Bharat me cryptocurrency ka bhavishya कैसा है? आइए जानते हैं।

दोस्तों आप सभी इस बात को अवश्य जानते होंगे कि भारत में क्रिप्टो करेंसी का प्रचलन कितना तेजी से आगे बढ़ रहा है और भारत के लगभग सभी लोगों की यही चाहत रह रही है कि वह भी अपने पैसे क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करें और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाए। अगर आप भी क्रिप्टो करेंसी में अपने पैसे इन्वेस्ट करना चाहते हैं और मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि Bharat me cryptocurrency ka bhavishya कैसा है। क्योंकि अगर क्रिप्टो करेंसी भारत में ठीक से नहीं चल पाती है तो आपके लगाए गए पैसे डूब सकते हैं और आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। 

अगर आप क्रिप्टो करेंसी का भविष्य जानना चाहते हैं तो इस वक्त बिल्कुल सही जगह पर है आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बिल्कुल अच्छी तरीके से बताएंगे कि भारत में क्रिप्टो करेंसी का भविष्य कैसा है। इस बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप बस हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहिए आपको सारी जानकारी अच्छे से मिल जाएगी। 

Bharat me cryptocurrency ka bhavishya कैसा है? आइए जानते हैं। 99 Hindi

Bharat me cryptocurrency ka bhavishya कैसा है 

अगर आप चाहते हैं कि आप भी अपने पैसे क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करें ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा मुनाफा मिल सके तो इससे पहले आपको यह जानना होगा कि Bharat me cryptocurrency ka bhavishya कैसा है। भारत के कितने लोगों ने अब तक क्रिप्टोकरंसी में अपने पैसे इन्वेस्ट किए हुए हैं और इसके साथ आपको यह भी जानना होगा कि क्रिप्टो करेंसी भारत में हो सकती है या नहीं क्योंकि अगर क्रिप्टो करेंसी भारत में बैन हो गई और आपके पैसे लगे हैं तो वह पैसे डूब जाएंगे। आइए इन सभी सवालों के बारे में जानते हैं। 

एक सर्वे के अनुसार इस बात की पुष्टि हुई है कि भारत के लगभग 10 करोड लोग क्रिप्टो करेंसी में अपने पैसे इन्वेस्ट किए हुए हैं। 10 करोड़ लोगों के पैसों को मिलाकर कुल 6 लाख करोड़ भारतीयों के रुपए क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट है। अगर औसतन देखा जाए तो करीब ₹9000 रुपए औसतन क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट भारत के लोगों द्वारा की गई है। इसमें सबसे गौर करने वाली बात यह है कि भारत में जितने भी लोगों ने अपने क्रिप्टो करेंसी में पैसे इन्वेस्ट किए हैं उनमें ज्यादातर इन्वेस्टर 24 साल की आस पास की उम्र के हैं। और इससे भी हैरान कर देने वाली बात यह है कि भारतीय इन्वेस्टर जो अपने पैसे क्रिप्टोकरंसी में इन्वेस्ट किए हैं उनमें 60 परसेंट से ज्यादा लोग किसी छोटे शहर या गांव के हैं। 

इससे यह जाहिर होता है कि भारत में क्रिप्टो करेंसी का भविष्य काफी सुंदर दिख रहा है और यह पता चल रहा है कि आने वाले दिनों में भी क्रिप्टो करेंसी में भारत के लोगों द्वारा पैसे इन्वेस्ट होते रहेंगे। भारत में क्रिप्टो करेंसी बैन होने के चांसेस बहुत ही कम है क्योंकि सरकार भी अब क्रिप्टोकरंसी पर टैक्स काटना शुरू कर दी है।  

शिबा इनु, डोज़कॉइन में गिरावट, जबकि ओवरऑल मार्केट अपसाइड

Litecoin Kya Hai Aur Ye Bitcoin Se Kaise Alag Hai – कैसे है ये सबसे अलग

निष्कर्ष 

हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Bharat me cryptocurrency ka bhavishya कैसा है के बारे में बताया। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Previous articleabout tron cryptocurrency पूरी जानकारी हिंदी में।
Next articleTRON (TRX) में पिछले 4 दिनों में 35% की बढ़त – जानिए क्यूँ Tron me badhat