NFT मार्केट में अब apple भी रखने जा रही है कदम

Apple NFT – खबर है कि हाल ही में एप्पल के सीईओ ने एनएफटी मार्केट में कदम रखने का घोषणा किया है, वर्तमान में एप्पल के सीईओ टिम कुक है। इससे पहले ही एप्पल के सीईओ टिम कुक ऑगमेंटेड रियलिटी को अपनाने को लेकर अपनी सकारात्मक सोच दिखा चुके हैं और वह यह बता चुके हैं कि वे इसका जोरदार समर्थन करते हैं। आइए इस खबर के बारे में पूरी विस्तार से चर्चा करते हैं।

Apple NFT

दुनिया के सबसे बड़ी कंपनियों में से एक एप्पल ने हाल ही में वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस की अगुवाई की है जिसमें इन्होंने कलैक्टेबल ट्रेडिंग कार्ड्स को ईस्टर एग के रूप में प्रस्तुत किया है, इस चीज से यह साफ जाहिर हो चुका है कि भविष्य में एप्पल एनएफटी में कदम रखने की पूरी योजना बना चुका है। हमेशा ऐसा देखा गया है कि एप्पल कम मार्केटिंग स्ट्रेटजी कुछ अलग होता है यह अपने मार्केटिंग स्ट्राइप डीजे में मिमोजी को शामिल करता है। लेकिन कंपनी के इस साल के मार्केटिंग स्ट्रेटजी में कुछ बदलाव देखने को मिला है कंपनी ने इस बार अग्मेंटेड रियालिटी एलिमेंट को प्रस्तुत करने का फैसला किया है यह एलिमेंट काफी अलग है क्योंकि इसमें मेमोजी पर डबल टैप करने से यह शुरू होता है।

MacRumors के एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इसके मिमोजी कैरेक्टर के बारे में पूरी विस्तार से बताया है जिसमें उन्होंने बताया है कि Apple के ईवेंट पेज पर मीमोजी कैरेक्टर पर क्लिक करने से एक ऑगमेंटेड रियलिटी मोड चलता है।

भाई आपको बता दें कि एप्पल के सीईओ टिम कुक ने इससे पहले भी एक मेंटेड रियालिटी एलिमेंट्स को लेकर अपनी सकारात्मक विचार सबके सामने रख चुके हैं और वे इसे पूरी तरह से समर्थन करते हैं। बहुत से लोगों को मानना है कि एप्पल में अब एनएफटी के ट्रेडिंग कार्ड हो सकते हैं और भविष्य में आने वाले कुछ दिनों में एप्पल एनएफटी में कदम रखने जा रही है।

Also Read – Doggy NFT क्या है और कैसे लोग इसमे पैसा लगा कर कमा रहे है

Conclusion

दोस्तों में पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आप इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करेंगे।

Previous articledtc cryptocurrency
Next articleTravala ने जोड़ा पेमेंट ऑप्शन, अब लग्जरी कार भी shiba Inu टोकन से बुक होंगी