अब कृपटोकरेंसी में मिलेगा पेमेंट twitter के कंटेंट क्रिएटर्स को,Stripe के साथ की भागीदारी

आपको बता दें कि हाल ही में ट्विटर ने अपने कंटेंट क्रिएटर्स को पेमेंट करने की घोषणा की है। हाल ही में सभी सोशल मीडिया का यह ऐलान आया है कि अब सभी सोशल मीडिया अपने कंटेंट क्रिएटर्स को उनका भुगतान डिजिटल करेंसी में करेंगे। कंपनी इसके लिए पेआउट लांच करने जा रही है जिसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन पेमेंट की दुनिया में सबसे अधिक गज स्ट्राइप के साथ हाथ मिलाया है। आपको बता दें कि स्ट्राइक आज दुनिया में सबसे अधिक गैस पेमेंट करने का सिस्टम है इसका इस्तेमाल लगभग 70 से अधिक देशों में पैसे की लेनदेन में किया जाता है। स्ट्राइप ने इसके बाद एक बयान जारी कर कहा है कि अब वह अपने शैलेश कंटेंट क्रिएटर्स ऑफ फ्रीलांसर्स को क्रिप्टो करेंसी में उनका पेमेंट भुगतान करेगा।ट्विटर ने भी यह ऐलान किया है कि अब वह अपने कंटेंट क्रिएटर्स को क्रिप्टो करेंसी में पेमेंट करेगा। तो आइए आगे इसी विषय में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

अब कृपटोकरेंसी में मिलेगा पेमेंट twitter के कंटेंट क्रिएटर्स को,Stripe के साथ की भागीदारी 99 Hindi

आपको बता दें कि इसके बाद स्ट्राइप ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी करके कहा है कि अब वह अपने कंटेंट क्रिएटर्स को यूएस डी कॉइन में पेमेंट करेगा। यूएसडी कॉइन अमेरिकी डॉलर से जुड़ी एक कॉइन है जो स्टेबल को इनकी गिनती में आता है।यानि कि शुरू में क्रिएटर्स को डिजिटल टोकन यूएसडी कॉइन के रूप में पेमेंट दी जाएगी। स्ट्राइपर ट्विटर के बीच हुए इस भागीदारी को लेकर सोशल मीडिया में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। इसको लेकर सोशल मीडिया साइट ने कहा है कि इस सर्विस का इस्तेमाल हुआ टिकट वाली जगह सुपर फॉलोअर से कमाई होने वाले की पेमेंट करने में करेगा।

वही ट्विटर ने जानकारी दी है कि वह इस सर्विस का इस्तेमाल ट्विटर यूएस क्रिएटर्स की पेमेंट करने में सबसे पहले करेगा।Twitter पर क्रिएटर्स के प्रोडक्ट लीड एस्थर क्रॉफर्ड ने कहा कि हमारा पहला फोकस उन क्रिएटर्स पर होगा जो ट्विटर पर हमेशा एक्टिव रहते हैं और अपने फॉलोअर्स लगातार बातचीत करते रहते हैं क्या हम कहे तो अपने फॉल बरसे कनेक्ट रहते हैं। यानी कि कह तो ऐसे क्रिएटर्स जो लगातार अपने कंटेंट पर काम करते हैं और अपने फॉलोअर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट देने की कोशिश करते हैं और पैसे कमाते हैं। आगे ट्विटर ने कहा कि हम अपने कंटेंट क्रिएटर्स को अब इस टाइप के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी में पेमेंट करेंगे। हालांकि आपको बता दें कि इस माध्यम से पेमेंट करने को लेकर ट्विटर भी काफी एक्साइटेड हैं। अब ट्विटर के कंटेंट क्रिएटर्स के पास पेमेंट लेने का एक से ज्यादा ऑप्शंस होंगे वह आप अपने पेमेंट क्रिप्टो करेंसी के रूप में भी ले सकते हैं।

कंपनी ने इस माध्यम को सपोर्ट करते हुए कहा है कि स्ट्राइक का प्रयोग अभी 70 से अधिक देशों में पेमेंट के लेनदेन के लिए किया जाता है मतलब यह काफी विश्वसनीय है। आगे उन्होंने बताया कि इस में समय-समय पर अन्य क्रिप्टो करेंसी को जोड़ने का भी काम जारी रहेगा।

Crypto मार्केट में अचानक दिखी तूफानी तेजी, Bitcoin, Solana, Luna भागे

Cryptocurrency Kab Kharidna Chahiye – कैसे आप क्रीपटों से ज्यादा काम सकते हो

Conclusion

तो दोस्तों हमारा ये लेख अगर आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और कमेंट करके बताएं कि यह लेख कैसा लगा।

धन्यवाद

Previous articleCryptocurrency : बिटक्‍वॉइन की बाजार में हिस्‍सेदारी हुई कम, डॉजीक्‍वॉइन और शीबा में दिखी तेजी, निवेशक हुए काफी खुश
Next articleElon Musk की एक खबर से उड़ने लगी उनकी फेवरेट cryptocurrency की भाव , झटके में चढ़ गए भाव