अगले हफ्ते बंद रहेंगे श्रीलंका के शेयर बाजार

अगले हफ्ते बंद रहेगा श्रीलंका का शेयर मार्किट। बताया जा रहा है कि श्रीलंका देश के सिक्योरिटीज़ कमीशन द्वारा 18 अप्रैल, साल 2021 से लेकर 22 अप्रैल, साल 2022 तक “कोलांबो स्टॉक एक्सचेंज” को बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया है। श्रीलंका में इन दिनों में भरी आपदा आ पड़ी है जिस वजह से वहां के लोग बेहद परेशान है। वहां के हालातो को पूरा जानने के लिए आप हमारे इस व्लॉग को अंत तक पढ़े ताकि आपको दुनिया भर में चल रहे खबरों के बारे में पता चल सकें।

अगले हफ्ते बंद रहेंगे श्रीलंका के शेयर बाजार 99 Hindi

सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ श्रीलंका द्वारा शनिवार के दिन ये कहा है कि उनके देश के स्टॉक एक्सचेंज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर और सभी इन्वेस्टर्स के द्वारा शेयर बाजार को से कुछ दिनों तक बंद करने की बात कही है।

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ श्रीलंका द्वारा कुछ ये बाते सामने आई है कि उन्होंने कहा कि जिस बात पर शेयर बाजार को बंद करने की बात की जा रही है। उनके द्वारा इस निर्णय पर पर सोच विचार किया गया है इसी के साथ उनके देश की चल रही आर्थिक स्थितियों का शेयर बाजार में पड़ने असर पर भी ध्यान दिया गया है। इसी के साथ ही उनके द्वारा कहा गया कि फ़िलहाल अभी कुछ दिनों के लिए शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करने में दिक्कत आ सकती है।

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ श्रीलंका द्वारा अगले हफ्ते के काम वाले दिनो में अर्थार्त 18 अप्रैल से 22 अप्रैल के बिच में बाजार को बंद रखे जाने की बात कही गई है। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ श्रीलंका द्वारा यह कहा गया की यह कदम देश के इन्वेस्टर्स के साथ ही दूसरे इन्वेस्टर्स के हित में रखा गया है। इससे देश के सभी इन्वेस्टर्स को देश की मौजूदा स्थितियों को समझने का मौका मिलेगा और साथ ही वह अपने फैसलों को सूझबूझ के साथ ले सकेंगे।

यह बात आपको हैरान करेगी की श्रीलंका फ़िलहाल के दिनों में अपने इतिहास की सबसे बड़ी आर्थिक समस्या से गुज़र रहा है। श्रीलंक के सेंट्रल बैंक्स भी अब विदेशी बैंको से लिए हुए कर्ज़ों को भी नहीं चूका पा रहे है। इसीलिए श्रीलंका की सरकार इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड के माध्यम से मिलने वाले बेलआउट पैकेज की आस में है। आपको बता दे कि श्रीलंका से एक प्रतिनिधिमंडल फ़िलहाल अभी भी अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में रुके हुए है, जिस पर यह बताया जा रहा है कि वह आई एम ऍफ़ के प्रतिनिधियों के साथ 4 अरब डॉलर की राहत पैकेज की बात को लेकर चर्चा कर रहे है।

फ़िलहाल अभी श्रीलंका देश के पास विदेशी मुद्रा नहीं है और जिस वजह से देश को दूसरे देशों से महत्वपूर्ण सामने को खरीदने में दिक्कत आ रही है और यह भी एक देश के लिए काफी बड़ी समस्या है। वही दूसरी ओर ऐसे हालातो से परेशान होकर श्रीलंका देश के लोगो ने उनके राष्ट्रपति के खिलाफ काफी ज्यादा विरोध का रहे हैं और साथ ही वह उनके खिलाफ होकर उनके इस्तीफे देने की मांग कर कर रहे है।

तो आज आपने हमारे इस ब्लॉग के माध्यम से श्रीलंका में चल रहे हालातो और दिक्कतों के बारे में जाना है और यह भी जाना है कि वहां के ऐसे समय में क्या कदम उठा रहे है। यदि आपको हमारा यह ब्लॉग पसंद आता है तो आप हमे फॉलो कर सकते है ताकि आपको इस तरह की और भी खबरे मिलती रहे।

Previous articleभारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 1172 अंक टूटा
Next articleBusiness Today Crypto Conclave:  आखिर क्या है NFT और इसका भविष्य?एक्सपर्ट्स ने बताया