क्या होगा आपके डिजिटल करेंसी का यदि आप मर जाते है तो

कुछ ऐसी चीज़े होती है जिसकी कीमत समय के साथ बदलती रहती है। लेकिन वे चीज़े वैसी होती है जिन्हे आप छू और देख भी सकते है। जिनमे रियल एस्टेट, ज्वेलरी, आर्ट और नकद जैसी चीजे शामिल होती है। लेकिन समय के साथ ही जबसे कंप्यूटर तकनीक आई है तब से कुछ नए असेट डिजिटल रूप में आ गई है। और इन्हे हम डिजिटल करेंसी के नाम से जानने लगे है जिसमें एन ऍफ़ टी भी शामिल है। देखने वाली बात यह है कि लोगो की रूचि डिजिटल एसेट में ज्यादा रूचि दिखा रहे है। जिस वजह से क्रिप्टो मार्किट में हड़कंप मचा हुआ है।

क्या होगा आपके डिजिटल करेंसी का यदि आप मर जाते है तो 99 Hindi

वैसे तो क्रिप्टो के साथ एन ऍफ़ टी पर पैसे लगाना काफ़ी फायदे मंद साबित हो सकता है। लेकिन क्या आपके मन में यह ख्याल आया है कि यदि आप मर जाते है तो आपके द्वारा खरीदी हुई उन क्रिप्टो और एन ऍफ़ टी का क्या होगा। यदि आप इस बात का जवाब जानना चाहते है तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक जुड़े रहे।

वैसे तो आपके द्वारा ख़रीदे गए डिजिटल एसेट को किसी क्लाउड में सेव रखा जाता है। और आपके अलावा उस डिजिटल एसेट को कोई छू भी नहीं सकता। जिसका मतलब यह है आपके मरने के बाद भी वह उसी क्लाउड में सेव रहेगा।

यदि आप किसी भी व्यक्ति को अपने क्लाउड का एक्सेस देते है तो वह आपके बिना भी उन डिजिटल एसेट तक पहुंच सकता है। और आपके मरने के वह उन्हें अपने फायदे के लिए इस्तेमाल भी कर सकता है। इसीलिए आप मरने से पहले अपने डिजिटल क्लाउड का एक्सेस अपने किसी भरोसे वाले को दे सकते है।

जिस भरोसेमंद व्यक्ति को आप एक्सेस दे रहे है उस व्यक्ति को तकनीकी तौर पता होने चाहिए और उसे डिजिटल एसेट को समय पर बेचना और खरीदना भी आना चाहिए। तभी वह आपके बाद उनका सही इस्तेमाल कर सकेगा।

pi network kya hai – क्या होता है ये pi जिसके बारे मे पता होन चाहिए

5 ऐसे देश जिनमे सबसे ज्यादा खरीदी जाती है क्रिप्टोकरेंसी

आप किसी वकील के द्वारा अपनी भी बनवा जिसमें है जिस तरह आप अपनी वसीहत में आपने जाने के बाद अपने लोगो को अपनी चीज़े सौपते है। उसी तरह आप अपनी वसीहत में अपनी डिजिटल एसेट को किसी अपने के नाम भी करा सकते है। जिसमें आप अपने डिजिटल एसेट के नाम दर्ज करवाए और साथ ही आप इन्हे किसे सौपना चाहते है यह भी दर्ज ज़रूर करवाए।

जिसे आपने अपने डिजिटल एसेट सौप रहे है उस व्यक्ति को उस बारे में खबर होनी चाहिए। ताकि वह समय पर उन तक पहुंच सकें और उनका सही से इस्तेमाल कर सकें।

आज के दिन आपने जाना कि आपने जाने के बाद आपने डिजिटल एसेट का क्या होगा और साथ ही अपने उन एसेट को बचाने के लिए किस तरह आप किसी अपने को उसे सौप सकते है। इसी तरह के खबरों को पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे और साथ ही आप हमारे ब्लॉग को शेयर भी करें।

Previous articleसबसे सस्ती क्रिप्टो करेंसी कौन सी है?
Next articleक्रिप्टो मार्किट में हुई बढ़ोतरी, बिटकॉइन हुआ 40,000 डॉलर।