Bitcoin और Ether जैसी क्रिप्टोकरेंसीज में क्यों आ रही गिरावट

क्या आज आपने अपने पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी के खबरों में जाना है। यदि नहीं तो आप अभी अपने क्रिप्टो कॉइन की बढ़ते और घटते कीमतों के बारे में जाने। आज के इस ब्लॉग के माध्यम से हम कुछ क्रिप्टो करेंसी के बारे में जानेंगे कि उनमे हमे क्या क्या बदलाव देखने को मिले। इसीलिए यदि आप हमारे साथ क्रिप्टो मार्किट के खबरों को जानना चाहते है तो आप हमारे इस ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे।

Bitcoin और Ether जैसी क्रिप्टोकरेंसीज में क्यों आ रही गिरावट 99 Hindi

मंगलवार के दिन ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप 6% तक की गिरावट देखने को मिली है और इस गिरावट के बाद सब इसकी कीमत 1.93 लाख करोड़ डॉलर पर आ गई है। जिसके साथ ही हमे कारडानो और अवलांचे जैसे बड़े कॉइंज भी अच्छी खासी कीमतों के साथ गिरते हुए नज़र आए है। जबकि मार्किट का सबसे बड़ा कॉइन बिटकॉइन भी हमे 7% तक की गिरावट के साथ गिरते दिखा। मार्च में महीने में हमे पहली बार बिटकॉइन को 40 हज़ार से निचे आते हुए देखा है। बिटकॉइन की कीमत फ़िलहाल अभी 39,416 डॉलर देखी गई है।

यही बात करे हम ईथर की तो वह भी हमे अच्छी गिरावट के साथ निचे आते हुए दिखा। आपको बता दे कि एथेरियम 6% तक गिरता हुआ दिखा है जिसके बाद अब उसकी कीमत 3 हज़ार डॉलर तक की हो गई है। इसी के साथ डोजकॉइन भी हमे 10% तक गिरता हुआ दिखा और शिबा इनू भी हमे 10% तक गिरते हुए दिखा है।

इन सभी के अलावा भी हमे कारडानो, एक्सआरपी, अवलांचे, टेर्रा, सोलोना, जैसे दूसरे क्रिप्टो कॉइंज भी बीते 24 घंटों में 6% से लेकर 11% तक की गिरावट पकड़ते हुए दिखे है। बताया जा रहा है कि ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में हमे 6% तक गिरते हुए दिखेगा और वह हमे 1.93 लाख करोड़ डॉलर तक आते हुए भी दिख सकता है।

क्या बिटकॉइन गिरकर 30 हज़ार डॉलर तक आ सकता है -:

जिस तरह से हम बिटकॉइन को भरी कीमत तक गिरते हुए देख रहे है उस हिसाब से बिटकॉइन के बढ़ने की उम्मीद अभी थोड़ी ही घटती हुई लग रही है। और इसी के साथ क्रिप्टोकरेंसी के प्लेटफॉर्म बिटमेक्स के कोफाउंडर कहते है की जिस तरह बिटकॉइन की कीमत घट रही है उस हिसाब से बिटकॉइन हमे जून के महीने तक 30 हज़ार डॉलर तक गिरते हुए दिख सकता है। और साथ ही एथेरियम में हमे भारी गिरावट देखने को मिल सकती है और यह भी हमे आगे के समय 25 हज़ार डॉलर तक निचे आते हुए दिख सकता है।

तो आज आपने हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से क्रिप्टो मार्किट में चल रहे खबरों के बारे में जाना है और ही आपने अपने पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ते और घटते हुए भी जाना है। यदि आप इसी तरह के क्रिप्टो मार्किट के खबरों से अपडेट रहना चाहते है तो इसके लिए आप हमे फॉलो कर सकते है और अगर आपको हमारा यह ब्लॉग पसंद आता है तो आप इसे अपने दोस्तों को भी फॉलो कर सकते है।

Previous articleTwitter से जुड़े NFT की कीमत बड़ी तेजी से घटी है
Next articleकैसे तय होती है किसी Cryptocurrency की वैल्यू