्त की थी वह पिछले 11 दिनों की सबसे हाई मार्क थी।$45000 पर पहुंचने के बाद यह ज्यादा देर तक स्थिर नहीं रहे और वक्त बदलने में समय ना लगा और शुक्रवार को बिटकॉइन $3000 की गिरावट के साथ  फिर से $40000 के मार्क तक पहुंच गई। आपको बता दें कि Bitstamp पर इसकी वैल्‍यू 40 हजार डॉलर पर आ गई। 

बात करें इसके फिलहाल स्थिति की तो अभी बिटकॉइन $40000 के मार्ग पर ही स्थिर है लेकिन एक ही दिन में तीन परसेंट नीचे जाने का मतलब है कि इसका मार्केट कैपिटल आज एक्शन वैल्यू लगभग $775 तक नीचे गिर गया। बात करें और भी क्रिप्टो करेंसी की जो बिटकॉइन के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रही थी वह सभी क्रिप्टो करेंसी में भी गिरावट देखी गई। बात करें बिटकॉइन के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी Ethereum के बारे में तो Ethereum ने गुरुवार को 10 दिनों का हाई लेवल देखा था। इसी तरह Binance Coin जो 430 डॉलर के करीब पहुंच गया था, अब 400 डॉलर से नीचे पहुंच गया है। 

बात करें अन्य क्रिप्टो करेंसी की जैसेRipple, Solana, Terra, Cardano, Avalanche, Polkadot, Dogecoin और Shiba Inu तो यही हाल है। कुल मिलाकर कहे तो क्रिप्टो मार्केट कैप कल के पीक से 100 अरब डॉलर तक गिर गया है और अभी 1.9 ट्रिलियन डॉलर से भी नीचे है।

बिटकॉइन, इथेरियम गिरे, लेकिन 1 कॉइन में 1200% से ज्यादा का उछाल

Conclusion

दोस्तों आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और कमेंट भी करें।

धन्यवाद

Previous articleCrypto Currency कैसे जा रहा इतना ऊपर और कैसे आप इससे काम सकते है ज्यादा पैसा
Next articleCrypto Currency Bazar Update – सीब ईनु मे गिरावट की वजह