बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्‍स 60 हजार से नीचे आया

बुदवार के दिन भी भारत के शेयर बाज़ार में पिछले 2 दिन से गिरावट का मंज़र सामने आया है और इसमें भारतीय इन्वेस्टर्स ने अपना अच्छा खासा पैसा गवाया है। आज की यह खबर आपके शेयर मार्किट से अपडेट रखेगी इसीलिए पूरी खबर जानने के लिए आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे।

जब सुबह के समय बी एस ई का सेंसेक्स खुला तो उसमे हमें कुछ हद तक गिरावट देखने को मिली जिसमें वह 361 अंको से निचे की ओर गिरा और 59,816 पर खुलते हुए मार्किट पर ट्रेड करते दिखा। इसी के साथ निफ़्टी भी 114 अंको के साथ नुकसान पर गिरता हुआ दिखा है जिसमें वह 17,843 स्तर पर मार्किट पर ट्रेडिंग करते हुए। जिस वजह से बाज़ार खुलते ही इन्वेस्टर्स ने मार्किट में खरीदारी थोड़ी कम की है जिस वजह से दोनों ही एक्‍सचेंज मार्किट पर अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। सुबह के समय सेंसेक्स पर 411 अंको की गिरावट दिखी है जिससे वह 59,765 से मार्किट पर ट्रेडिंग करते हुए दिखा है और साथ ही में निफ़्टी पर 109 अंको के साथ थोड़ी गिरावट दिखी है जिस पर वह 17,849 के साथ मार्किट पर ट्रेड करते हुए दिखा है।

बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्‍स 60 हजार से नीचे आया 99 Hindi

अंदाज़ा लगा रहे है कुछ इन्वेस्टर्स -:

मार्किट के खुलने के समय से Eicher Motors, Apollo Hospitals, Bajaj Finserv, Grasim Industries और Bajaj Auto जैसे शेयर्स पर इन्वेस्टर्स खूब इन्वेस्ट कर रहे है।
जिस तरह से इन्वेस्टर्स द्वारा इन कंपनियों के शेयर्स ख़रीदे जा रहे है। वह कंपनी अपना अच्छा स्तर बनाए हुए है परन्तु ठीक इसी के विपरीत जिन कंपनियों के शेयर से इन्वेस्टर दूर रहे है जैसे Infosys, Bharti Airtel और HDFC Bank यह कंपनी काफ़ी निचे की ओर अपनी जगह बनाए हुए है। साथ ही इनके शेयर के भाव में भी काफ़ी गिरावट आई है।

निफ़्टी के मेटल इंडेक्स में आज हमें 1% बढ़ोतरी दिखी है और इसी के साथ बी एस ई के मिडकैप और स्‍मॉलकैप में भी 0.97% तक की बढ़ोतरी दिखी है। हमें बी एस ई के स्टॉक एक्सचेंज में Tata Steel, Bajaj Twins, Ultratech Cement, Titan, HUL और Axis Bank के शेयर्स मर 1% से 1.5% तक की उछाल दिखी है। इसी के साथ ही ऊर्जा क्षेत्र  ऑटो और सरकारी बैंक के शेयर्स में भी 0.9% तक की उछाल दिखी है।

एशियाई के शेयर बाज़ारों में फिर उछले भाव -:

यदि हम एशिया के शेयर मार्किट की बात करें तो उसमे सिंगापूर के शेयर मार्किट में 0.26% तक की बढ़त हुई है और साथ ही जापान के शेयर मार्किट में भी 0.45% तक की उछाल दिखी है। जबकि चीन के शेयर मार्किट में गिरावट दिखी है जिसका कारण कोरोना संक्रमण के कारण होने वाला लॉकडाउन है।

तो इस तरह आज अपने हमें इस ब्लॉग के माध्यम से शेयर मार्किट के खबरों के बारे में जाना है और साथ ही आपने एशियाई शेयर मार्किट के हालातो के बारे में भी जाना है। यदि आप शेयर मार्किट के इसी तरह के खबरों को पसंद करते है तो आगे भी आने वाले खबरों को पढ़ने के लिए आप हमें फॉलो करें और साथ ही आप हमारे इस ब्लॉग को अपने दोस्तों के बीच शेयर भी करें।

Previous articleआर्थिक संकट के बीच कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज 5 दिनों के लिए रहेगा बंद
Next articleहरे निशान के साथ खुला शेयर बाजार